• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

IIFA 2022 : आईफा में इन सितारों ने बिखेरा अपना जलवा, जानें किसको मिला कौन-सा खिताब?

आईफा अवॉर्ड्स की आखिरी रात सितारों से चमचमा रही थी। बॉलीवुड की कौन-सी हस्ती कैसी लगी और किसी झोली में क्या अवॉर्ड आया, आइए देखें। 
author-profile
Published -05 Jun 2022, 14:05 ISTUpdated -06 Jun 2022, 13:18 IST
Next
Article
kriti sanon won iifa awards

आईफा अवॉर्ड 2022 खत्म हो चुके हैं और खत्म भी एक शानदार नोट पर हुए। इसकी आखिरी रात में सितारों की महफिल ने अबू धाबी को रोशन कर दिया। ग्रीन कार्पेट पर बॉलीवुड की हस्तियों के ग्लैमरस लुक ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा।

इस मौके पर विक्की कौशल, अनन्या पांडे, सारा अली खान, नरगिस फाखरी, नोरा फतेही, सलमान खान, फरदीन खान, लारा दत्ता, जैक्लीन फर्नांडीस, रितेश और जेनेलिया देशमुख, मनीष पॉल, अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन सहित कई अपने लुक्स से फैन्स का दिल जीता है।

ग्रीन कार्पेट पर वॉक के बाद जिस खास चीज का सबको इंतजार था यानी आईफा अवॉर्ड्स के विनर पर भी सबकी नजरें थीं। इस अवॉर्ड की विनर लिस्ट और बाकी डिटेल्स आइए हम आपको दें। 

इन स्टार्स ने अपने लुके से किया इंप्रेस-

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by IIFA Awards (@iifa)

अनन्या पांडे ग्रीन कार्पेट पर आने वाले मेहमानों में सबसे पहले शामिल हुईं। उन्होंने इस खास इवेंट के लिए व्हाइट शिमरी साड़ी को चुना था। 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2' फेम अभिनेत्री ने मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन की गई सफेद साड़ी पहनी थी। इसी तरह सारा अली खान ने भी फ़राज़ मनन द्वारा डिजाइन किया गया पेप्लम टॉप और पलाज़ो को ऑप्ट किया था। इस हैवी एंब्रॉयडरी आउटफिट में सारा बेहद खूबसूरत लगीं।

इसे भी पढ़ें  : इन बॉलीवुड सितारों के घर हैं सबसे महंगे, करोड़ों में है घर की कीमत

नरगिस फाखरी ने आईफा अवार्ड 2022 में माइकल सिन्को के ग्रीन कलर के एक बहुत सुंदर गाउन में एंट्री की। इस गाउन में ग्रीन के कई शेड्स थे के एक उत्तम गाउन में सिर घुमाया। एम्बेलिश्ड स्ट्रैपी स्लीव्स और एम्ब्रॉएडर्ड प्लंजिंग नेकलाइन और सिंपल और एलिगेंट ड्रॉप इयररिंग्स ने लुक में चार चांद लगाएं। 

विक्की कौशल और शाहिद कपूर ब्लैक रंग के टक्सीडो पहने स्टार-स्टडेड इवेंट में पहुंचे। 'जर्सी' एक्टर हमेशा डैपर लगते हैं और इस इवेंट में ब्लैक शिमरी लुक में वह किसी डैपर से कम नहीं लग रहे थे। शाहिद कपूर का स्टाइल और स्वैग मैच कर पाना हर किसी के बस की बात नहीं है और एक्टर ने यह एक बार फिर से साबित किया। आईफा अवॉर्ड्स में विक्की कौशल को भी ब्लैक सूट और बो टाई में स्पॉट किया गया। विक्की ने ब्लैक पैंट सूट का एक एलिगेंट वर्जन चुना था।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by IIFA Awards (@iifa)

बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति सेनन ने भी ग्रीन कार्पेट पर ग्लैमरस अंदाज में नजर आईं। कृति ने येलो फेदर ट्रेल वाले हैवी एम्बेलिश्ड गाउन को पहना था। प्लंजिंग नेकलाइन और मैटेलिक एम्ब्रॉयडरी वाला यह आउटफिट बेहद शानदार लग रहा था।

बॉलीवुड के इस पावर कपल के बारे में क्या कहने? बॉलीवुड की प्यारी जोड़ी जेनेलिया और रितेश देशमुख ने ग्रीन कार्पेट पर भरपूर ग्लैमरस अवतार दिखाया। जहां जेनेलिया एक लैवेंडर मिनी ड्रेस में एक नाटकीय नेकलाइन और हेम के साथ सिजलिंग और रैविशिंग लगीं, वहीं रितेश ने एक सफेद बंदगला और फ्लोई पैंट सेट में उन्हें कॉम्पलिमेंट किया। रितेश ने इवेंट को होस्ट भी किया था।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by IIFA Awards (@iifa)

