बॉलीवुड की नई धन्नो यानी जैकलीन फर्नांडिस का आज जन्मदिन है। साजिद खान की फिल्म हाउसफुल में 'धन्नो' गाने पर जैकलीन का डांस अभी तक काफी फेमस है। जैकलीन की जब भी बात होती है तब उनकी फिटनेस, उनकी बोल्ड इमेज, उनके खूबसूरत बाल, उनकी डांसिंग और उनकी ब्यूटी आदि की बात होती है। पर ऐसा कम ही होता है जब उनके परिवार या पर्सनल लाइफ का जिक्र होता है।  

जितनी फिल्मों में जैकलीन इंट्रेस्टिंग दिखती हैं उतनी ही जैकलीन की पर्सनल लाइफ भी इंट्रेस्टिंग है। जैकलीन का जन्म 11 अगस्त 1985 को हुआ था। वो श्रीलंका से हैं। 2006 में जैकलीन ने मिस यूनिवर्स श्रीलंका का खिताब जीता था। जैकलीन फर्नांडिस की बॉलीवुड में पहली फिल्म थी अलादीन और उसमें उनका किरदार प्रिंसेज जैसमिन से इंस्पायर्ड था।  

इसे जरूर पढ़ें- Birthday Special: दीपा कर्माकर को इन्होंने बनाया इंटरनेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली पहली भारतीय जिम्नास्ट 

1. श्रीलंका नहीं बहरीन में पैदा हुई थीं जैकलीन- 

क्योंकि उन्हें श्रीलंका की नागरिकता हासिल है और वो श्रीलंका से ही मिस यूनिवर्स में हिस्सा लेने गई थीं तो वो श्रीलंका में ही पैदा हुई होंगी, लेकिन सच तो ये है कि जैकलीन बहरीन में पैदा हुई थीं। उनके पिता श्रीलंकन थे, मां मलेशियन, नाना कनाडा से थे। जैकलीन के पिता एलरॉय ने श्रीलंका से बहरीन गए क्योंकि वहां पर दंगों की स्थिती बन रही थी। बहरीन जाते समय फ्लाइट में उन्हें एयर होस्टेस किम मिलीं। दोनों को प्यार हो गया। किम जैकलीन की मां हैं।  

Jacqueline Fernandez baby images

2. एक राजकुमार को किया था डेट-

जैकलीन का पहला ब्वॉयफ्रेंड एक असली राजकुमार था। बहरीन के राजकुमार बिन रशीद अल खलीफा से जैकलीन के रिश्ते को लेकर काफी बात हुई थी। राजकुमार ने जैकलीन से ब्रेकअप के बाद एक स्थानीय पत्रिका को इंटरव्यू देते हुए काफी गुस्सा भी दिखाया था। ये ब्रेकअप उनपर काफी भारी पड़ा था। एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि जैकलीन से उनका 10 साल का रिश्ता था।  

3. जर्नलिस्ट बनने वाली थीं जैकलीन- 

मॉडलिंग और ब्यूटी पेजेंट की दुनिया में आने से पहले जैकलीन टीवी रिपोर्टर थीं। उनके पास ऑस्ट्रेलिया से मास कम्युनिकेशन की डिग्री भी है। यही नहीं उन्होंने Berlitz School of languages से स्पैनिश, फ्रेंच और अरेबिक भाषा भी सीखी है।  

Jacqueline Fernandez facts

4. सामाजिक कामों में रहती हैं एक्टिव- 

पर्दे पर जैकलीन को सिर्फ ग्लैमरस अवतार में देखा गया है पर असल में वो सामाजिक कार्यों से भी जुड़ी रहती हैं। वो कई ऐसी मुहिम से जुड़ी हैं जो जानवरों के खिलाफ निर्दयता का विरोध करती है और उसके लिए काम करती है।  

5. सलमान खान ने दिया था घर- 

सलमान खान और जैकलीन फर्नांडिस के रिश्तों की खबरें जोरों पर थीं तब सलमान खान ने उन्हें मुंबई के बांद्रा में 3BHK फ्लैट दिया था। सलमान खान की गर्लफ्रेंड्स की लिस्ट में जैकलीन का नाम काफी जल्दी जुड़ गया था। पर ये फ्लैट दोनों के लिए ही खराब इन्वेस्टमेंट साबित हुआ।  

6. घर में सबसे छोटी हैं जैकलीन- 

जैकलीन फर्नांडिस अपने माता पिता की 4 संतानों में से सबसे छोटी हैं। उनके एक बड़ी बहन और दो बड़े भाई हैं।  

Jacqueline Fernandez family mother

7. फिटनेस के लिए जिम का सहारा नहीं लेती जैकलीन-  

फिट रहने के लिए जैकलीन जिम से ज्यादा अन्य चीज़ों पर ध्यान देती हैं। वो मार्शियल आर्ट्स, योगा, कार्डियो आदि करती हैं। अनुष्का परवानी उनकी योगा इंस्ट्रक्टर हैं। जैकलीन हफ्ते में 5 दिन योगा करती हैं। 

 

 8. जोधा अकबर और ब्लैक जैसी फिल्मों में काम करना चाहती हैं- 

जैकलीन की एकमात्र नॉन ग्लैमरस फिल्म रही है ब्रदर्स जिसमें वो अक्षय कुमार की पत्नी बनी थीं। उसके अलावा उनकी इमेज सिर्फ एक ग्लैमरस हिरोइन की है। वो चाहती हैं कि उन्हें ऐसा रोल मिले जैसा एश्वर्या राय ने जोधा-अकबर में किया था या फिर रानी मुखर्जी ने ब्लैक फिल्म में।   

इसे जरूर पढ़ें- Fashion Trend: बॉलीवुड Divas के इन 5 यूनीक स्टाइल लंहगों से लें इंस्पिरेशन 

9. खोल रखा है खुद का रेस्त्रां और फैशन लेबल-

जैकलीन ने अपना खुद का रेस्त्रां खोल रखा है। Kaema Sutra नाम का ये रेस्त्रां श्रीलंका में है। इसके लिए उन्होंने जापानी शेफ दर्शन के साथ पार्टनरशिप भी की थी। इस रेस्त्रां में जैकलीन की दादी मां के नुस्खों और रेसिपी बुक में जो व्यंजन हैं वही परोसे जाते हैं। साथ ही जैकलीन का फैशन लेबल भी है। 

स्‍वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन के अवसर पर HerZindagi महिलाओं के लिए एक exclusive वर्कशॉप प्रस्‍तुत कर रहा है। हमारे #BandhanNahiAzaadi अभियान का हिस्सा बनने के लिए आज ही फ्री रजिस्ट्रेशन करें। सभी प्रतिभागियों को मिलेगा आकर्षक इनाम।