बालाजी टेलीफिल्म्स की जॉइंट मैंनेजिंग, क्रिएटिव डाइरेक्टर और फिल्मों की जानी मानी निर्माता एकता कपूर अब एक माँ भी है। एकता ने एक कार्यक्रम के दौरान अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल जिंदगी के बारे में खुल कर बातें कीं। उन्होंने बताया कि उनके लिए मां बनने का एहसास कैसा रहा। वे अपने बेटे के साथ कैसी बॉन्डिंग शेयर करती हैं और उनके भविष्य को लेकर क्या सोचती हैं। आपको बता दें एकता ने शादी नहीं की हैं। वो सरोगेसी के जरिए मां बनी हैं और अकेले ही अपने बेटे रवि की परवरिश कर रही हैं।

क्या कहा एकता ने

एकता कपूर ने कहा मैंने अपने 8 माह के बेटे के साथ एक दिन बातें कीं। उससे कहा कि मैं तुम्हारे साथ-साथ सीख रही हूं। मैं परफेक्ट नहीं हूं और इस विश्व में कोई भी चीज़ परफेक्ट नहीं है। मैं अपने बेटे को सबसे पहले ये बात बताऊंगी कि तुम्हारे पिता नहीं है। मैं अपने बेटे को परियों की कहानियां नहीं सुनाऊंगी और ना ही उसे गोल-गोल घुमाऊंगी। मुझे पता है कि मैं परफेक्ट मां नहीं हूं और मैं कभी परफेक्ट माँ बनना भी नहीं चाहती। मैं इसे किसी भी तरीके से परिभाषित नहीं करना चाहती।

इसे भी पढ़ें: प्यारी मां, जिम्मेदारियां निभाएं लेकिन खुद को ना भूल जाएं

मां बनने के बाद की भूमिका

ekta kapoor inside

एकता इतनी बिजी होने के बाद भी मां की भूमिका अच्छे से निभा रही हैं। जब एकता से पूछा गया की मां बनने के बाद उनका ओवरराइडिंग इमोशन क्या है? लव या फिर गिल्ट। इस पर एकता कपूर ने कहा 'गिल्ट'। इसके बाद उनसे सवाल किया गया कि वे प्रोफेशनल फ्रंट में व्यस्त होने के बाद भी मां की भूमिका कैसे अदा करती हैं। एकता कपूर ने जवाब में कहा कि करिश्मा कपूर के साथ मेरा एक शो आने वाला है। इसका नाम मेंटल ओड रखा गया है। शो में दिखाया जाएगा कि कैसे दूसरी मांए एक मां पर उस वक़्त प्रेशर बनाती हैं, जब वे मां बनती हैं। मुझे एक मां होने के बाद कितनी सारी एडवाइज मिल रही है कि मैं बता नहीं सकती हूं।

पिता के नाम पर रखा बेटे का नाम

ekta kapoor inside

बहुत ही कम लोग इस बात को जानते होंगे कि एकता ने अपने पिता जितेंद्र के नाम पर बेटे का नाम रखा है। जितेंद्र का असली नाम रवि कपूर है। इसी वजह से एकता ने अपने बेटे का नाम रवि रखा। जो लगभग 8 महीने का हो चुका है। इन 8 महीनों में एकता ने अपने बेटे की तस्वीर कई बार सोशल मीडिया पर साझा की है। लेकिन किसी भी तस्वीर में उनका चेहरा नजर नहीं आया। जब एकता पिछले महीने  में बेटे रवि के साथ कृष्ण जन्माष्टमी के दिन मंदिर पहुंचीं। वहां से अब एकता के बेटे की तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

दिखी बेटे की एक  झलक

एकता के बेटे रवि की पहली झलक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं जिसमें वह बेहद क्यूट लग रहे हैं। एकता रवि के साथ मुंबई के इस्कॉन मंदिर गई थीं। इस खास मौके पर एकता ने रवि को भगवान कृष्ण की तरह धोती और कुर्ता पहनाया हुआ था। इसके साथ ही माथे पर लगा टीका उन पर काफी जंच रहा था। सामने आई तस्वीरों में एकता रवि को गोद में लिए हुए हैं और उनकी दोस्त हरलीन उनके साथ नजर आ रही हैं। एकता ने बेटे के साथ एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इस वीडियो को साझा करते हुए एकता ने लिखा था- 'मेरे दो कृष्णा जी।' इस वीडियो में एकता रवि और उनकी करीबी दोस्त हरलीन नजर आ रही हैं। हरलीन ने रवि को गोद में लिया हुआ है। वीडियो में हरलीन कह रही हैं कि मैंने कृष्ण को पकड़ा हुआ है। अभिनेत्री हरलीन के साथ वीडियो में तुषार कपूर  का बेटा लक्ष्य भी नजर आ रहा है।

 

इसे भी पढ़ें: बंबई हाइकोर्ट: सिंगल मदर के बच्चों के लिए पिता के नाम की जरूरत नहीं

भाई तुसार के बेटे के साथ फोटो

ekta kapoor inside

एकता कपूर से पहले तुषार भी सरोगेसी के जरिए पिता बने थे। तुषार ने साल जून, 2017 में पिता बनने की खुशखबरी लोगों के साथ साझा की। तुषार कपूर का बेटा लक्ष्य अब लगभग तीन साल का हो गया है। अक्सर एकता लक्ष्य के साथ मस्ती करते हुए तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा करती रहती हैं। कुछ वक्त पहले तुषार कपूर ने एक इंटरव्यू के दौरान एकता कपूर के बेटे से जुड़ा बड़ा खुलासा किया था। तुषार ने बताया कि उनका परिवार नहीं चाहता है कि नवजात बच्चे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की जाएं। फैमिली का मानना है कि जब बच्चा ज्यादा छोटा हो तो उसकी तस्वीरें साझा नहीं की जानी चाहिए।

एकता का वर्क फ्रंट

एकता के वर्क फ्रंट की बात करें तो वो एक दिन में 9 स्क्रिप्ट पढ़ती हैं। उनके साथ 1000 से ज्यादा लोग काम करते हैं। इसके अलावा कई फ्रीलांसर भी हैं। इस समय टीवी पर एकता के 14 शो ऑनएयर हैं। इसके अलावा डिजिटल पर 42 शो। उन्होंने अब फिल्मों में भी हाथ आजमाया है  उनकी 2019 में 3 फिल्में रिलीज हो गई हैं।