• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

दूल्हे ने दुल्हन के मुंह पर थूककर किया स्वागत, आप भी देखें ये वीडियो

भारतीय शादियों में कुछ अजीब रस्में देखने को मिल ही जाती हैं। देखें एक ऐसी ही अनोखी शादी की रस्म जिसमें दुल्हन का स्वागत विचित्र तरीके से किया जा रहा है। 
author-profile
Published -19 May 2022, 11:13 ISTUpdated -19 May 2022, 11:41 IST
Next
Article
groom spit on face of bride

हमारे देश में शादी समारोह में न जाने कितनी रस्में होती हैं और लोग उनका मजा उठाते हैं। कहीं द्वार छेकाई की रस्म, तो कभी दूल्हे को नाक खींचकर घर के भीतर लाने की रस्म। ऐसी कई तरह की छोटी मोटी नोक झोंक और अठखेलियों के बीच शादी हो जाती है और दूल्हा दुल्हन जन्मों के बंधन में बंध जाते हैं। लेकिन जब बात आधुनिक शादियों की होती है तो कभी दुल्हन खुद गाड़ी चलाकर ससुराल पहुंचती है और कभी दूल्हा उसे भरे मंडप में गोलगप्पे खिलाता है। कुछ ऐसे बदल रहा है आधुनिक शादियों का स्वरुप।

हाल ही में एक वीडियो सामने आयी है जिसमें जब दुल्हन ससुराल पहुंचती है तब दूल्हा उसके मुंह में थूककर उसका स्वागत करता है और लोग देखते रह जाते हैं। आप भी देखें ये वीडियो । 

वीडियो में दुल्हन के मुंह पर पानी थूकता दिखा दूल्हा 

groom spit on bride face video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हुई है जिसमें आप साफ़ देख सकते हैं कि दुल्हन शादी करके घूंघट में खड़ी है और यह नया शादीशुदा जोड़ा जब दूल्हे के घर के भीतर प्रवेश करता है तब दूल्हा मुंह में पानी लेकर उसका कुल्ला दुल्हन के मुंह में थूकता दिखाई दे रहा है। यही नहीं दूल्हा कम से कम 4 बार मुंह में थूकता है वहीं कुछ देर बाद दुल्हन भी लोटे से पानी लेकर कुल्ला करती नजर आती है। वास्तव में ये दिखने में थोड़ा मजाकिया भले ही लग रहा हो लेकिन कहीं न कहीं ये रस्म देश की पुरुष प्रधानता को भी दिखाता है। 

इसे जरूर पढ़ें:कहीं दुल्हन तो कहीं दूल्हे को शादी वाले दिन भी करना पड़ा 'वर्क फ्रॉम होम', देखें तस्वीरें

दूल्हा डांस करता रहा दुल्हन ने किसी और से शादी कर ली 

bride wedding with other groom

कुछ दिन पहले एक और शादी का मामला सामने आया था जिसमें राजस्थान के चुरू में एक दूल्हा शराब के नशे में देर रात तक नाचता रहा और दुल्हन (दुल्हन ने कहा दूल्हा करेगा इंतजार) ने किसी और से शादी कर ली। जी हां, मामला राजस्थान का है जिसमें एक दूल्हे को अपनी बारात में दोस्तों के साथ नाच गाना करना महंगा पड़ गया। जब दूल्हा शराब के नशे में देर रात तक बारात लेकर नहीं पहुंचा तब दुल्हन और उसके परिजन नाराज हो गए और दुल्हन के घर वालों ने बेटी की शादी दूसरे लड़के से कर दी। दूल्हा जब बारात के साथ मंडप में पहुंचा तो ये देखकर हैरान रह गया कि उसकी होने वाली दुल्हन अब किसी और की हो चुकी थी।  

इसे जरूर पढ़ें:शादी में रिपोर्टिंग से लेकर रोटी से मुंह पोंछने तक, ये वायरल वीडियो आपको हंसने पर कर देंगे मजबूर

वास्तव में दोनों ही शादियों में समाज के एक ऐसे दृश्य को दिखाया गया है जो अभी भी पुरुषों को महिलाओं पर हावी होने का नजारा दिखाता है। लेकिन वहीं दुल्हन का किसी और से शादी कर लेना ये दिखाता है कि महिलाएं किसी मामले में कम नहीं हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।