हाई प्रोफाइल शादियां तो हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। पिछले साल ही बॉलीवुड की कई बड़ी हस्थियों ने काफी हाई प्रोफाइल शादियां की। लेकिन अगर बात करें हाई प्रोफाइल तलाक की तो उनकी भी कमी नहीं है। ये न सिर्फ सुर्खियों में आते हैं बल्कि ये तलाक उन जोड़ियों को काफी महंगे भी पड़ जाते हैं। ये सेलेब्स काफई महंगे तलाक करते हैं जहां एलिमनी के तौर पर अपने पार्टनर को करोड़ों देने पड़ जाते हैं। ये सिर्फ व्यक्तिगत तौर पर ही उन सेलेब्स के लिए मुश्किल समय नहीं होता बल्कि ये समय उनके बैंक अकाउंट के लिए भी काफी भारी होता है। तो चलिए आज बात करते हैं बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाकों की।  

1. ऋतिक रोशन और सुजैन खान - 

ऋतिक और सुजैन एकदम परफेक्ट लगते थे। वो ट्रैफिक सिग्नल वाला पहली नजर का प्यार और खूबसूरत शादी के साथ दो प्यारे बच्चे। ये जोड़ा सबकी नजर में रहता था। पर जब 14 साल एक साथ रहने के बाद 2013 में इन दोनों ने तलाक लेने का फैसला लिया तो सभी को शॉक लग गया था। पर जिस खबर ने सबको बहुत ज्यादा चौंकाया था वो ये कि सुजैन खान ने तलाक की एलिमनी के तौर पर 400 करोड़ रुपए मांगे थे। इसके साथ ही खबर ये भी आई थी कि ऋतिक रोशन ने बाद में 380 करोड़ दिए थे। हालांकि, दोनों की तरफ से कोई भी पुष्टी इस खबर को लेकर नहीं की गई थी।  

Hrithik Roshan and Sussane Khan divorce

इसे जरूर पढ़ें- विराट और अनुष्का की भूटान ट्रिप रही कुछ खास, अगर आप जाना चाहती हैं तो ये टिप्स करेंगे मदद 

2. प्रभुदेवा और रामलता- 

प्रभुदेवा जो न सिर्फ दक्षिण की फिल्मों में बल्कि बॉलीवुड में भी अपना अच्छा खासा नाम कमा चुके हैं वो अपनी पत्नी रामलता से 2011 में अलग हुए थे। रिपोर्ट के मुताबिक प्रभुदेवा ने रामलता को 20 से 25 करोड़ की प्रॉपर्टी, दो महंगी गाड़ियां और 10 लाख रुपए दिए थे। ये तलाक के सेटलमेंट का पैसा था।  

Prabhudeva and Ramlatha

3. सैफ अली खान और अमृता सिंह- 

सैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी ही उस समय लोगों के लिए शॉकिंग थी, लेकिन उसके बाद जब 12 साल की शादी को तोड़ने का फैसला लिया गया तब तो ये और भी ज्यादा शॉकिंग हो गया। अपनी शादी और तलाक के बारे में तो सैफ ने भी खुद एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें अमृता को अपनी आधी दौलत, 5 करोड़ रुपए और 18 साल तक उनके बच्चों का खर्च उठाने के लिए पैसे देने पड़े थे। वो इंटरव्यू में कह चुके हैं कि वो शाहरुख खान की तरह नहीं है जिनके पास इतना पैसा हो फिर भी वो अमृता को पैसा दे रहे हैं।  

Saif Ali Khan and Amrita Singh divorce

4. संजय दत्त और रिया पिल्ले- 

संजय दत्त और रिया पिल्ले जिनका तलाक 1998 में हुआ था वो उस समय के हिसाब से काफी ज्यादा महंगा था। रिया पिल्ले को संजय दत्त ने 8 करोड़ रुपए और एक महंगी गाड़ी देनी पड़ी थी। इसी के साथ, संजय दत्त ने रिया का खर्च तब तक उठाया था जब तक वो लिएंडर पेस के बच्चे की मां नहीं बनी थीं। तब तक उन दोनों का तलाक फाइनल नहीं हुआ था। 

Sanjay Dutt and Rhea Pillai divorce

इसे जरूर पढ़ें- Weight Loss Routine: 1 महीने तक Green Tea पीने के बाद मेरी स्किन, बालों और पेट पर ऐसा रहा असर

5. फरहान अख्तर और अधुना भाबानी-

फरहान अख्तर और उनकी पत्नी अधुना की 16 साल की शादी टूटना भी इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा शॉक था। अधुना को फरहान अख्तर से न सिर्फ तलाक के लिए एलिमनी मिली थी बल्कि करोड़ों का बंगला जो मुंबई के सबसे महंगे इलाकों में से एक बैंडस्टैंड में स्थित है उसे भी देना पड़ा था। बैंडस्टैंड पर ही शाहरुख और सलमान के घर भी स्थित हैं। 

Farhan Akhtar and Adhuna Bhabani divorce

6. आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना-

आदित्य चोपड़ा ने पायल खन्ना से तलाक लेकर ही रानी मुखर्जी से शादी की है। ये तलाक 2009 में हुआ था। जहां एक ओर इस तलाक की डिटेल्स को निजी रखा गया था वहीं ये माना गया था कि आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना का तलाक बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाकों में से एक रहा है। इस जोड़े ने कभी डिटेल्स नहीं सार्वजनिक होने दिए, लेकिन फिर भी ये काफी महंगा हो गया था। 

7. करिश्मा कपूर और संजय कपूर-

करिश्मा कपूर और संजय कपूर का तलाक भी काफी महंगा था। जहां इनकी शादी को लेकर पहले से ही अटकलें लगाई जा रही थीं वहीं तलाक के बाद करिश्मा को काफी कुछ मिला। रिपोर्ट के अनुसार करिश्मा को 7 करोड़ रुपए और साथ ही साथ मुंबई का एक आलीशान बंगला एलिमनी के तौर पर मिला था। 

Karishma Kapoor and Sanjay Kapur divorce

8. आमिर खान और रीना दत्ता-

आमिर खान और रीना दत्ता की शादी उनके माता-पिता की मर्जी के खिलाफ ही हुई थी। पर ये शादी काफी समय तक चल नहीं पाई। इस शादी में कई सारी दिक्कतें थी। और साथ ही साथ आमिर के ब्रिटिश जर्नलिस्ट जेसिका हाइन्स के साथ अफेयर की चर्चा भी आम थी। इस शादी के साथ भी यही हुआ था कि तलाक के समय काफी पैसे देने पड़े थे, लेकिन कितनी रकम इसे सार्वजनिक नहीं किया गया था। फिर भी इस तलाक को बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाकों में से एक माना जाता है।