हर कपल के जीवन में कुछ दिन बेहद खास होते हैं और उन दिनों को और भी अधिक खास बनाने के लिए वे कहीं बाहर जाते हैं और एक रोमांटिक डिनर करते हैं। उन चंद घंटों में भले ही आप दोनों को काफी अच्छा लगता हो। लेकिन वापिस घर के आने के बाद जब आप अपनी जेब पर नजर डालते हैं तो वह पूरी तरह से खाली हो चुकी होती है और फिर आप पूरे महीने काफी परेशान होते हैं। इतना ही नहीं, रेस्टोरेंट भले ही कितना भी शानदार क्यों न हो, लेकिन घर पर जो स्पेस और कंफर्ट आपको मिलता है, वह दुनिया में कहीं और नहीं मिल सकता। यहां पर आप न सिर्फ एक रोमांटिक डिनर कर सकते हैं, बल्कि वह सब कुछ भी कर सकते हैं जो रेस्टोरेंट की डिनर टेबल पर शायद संभव नहीं। तो क्यों न डिनर डेट के लिए बाहर जाने की बजाय आप घर पर ही इसे प्लॉन करें और बनाएं अपनी शाम को बेहद खास और यादगार- 

चुनें जगह

romantic dinner date inside

जब आप घर में डिनर डेट प्लॉन कर रही हैं तो सबसे पहले आपको जगह का चुनाव करना होगा। मसलन, अगर आप दोनों कपल अकेले घर में रहते हैं तो आपके लिए घर का गार्डन, बालकनी, लिविंग रूम या अन्य कोई भी विकल्प खुला है। लेकिन अगर आपके परिवार में अन्य लोग भी हैं तो बेडरूम में डिनर डेट प्लॉन करना सबसे अच्छा रहेगा।

यूं करें डेकोरेट

candle light dinner date inside

कमरे को डिनर डेट के लिए तैयार करते समय उसके डेकोरेशन पर ध्यान देना बेहद जरूरी है। कोशिश करें कि आपकी डेकोरेशन काफी रोमांटिक हो। मसलन, आप बेड के पीछे की जगह पर कुछ अरोमा कैंडल्स रखें या फिर एक बडे़ बाउल में कुछ फ्लोटिंग कैंडल्स रखना भी अच्छा विचार रहेगा। इसी तरह फूलों का इस्तेमाल करके अपने कमरे को एक नया लुक दें।

इसे जरूर पढ़ें: टीना और अनिल अंबानी की प्रेम कहानी ऐसी हुई थी शुरू

म्यूजिक हो खास

म्यूजिक वास्तव में किसी भी ओकेजन की जान होता है। चूंकि आप घर पर हैं और रोमांटिक डिनर प्लॉन कर रही हैं तो आपका म्यूजिक भी बेहद लाइट व दिल को छू जाने वाला होना चाहिए। वैसे आप चाहें तो डिनर के बाद कमरे में एक रोमांटिक मूवी देखने का भी प्लॉन कर सकती हैं, जिसे आप दोनों बेड पर एक-दूसरे की बांहों में लेटकर प्यार से देख सके।

खाने का ख्याल

बात जब डिनर की हो रही है तो खाना भी वैसा ही होना चाहिए। मसलन, आप खाने में कई तरह की तैयारियां तो करेंगी ही, साथ ही वाइन या अन्य तरह की ड्रिंक को एक बेहद स्पेशल गिलास में सर्व करना न भूलें। यह माहौल और भी कोजी बनाती है। 

इसे जरूर पढ़ें: Saeed Jaffrey's Diary: सईद जाफरी को अपनी पूर्व पत्नी मधुर जाफरी से मिली थी जिंदगी की ये सबसे बड़ी सीख

गिफ्ट हो कमाल

अगर आपने अपने पार्टनर को कोई गिफ्ट देने का मन बनाया है तो इस बात का ध्यान रखें कि वह गिफ्ट आम दिनों से थोड़ा अलग हो और आपके पार्टनर ने उसके बारे में सोचा भी न हो। कुछ ऐसा सोचने की कोशिश करें कि जब आपके पार्टनर गिफ्ट खोलें तो उनकी आंखों में एक अलग सी चमक आए और वह कसकर आपको बांहों में जकड़ लें। 

dinner date plan at home interesting ideas inside

इसका रखें ध्यान

घर पर डिनर डेट प्लॉन करते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना बेहद आवश्यक है। सबसे पहले तो आप डिनर व डेकोरेशन की सभी तैयारियां पहले से ही पूरी कर लें। ऐसा न हो कि जब आपके पार्टनर आएं और आपका अपना काम ही पूरा करती रह जाएं। ऐसे में सारा माहौल ही बिगड़ जाएगा।

खास मौके के लिए खास तैयारी

डिनर के लिए खाने व माहौल को तैयार करने के साथ-साथ अपने लुक को अट्रैक्टिव बनाने पर ध्यान दें ताकि जब आपके पार्टनर आपको देखें तो उनकी निगाहें बस आप पर ही टिकी रह जाए। अगर आप अपनी डिनर डेट को बेहद रोमांटिक बनाना चाहती हैं तो बच्चों को पहले ही किसी रिश्तेदार या बेहद विश्वसनीय के घर एक दिन के लिए छोड़ दें ताकि आप दोनों को साथ में अच्छा वक्त बिताने का मौका मिले।

डिनर डेट पर घर-परिवार या रोजमर्रा की अन्य बातों की चर्चा बिल्कुल भी न करें, अन्यथा आपका पूरा प्लॉन बिगड़ जाएगा। इस शाम आपके लिए थोड़ा naughty होना ही बेहतर है।