विराट कोहली और अनुष्का शर्मा उन सेलेब कपल्स में से एक हैं जो चर्चा में बने ही रहते हैं। इंस्टाग्राम पर उनके PDA की तस्वीरें काफी खूबसूरत लगती हैं। विराट और अनुष्का समय निकाल कर एक दूसरे के साथ अक्सर घूमने निकल जाते हैं और इस बार ये दोनों भूटान ट्रिप पर गए थे। विराट कोहली ने हाल ही में अपना 31वां जन्मदिन मनाया है और इस पावर कपल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर भूटान ट्रिप की कुछ बेहद खूबसूरत तस्वीरें शेयर कीं। अनुष्का शर्मा ने ये भी बताया कि कैसे ये ट्रिप उनके लिए यादगार साबित हुई है।  

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली के ट्रिप में उन्होंने ट्रेकिंग भी की। अनुष्का ने ये तस्वीरें शेयर करते हुए इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, 'आज हमारी 8.5 किलोमीटर की पहाड़ी ट्रेकिंग के दौरान हम एक छोटे गांव में रुके और एक बछड़े के साथ खेले और उसे खाना खिलाया। ये सिर्फ 4 महीने पहले पैदा हुआ है। जब हम ये कर रहे थे तो उस घर के मालिक ने हमें अंदर बुलाया और चाय पिलाई। वो परिवार काफी अच्छा था और उन्हें ये नहीं पता था कि हम कौन हैं फिर भी इतने प्यार से उन्होंने हमसे बात की। और पूरे समय हमसे अच्छे से व्यवहार किया। उनके लिए हम सिर्फ थके हुए सैलानी थे।' 

bhutan tour package from siliguri

विराट और अनुष्का की भूटान ट्रिप की तस्वीरें काफी अच्छी लग रही हैं और इन तस्वीरों को देखकर आप ये जरूर कह सकती हैं कि ये जोड़ा अपने हर पल को हंसी-खुशी से जीने की कोशिश करता है।  

virat and anushka interview

इसे जरूर पढ़ें- पुष्कर में भी मिलेगा Turkey जैसा मज़ा, इस हॉट एयर बलून फेस्टिवल के बारे में क्या जानती हैं आप? 

भूटान एक ऐसी जगह है जहां भारत के प्रदूषण से दूर आपको एकदम खूबसूरत टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। ये देश बहुत चर्चित भी है और घूमने के लिए एक अच्छी जगह बन सकता है। यहां जाने के लिए आपको बहुत ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत भी नहीं होगी। अगर आप यहां घूमना चाहती हैं तो कुछ टिप्स आपके काम आ सकती हैं।  

time to travel to bhutan

सीजन का ध्यान रखें- 

अगर आप विराट और अनुष्का की तरह ट्रेकिंग करना चाहती हैं तो अप्रैल, मई, सितंबर और अक्टूबर बेस्ट सीजन हो सकते हैं। हालांकि, इस समय हल्की ठंडक मिलेगी, लेकिन फिर भी आसमान ज्यादातर साफ ही होता है। साथ ही साथ यहां ज्यादा मिट्टी नहीं मिलेगी। अगर आप जुलाई-अगस्त में जाती हैं तो ध्यान रखिए कि यहां ट्रेकिंग नहीं कर पाएंगी क्योंकि ये मानसून सीजन है।  

अगर सर्दियों में जाना चाहती हैं तो प्राकृतिक सौंदर्य का मज़ा लीजिए।  

bhutan trip

त्योहारों के समय जाएं- 

वैसे तो भूटान में अक्सर कोई न कोई त्योहार चलता ही रहता है, लेकिन अगर बात करें साफ तौर पर पारो और तिम्फू फेस्टिवल की (Paro and Thimphu Tshechu) तो इन त्योहारों के समय सबसे ज्यादा टूरिस्ट मिलेंगे और भूटान में काफी कुछ नया देखने को मिलेगा। तो आप अपनी ट्रिप इस दौरान प्लान कर सकती हैं। 

virat and anushka photo bhutan trip

इसे जरूर पढ़ें- मालदीव्स जितना ही खूबसूरत है भारत का ये बीच, दुनिया के 10 सबसे खूबसूरत Beaches में है शुमार

रहने के लिए सबसे अच्छा- 

भूटान में कई होटल और रिजॉर्ट मिल जाएंगे, लेकिन अगर यहां का असली मज़ा लेना है तो Homestay सबसे बेस्ट रहेगा। यहां के लोग काफी मिलनसार हैं और इसलिए आपको इतनी तकलीफ नहीं होगी। आपको भूटानी सभ्यता का असली अंदाज़ा यहीं से लगेगा। 

कनेक्टिविटी के मामले में बेहतर-

भूटान की आधिकारिक भाषा भूटानीज़ है, लेकिन वहां अंग्रेजी माध्यम में पढ़ाई की जाती है इसलिए आपको कोई दिक्कत नहीं होगी यहां लोगों से बात करने में। इसके अलावा, लगभग सभी होटल में वाई-फाई मौजूद है, लेकिन अगर आप चाहें तो आप लोकल सिम कार्ड भी ले सकती हैं। टूर शुरू करने से पहले ही आप पूरा प्लान बना लें तो ज्यादा बेहतर होगा।