बॉलीवुड के एक और पावर कपल अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन एक-दूसरे के साथ ट्विन करते नजर आए। अभिषेक वेलवेट सूट और बो टाई में काफी जंच रहे थे। अपने पति के साथ ग्रीन कार्पेट पर स्टाइलिश अंदाज में पोज देने वाली ऐश्वर्या ने फ्लोरल एंब्रॉयडरी और ब्लैक शरारा वाला खूबसूरत ब्लैक रोहित बल अनारकली कुर्ता पहना था। विंग्ड आईलाइनर और बोल्ड रेड लिपस्टिक ने उनकी खूबसूरती को कई गुना बढ़ा दिया था। इवेंट में अभिषेक ने धांसू परफॉर्मेंस भी दी और एक इंप्रॉम्पटू स्टेप में उनके साथ ऐश और उनकी बेटी आराध्या भी शामिल हुईं।

इन हस्तियों को मिला अवार्ड-

परफॉर्मेंस के दौरान अलग-अलग कैटेगरी के विजेताओं के नाम भी घोषित किए गए। विनर की लिस्ट में कौन-कौन शामिल है, आइए जानें-

बेस्ट एक्टर और एक्ट्रेस

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by IIFA Awards (@iifa)

इस साल का बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड कृति सेनन को उनकी फिल्म 'मिमी' में शानदार अभिनय के लिए दिया गया। अभिनेता विक्की कौशल  ने फिल्म 'सरदार उधम' के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता। अपनी स्पीच में विक्की ने यह अवॉर्ड दिवंगत एक्टर इरफान खान को डेडिकेट किया, क्योंकि यह रोल पहले इरफान करने वाले थे।

इसे भी पढ़ें  : कैटरीना कैफ से लेकर दीपिका पादूकोण तक, जानें अपनी सास के साथ कैसे हैं इन डीवाज के रिश्ते

बेस्ट सपोर्टिंग रोल- मेल-फीमेल

बेस्ट सपोर्टिंग रोल (मेल) में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के पुरस्कार से अभिनेता पंकज त्रिपाठी को नवाजा गया। यह अवॉर्ड उन्हें फिल्म 'लूडो' के लिए मिला था। वहीं बेस्ट सपोर्टिंग रोल (फीमेल) का अवॉर्ड अभिनेत्री सई ताम्हणकर को फिल्म 'मिमी' के लिए मिला।

बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड- मेल-फीमेल

बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी को फिल्म 'तड़प' के लिए बेस्ट डेब्यू मेल का अवॉर्ड मिला, तो अभिनेत्री शरवरी वाघ ने फिल्म 'बंटी और बबली 2' के लिए बेस्ट डेब्यू फीमेल का खिताब अपने नाम किया।

बेस्ट स्टोरी- ओरिजिनल और अडेप्टेड

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by IIFA Awards (@iifa)

फिल्म 'लूडो' के लिए डायरेक्टर अनुराग बसु को इस साल का आईफा बेस्ट स्टोरी (ओरिजनल) अवॉर्ड मिला। वहीं, बेस्ट स्टोरी (अडेप्टेड) के लिए कबीर खान और संजय पूरन सिंह चौहान को फिल्म '83' के लिए अवॉर्ड मिला।

Recommended Video

सर्वश्रेष्ठ फिल्म और निर्देशन

फिल्म 'शेरशाह' ने शो में 5 अवॉर्ड्स अपने नाम किए। इसे बेस्ट पिक्चर, बेस्ट डायरेक्टर और म्यूजिक कैटगरी में 3 अवॉर्ड्स मिले। डायरेक्टर विष्णु वर्धन ने बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड जीता। वहीं, बेस्ट सिंगर (मेल और फीमेल कैटेगरी में जुबिन नौटियाल और असीस कौर को 'रतन लम्बियां' के लिए सम्मानित किया गया।

बेस्ट म्यूजिक के अवॉर्ड में एआर रहमान की 'अतरंगी रे' और तनिष्क बागची, जसलीन रॉयल, जावेद-मोहसिन, विक्रम मोंट्रोस, बी प्राक और जानी के 'शेरशाह' के बीच टाई देखा गया।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by IIFA Awards (@iifa)

आखिर में शाहिद कपूर ने लेजेंडरी कंपोजर-सिंगर बप्पी लाहिड़ी को ट्रिब्यूट दिया। उन्होंने बप्पी दा के सुपरहिट गानों में शानदार परफॉर्मेंस दी। 

तो यह थी आईफा अवॉर्ड्स की पूरी डिटेल्स। हमें उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इसे लाइक और शेयर करें और बॉलीवुड से जुड़ी अपडेट्स के लिए पढ़ते रहें हरजिंदगी।

Image Credit : Instagram@iifa

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।