बॉलीवुड के बारे में एक बात बहुत मश्हूर है कि यहां स्ट्रगल करना आसान नहीं है। लगभग हर स्टार की अपनी अलग कहानी है। हाल ही में जैकलीन फर्नांडिस ने अपनी कहानी बताई है। एक इंटरव्यू में जैकलीन फर्नांडिस ने बताया कि कैसे उन्हें उनकी सूरत बदलने के लिए और नाम बदलने के लिए कहा गया था। जैकलीन ने अपनी बात बताई है कि कैसे उन्हें समस्या का सामना करना पड़ा और उन्हें क्या-क्या सलाह दी गई।  

नाक की सर्जरी करवाने की दी गई सलाह- 

जैकलीन फर्नांडिस ने इस इंटरव्यू में कई राज़ खोले। उन्होंने कहा कि उन्हें नाक की सर्जरी करवाने की सलाह दी गई थी। इसके अलावा, उन्हें कहा गया था कि वो अपना नाम बदल कर मुस्कान रख लें क्योंकि उनका नाम काफी वेस्टर्न लगता है। ये सब कुछ उन्हें उनकी एजेंसी ने करने को कहा। जैकलीन ने कहा कि उन्हें उस समय ये समझ नहीं आया था कि क्या ये वाकई जरूरी है?  

Jacqueline Fernandez no makeup selfie

इसे जरूर पढ़ें- जैकलीन फर्नांडीज ने फैशनपरस्‍त महिलाओं के लिए लॉन्च किया फैशन लेबल जस्‍ट एफ  

जैकलीन ने कहा, 'मैंने ये सोचा कि मैं जैसी हूं वैसी ही रहूंगी। मैं शांत थी और मैं कई बातें अपने दिमाग में सोच रही थी पर चीज़ें मेरे लिए ठीक रहीं। एजेंसी ने इसपर बात की कि मेरा नाम बदल देना चाहिए, लेकिन फिर उन्होंने कहा कि ऐसे ही देखते हैं। मैंने भी कहा कि हां मैं अपना नाम नहीं बदलूंगी। फिर किसी ने कहा कि अपनी नाक बदल लो मुझे मेरी नाक बहुत पसंद है और मैंने इसके लिए भी मना कर दिया।' 

Jacqueline Fernandez instagram ac

जैकलीन को ऐसे कई अजीब सुझाव मिले। उनसे कहा गया कि उन्हें अपनी आईब्रो भी और डार्क करवा लेनी चाहिए। डार्क आईब्रो अच्छी लगती है।  

Recommended Video

जैकलीन की बोली का उड़ता था मजाक- 

भारत में महिला सशक्तिकरण की बात तो की जाती है, लेकिन अगर कोई महिला कुछ अलग कर रही है या थोड़ी अलग है तो उसका मजाक जरूर उड़ाया जाता है। ऐसा ही जैकलीन के साथ भी हुआ। इसी इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उनके इंग्लिश एक्सेंट के कारण उन्हें 'फिरंगी एक्ट्रेस' बोला जाता था और उन्हें काफी परेशानी भी हुई इसके कारण। बॉलीवुड करियर शुरू होने के कुछ समय बाद ही उन्हें इस तरह की समस्या का सामना करना पड़ा।  

इसे जरूर पढ़ें- ये घरेलू नुस्खे हैं जैकलीन फर्नांडिस की ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट

जैकलीन फर्नांडिस जो मिस यूनिवर्स श्रीलंका पेजेंट 2006 की विनर रह चुकी हैं उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू 2009 की फिल्म अलादीन से किया था। इसके बाद वो मर्डर 2, किक, रेस 2, हाउसफुल 2, हाउसफुल 3, जुड़वा 2, ब्रदर्स और साहो जैसी फिल्मों में दिख चुकी हैं। इसके अलावा, वो नेटफ्लिक्स की फिल्म ड्राइव में भी आई हैं। 

जैकलीन ने कई A ग्रेड स्टार्स के साथ काम किया है। सलमान खान, अक्षय कुमार, इमरान हाश्मी, सिद्धार्थ मल्होत्रा, वरुण धवन जैसे सितारों के साथ काम करने के बाद जैकलीन फर्नांडिस अपने करियर में सही दिशा में बढ़ रही हैं। ये अच्छा है कि उन्होंने अपना नाम या अपनी नाक नहीं बदली। आखिर जिंदगी में इस तरह का बदलाव भी जरूरी नहीं। 

 All Photo Credit: Jacqueline Fernandez Instagram