जैकलीन फर्नांडिस की खूबसूरती को चाहने वाली महिलाएं उनकी ग्लोइंग स्किन का सीक्रेट जरुर जानना चाहती होंगी। आपको बता दें कि वो अपनी स्किन पर सिर्फ घरेलू नुस्खे ही इस्तेमाल करती हैं। स्किन के अलावा अगर बॉलीवुड ब्यूटी जैकलीन के खूबसूरत बालों की बात करें तो वो उस पर क्या लगाती हैं ये भी उन्होंने शेयर किया। 

बॉलीवुड की हॉट बेब जैकलीन यूं तो श्रीलंकन ब्यूटी हैं लेकिन अब वो इंडियन फिल्मों की वजह से यहीं बस चुकी हैं। वैसे तो आपने जैकलीन को कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट के बारे में बात करते हुए जरुर सुना होगा। उनमें से शायद वो कुछ प्रोडक्ट इस्तेमाल भी करती हैं लेकिन जब बात उनकी स्किन और बालों की आती हैं तो वो मार्केट में मिलने वाले किसी भी ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह दादी मां के घरेलू नुस्खों पर ही विश्वास करती हैं। जैकलीन अपने बालों और अपनी स्किन का ख्याल कैसे रखती हैं आइए आपको बताते हैं।  

जैकलीन का बालों वाला घरेलू नुस्खा

जैकलीन अपने बालों का खास ख्याल रखती हैं। ये तो सब जानते हैं कि बॉलीवुड हीरोइन्स के बालों में हर रोज़ कई तरह के हेयरस्टाइल बनते हैं जिसके लिए हेयरस्प्रे से लेकर प्रेसिंग मशीन, ड्रायर और रोलर सब इस्तेमाल किया जाता है। ऐसे में अपने बालों की खास केयर करना जैकलीन जैसे हीरोइन्स के लिए और भी जरुरी हो जाता है। 

श्रीलंकन ब्यूटी जैकलीन ने बताया कि वो तेल से अपने बालों की मालिश जरुर करवाती हैं। बालों को कंडीशन करने के लिए वो इसमें अंडे का सफेद हिस्सा लगाती हैं और बालों में शाइन लाने के लिए वो इन्हें बियर से धोती भी हैं। 

jacqueline fernandez beauty tips

Image Courtesy: @JacquelineFernandez/Instagram

जैकलीन का स्किन वाला घरेलू नुस्खा

स्किन का ध्यान रखना ही हर एक्ट्रेस के लिए बेहद जरुरी होता है। बॉलीवुड में ऐसी कई एक्ट्रेसेस हैं जो प्लास्टिक सर्जरी करवाती हैं या फिर तरह-तरह के ब्यूटी ट्रीटमेंट्स के लिए क्रेज़ी रहती हैं। लेकिन जैकलीन की  बात करें तो मेकअप के अलावा वो अपनी स्किन पर किसी तरह का स्किन केयर प्रोडक्ट इस्तेमाल करने की जगह घरेलू नुस्खे इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। 

जैकलीन अपने फ्रिज में रखे सामान से ही अपनी स्किन की केयर करती हैं। दही और शहद मिलाकर इसे अपनी स्किन पर लगाना पसंद करती हैं। इसके अलावा कई बार जैकलीन फर्नांडिस लिप्स पर बाम लगाने की जगह शहद लगाती हैं। इससे लिप को पूरा पोषण तो मिलता ही है साथ ही वो हेल्दी और शाइनी भी रहते हैं। 

दिनभर की थकावट के बाद जैकलीन अपने चेहरे पर बर्फ रखना पसंद करती हैं। मलमल के कपड़े में बर्फ का टुकड़ा डालकर वो हल्के हाथों से उसे अपने चेहरे और आंखों पर रब करती हैं। 

अगर आप भी बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस की तरह खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो आप भी इन घरेलू नुस्खों को इस्तेमाल कर सकती हैं। हालांकि इनका कोई भी नुकसान नहीं है फिर भी स्किन पर कुछ भी नया इस्तेमाल करने से पहले आपको उसका पैच टेस्ट जरुर कर लेना चाहिए।