Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Zindagi Na Milegi Dobara: इन खूबसूरत जगहों पर हुई थी फिल्म की शूटिंग

    यूं तो Zindagi Na Milegi Dobara फिल्म को रिलीज हुए 8साल बीत चुके हैं लेकिन फरहान अख्तर की कही गई potery आज भी लोगों की जुबान पर है।
    author-profile
    • Kirti Jiturekha
    • Editorial
    Updated at - 2019-07-16,09:24 IST
    Next
    Article
    zindagi na milegi dobara main

    हवा के झोकों के जैसे आजाद रहना सीखो  

    तुम एक दरिया के जैसे लहरों में बहना सीखो

    हर एक लम्हें से तुम मिलो खोले अपनी बाहें 

    हर एक पल एक नया समां देखे ये निगाहें

    जो अपनी आखों में हैरानियां लेके चल रहे हो तो जिंदा हो तुम

    दिलो में तुम अपनी बेताबियां लेके चल रहे हो तो जिंदा हो तुम 

    यूं तो Zindagi Na Milegi Dobara फिल्म को रिलीज हुए 8 साल बीत चुके हैं लेकिन फरहान अख्तर की कही गई potery आज भी लोगों की जुबान पर है। हालांकि इन्हें लिखा जावेद अख्तर ने था। बॉलीवुड में ऐसी फिल्मों की कमी नहीं है जिन्हें लोग दस साल बाद भी दोबारा देखना चाहे, लेकिन Zindagi Na Milegi Dobara उन फिल्मों में से एक है जिन्हें लोग भुलते ही नहीं हैं। 

    15 जुलाई को जिंदगी न मिलेगी दोबारा ने अपने 8 साल पूरे कर लिए हैं। ये फिल्म एक तूफान की तरह आई थी जिसने #FriendshipGoals, #CoupleGoals #TravelGoals जैसे कई ट्रेंड चला दिए थे। बॉक्सऑफिस पर बेहतरीन सक्सेस के साथ आगे बढ़ने वाली ये फिल्म #BagGoals के लिए भी जानी जाती है। आखिर बैगवती को हमने इसी फिल्म में जाना था। इस फिल्म के बाद स्पेन की रोड ट्रिप हमारी ड्रीम लिस्ट का हिस्सा बन गई थी। 

    इसे जरूर पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से क्यों मिले बॉलीवुड सेलिब्रिटी, जानिए असली वजह

    परफेक्ट एक्टिंग, परफेक्ट डायरेक्शन और परफेक्ट लोकेशन ये तीनों चीजें एक साथ Zindagi Na Milegi Dobara फिल्म में देखने को मिलती हैं। चलिए हम आपको बताते हैं इस फिल्म की शूटिंग कहां-कहां हुई है। 

    zindagi na milegi dobara image

    जहां ‘Laila’ से मिलते हैं तीनों दोस्त 

    इस फिल्म में एक सीन आता है जब ऋतिक, फरहान और अभय को कैटरीना मतलब फिल्म में ‘Laila’ का किरदार निभा रही खूबसूरत diving instructor से मिलना होता है। इस सीन को स्पेन के Lloret de Mar beach पर शूट किया गया था। इस beach पर शूटिंग करना इतना आसान नहीं था क्योंकि इसे स्पेन का nude beach माना जाता है जहां पर crew के लिए शूटिंग करना काफी embarrassing था। 

    zindagi na milegi dobara image

    जहां ‘Senorita’ के साथ किया मस्ती भरा डांस 

    Zindagi Na Milegi Dobara फिल्म का सुपरहिट गाना ‘Senorita’ जिसमें अभय, ऋतिक रोशन और फरहान ने मस्ती भरा डांस किया था। इस गाने की शूटिंग Alajar (Alájar) town में की गई थी जो Huelva में है। इस गाने की शूटिंग के लिए crew को Alajar town से बेहतर और कोई लोकेशन नहीं लगी। 

    Recommended Video

    zindagi na milegi dobara

    इस फेस्टिवल को भला कौन भूल पाएगा 

    इस फिल्म में ‘La Tomatina’ नाम का फेस्टिवल दिखाया गया है, इस फिल्म से पहले शायद ही कोई इस फेस्टिवल को जानता था। ‘La Tomatina’ स्पेन का फेस्टिवल है और इस फिल्म का गाना ‘Ek junoon’ की शूटिंग Bunol (Buñol) में की गई थी। 

    zindagi na milegi dobara image

    बेहद मजेदाद था ‘San Fermin’ फेस्टिवल की शूटिंग करना 

    ‘La Tomatina’ फेस्टिवल के बाद कैटरीना, अभय, ऋतिक और फरहान एक रोड पर वॉक करते हुए दिखाई देते हैं। कैमरे ने इन स्टार्स को शूट करने के साथ-साथ इनके पीछे की लोकेशन को बहुत बेहतरीन तरीके से शूट किया है। ये शूटिंग Pamplona में की गई थी। यहीं पर ही ‘San Fermin’ फेस्टिवल होता है जहां की लोकेशन को फिल्म में बहुत ही खूबसूरती के साथ दिखाया गया है। 

    इसे जरूर पढ़ें- इन फिल्मों को देखकर आप भी खुद को रख सकती हैं हमेशा motivated 

    अनौखा और खूबसूरत था इमरान के पिता का घर 

    Zindagi Na Milegi Dobara फिल्म में फरहान अख्तर ने इमरान नाम का किरदार निभाया था। इस फिल्म में इमरान अपने पिता को खोजते हुए एक खूबसूरत जगह जा पहुंचता है, ये खूबसूरत जगह Andulacia का है। Andulacia स्पेन की बहुत ही खूबसूरत जगह है। 

    zindagi na milegi dobara image

    इस फिल्म के बाद कई दोस्तों ने किया इसे ट्राई 

    वैसे तो Zindagi Na Milegi Dobara में कई ऐसी चीजें है जो अच्छी-खासी दोस्ती का उदाहरण पेश करती हैं, लेकिन इस फिल्म में फरहान, अभय और ऋतिक को जिस तरीके से Skydiving करते हुए दिखाया गया है उसे देखने के बाद उसी अंदाज में कई फ्रेड्स ने इसे ट्राई किया था।

    सोशल मीडिया पर इस फिल्म को tag करते हुए कई फ्रेड्स ग्रुप ने अपनी Skydiving के पोस्ट अपडेट किए थे। Zindagi Na Milegi Dobara फिल्म में Skydiving सीन की शूटिंग स्पेन के Costa Brava में की गई थी। 

     

     

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।