भारतीय शादियां किसी त्योहार से कम नहीं होती हैं। लोग शादियों में दो दिन पहले ही पहुंच जाते हैं, साथ समय बिताते हैं और एक अच्छा समय साझा करते हैं। ऐसे में शादी पर जीनता मजा किया जाए वो एक लाइफ टाइम मेमोरी बन जाती है, इतना ही नहीं लोग सालों तक इन दिनों को याद करते हैं। वैसे अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान कर रही हैं, तो उसमें ये गेम्स जोड़ सकती हैं। ये गेम्स बड़े आसान हैं, जिसे किसी भी उम्र के लोग खेल सकते हैं। तो आइए जानते हैं कि आखिर डेस्टिनेशन वेडिंग पर आप कौन-कौन से गेम खेल सकती हैं। 

साड़ी पहनाओ प्रतियोगिता-

compition in wedding

साड़ी महिलाओं का परिधान है, जिसे पहनना और संभालना पुरुष के लिए एक मुश्किल काम हो सकता है। इसलिए आप अपनी शादी पर यह डिफरेंट प्रतियोगिता खेल सकती हैं, इस गेम को खेलना बहूत ही मजेदार होगा। आपको बता दें कि इस गेम में दो लोगों की टीम बनाई जाती है, जिसमें एक साड़ी पहनता है तो वहीं दूसरा उस साड़ी पहनाने का काम करता है। आप चाहें तो इसे कपल गेम की तरह भी खेल सकते हैं, जिसमें महिला एक तय समय पर पुरुष को साड़ी पहनाती है, जो समय के अंदर साड़ी को पहना लेता है, वो यह गेम जीत जाता है। 

बैलून फोड़ो गेम- 

बैलून(इस तरह बैलून से करें सजावट) के साथ वैसे तो कई गेम खेले जा सकते हैं। मगर उनमें से सबसे ज्यादा मजेदार ये बैलून फोड़ने की प्रतियोगिता होती है। इस गेम लिए 2-2 की टामें बनाई जाती हैं, जिसमें एक व्यक्ति बैलून लेकर आता है तो वहीं दूसरा व्यक्ति सीट पर बैठकर बैलून फोड़ता है। अंत में जिसने ज्यादा बलून फोड़े होते हैं, वो जीत जाता है। 

म्यूजिकल चेयर- 

musical hair

ये गेम आपने कभी ना कभी जरूर खेला होगा। इस गेम की सबसे खास बात यह होती है कि इसमें म्यूजिक का भी तड़का होता है। म्यूजिकल चेयर में ज्यादा से ज्यादा लोग खेल सकते हैं, इसलिए अगर आपके गेस्ट बहुत ज्यादा भी हैं, तो भी इस गेम को खेला जा सकता है। म्यूजिकल चेयर के लिए आपको खूब सारी चेयर और म्यूजिक की जरूरत होती है। जो आखिर तक सीट पाता जाता है, वह ये गेम जीत जाता है।

इसे भी पढ़ें- Year Ender 2021: पत्रलेखा, यामी गौतम और दीया मिर्जा सहित जानें कौन हैं साल 2021 की सेलिब्रिटी ब्राइड्स 

पेपर डांस -

यह एक रोमांटिक तरीके का गेम है, जिसमें पेपर के ऊपर कपल डांस किया जाता है। जैसे ही गाना चेंज किया जाता है, पेपर और फोल्ड कर दिया जाता है। ऐसा करते-करते पेपर बहुत ही ज्यादा छोटा हो जाता है। जो आखिर तक पेपर पर कपल डांस कर लेता है, वह जीत जाता है।

इसे भी पढ़ें- शादी की घोड़ी का ये हाल देख आपकी आंखों में भी आ सकते हैं आंसू, इस तरह से किया गया रेस्क्यू  

निशाना लगाओ-

wedding games  

 यह भी एक दिल्चस्प गेम है, इस गेम में आपको निशाना लगाना होता है। निशाना लगाने के लिए आपको गिलास और छोटी-छोटी बॉल्स की जरूरत होती है। जिसमें लोग गिलास के अंदर बॉल्स डालने की कोशिश करते हैं, जिनकी ज्यादा बॉल्स गिलास के अंदर जाती है वो ये गेम जीत जाते हैं। 

Recommended Video

बॉल बैलेंस गेम- 

इस गेम में आपको एक बास्केट बॉल को बैलेंस करना होता है। गेम को खेलने के लिए एक ट्रैक या रास्ता बनाया जाता है, जिसपर कपल को बॉल के साथ बैलेंस करना होता है। जो पूरा रास्ता आसानी से बैलेंस कर लेता है, वह जीत जाता है।

तो यह थे कुछ ऐसे गेम्स आईडियाज जिन्हें आप शादी पर खेल सकते हैं। हमारा आर्टिकल अगर आपको पसंद आया हो तो इसे लइक और शेयर करें साथ ही ऐसी टिप्स के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।  

image credit- wedjoin.com, gvgcdm.cloufront.net, weddingwire.in, amazonnaws.com, wedaabout.com, wedjoin.com and weddingz.in