• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

बिना बैंक जाए घर पर बैठकर ऐसे अप्लाई करें अपना SBI ATM कार्ड, जानें पूरा प्रोसेस

SBI ATM कार्ड करना चाहते हैं अप्लाई, तो जान लें प्रोसेस।
author-profile
Published -15 Sep 2022, 14:40 ISTUpdated -15 Sep 2022, 15:01 IST
Next
Article
card apply

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में हैं आपका भी अकाउंट, क्या आप भी घर बैठे अप्लाई करना चाहते हैं अपना एसबीआई एटीएम कार्ड, तो एसबीआई की तरफ से ग्राहकों के लिए कुछ खास तरह के एटीएम कार्ड मुहैया कराए जाते हैं। अब आप ऑनलाइन के माध्यम से आसानी से अपना एटीएम कार्ड अप्लाई कर सकते हैं।

SBI ATM

एसबीआई में अकाउंट होना जरूरी है

एसबीआई एटीएम कार्ड अप्लाई करने के लिए आपका अकाउंट एसबीआई में होना जरुरी हैं।

इंटरनेट बैंकिंग लॉगिन करें

एसबीआई एटीएम कार्ड अप्लाई करने के लिए आपको पहले एसबीआई के इंटरनेट बैंकिंग को लॉगिन करना होगा। लॉगिन करने के बाद ई-सेवाओं का विकल्प आपको दिखेगा। इसके बाद में 'एटीएम कार्ड सेवाएं' पर जाएं

इसे जरूर पढ़ें- अगर खो गया है डेबिट कार्ड तो तुरंत करें ये काम

एटीएम कार्ड सेवाएं

एटीएम कार्ड सेवाएं के को चुनें और 'एटीएम/डेबिट कार्ड पर क्लिक करें।

ओटीपी दर्ज करें

आपने जो नंबर दर्ज कराया था अकाउंट को खोलवाते समय उस पर एक ओटीपी आएंगा। अकाउंट होल्‍डर्स को इसके साथ ही SBI ATM कार्ड जारी करने की जानकारी प्राप्त होगी।

इसे जरूर पढ़ें- इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में तीन तरह के बचत खाते खुलवा सकती हैं आप, जानिए इनकी खूबियां

Yono App से करें अप्लाई

अगर आपके पास योनो एसबीआई ऐप है तो आप इसकी सहायता से भी एटीएम के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए इस ऐप में आपको पासवर्ड के अलावा एमपिन डालना होगा। इसके बाद आप आसानी से एटीएम कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने के बाद कुछ ही दिन में आपको एटीएम कार्ड मिल जाएंगा।

SBI के 18 तरह के एटीएम कार्ड

आपको बता दें कि भारतीय स्टेट बैंक अपने खाताधारकों के लिए ट्रांजेक्शन को आसान बनाने के लिए 18 प्रकार के ATM कार्ड प्रदान करता है। एसबीआई का फॉरेन करेंसी डेबिट कार्ड भी होता है। एसबीआई का ग्लोबल इंटरनेशनल एटीएम कार्ड काफी लोकप्रिय है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

 

 

 

 

 

 

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।