Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    जानें घर में खरगोश पालना होता है शुभ या अशुभ

    आप में बहुत से लोगों के घर खरगोश होगा। ज्योतिष के अनुसार घर में खरगोश का होना कई तरह के संकेत देता है। आइये जानते हैं इस बारे में।   
    author-profile
    • Gaveshna Sharma
    • Editorial
    Updated at - 2023-01-25,14:02 IST
    Next
    Article
    is rabbit good for home

    Ghar Mein Khargosh Hone Ka Matlab: ज्यादातर लोगों को घर में कोई न कोई जानवर पालने की आदत होती है। कुछ घर में कुत्ता पालते हैं तो कुछ कछुआ और वहीं कुछ के घर में मछली पाली जाती है। 

    हर जानवर का किसी न किसी देवी-देवता से संबंध होता है और घर में इन्हें पालने से कई तरह के संकेत भी मिलते हैं जो शुभ और अशुभ दोनों रूप में देखे जा सकते हैं। ऐसे ही कई घरों में खरगोश को पाला जाता है। 

    इसी कड़ी में आज हम आपको हमारे ज्योतिष एक्सपर्ट डॉ राधाकांत वत्स द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर घर में खरगोश पालने के शुभ या अशुभ संकेतों से जुड़े तथ्यों के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं। 

    • ज्योतिष के अनुसार, घर में खरगोश पालने से नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। घर में खरगोश पालना बहुत शुभ माना जाता है। 
    astro tips for rabbit at home
    • ज्योतिष के अनुसार, घर में खरगोश पालने से बच्चे को नजर दोष (नजर दोष हटाने के उपाय) नहीं सताता है और अगर बच्चा बीमार है तो उसकी बीमारी का असर धीरे-धीरे कम होने लगता है। 
    • ज्योतिष के अनुसार, घर में काले रंग का खरगोश पालना बहुत लाभकारी होता है। काले रंग के खरगोश को पालने से जीवन में राहु का दुष्प्रभाव शीघ्र कम होता है। 
    • ज्योतिष के अनुसार, काले रंग का खरगोश धन के लिए भी उत्तम माना जाता है। काले रंग का खरगोश पालने से धन लाभ होता है और मां लक्ष्मी (मां लक्ष्मी के मंत्र) की कृपा बनी रहती है।  
    • ज्योतिष के अनुसार, खरगोश का अचानक बीमार पड़ना इस बात को दर्शाता है कि घर पर कोई संकट आने वाला था जो उस घर के खरगोश ने अपने ऊपर ले लिया।
    astrology for rabbit at home
    • ज्योतिष के अनुसार, घर में सफेद रंग का खरगोश पालने से मां सरस्वती की कृपा बनी रहती है और पढ़ाई, नौकरी आदि में आ रही बाधा भी जल्दी ही दूर हो जाती है। 
    • ज्योतिष के अनुसार, घर में खरगोश पालने के साथ-साथ एक नियम का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी होता है। इस नियम की अनदेखी शुभ को अशुभ में बदल सकती है। 
    • ज्योतिष के अनुसार, नियम यह है कि खरगोश गंदगी बहुत फैलाते हैं। ऐसे में खरगोश पाल रहे हेई न तो यह ध्यान रखें कि उनके रहने का स्थान हमेशा साफ रहे। 
    rabbit at home astrology
    • साफ स्थान ही शुभता का वास बनाए रखता है। नहीं तो, खरगोश से मिलने वाले शुभ परिणाम कब अशुभता में परिवर्तित हो जाएं इसका व्यक्ति को पता भी नहीं चलता। 

    तो ये हैं घर में  खरगोश होने से मिलने वाले संकेत। अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ। आपका इस बारे में क्या ख्याल है? हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।

    Image Credit: Freepik, Shutterstock

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।