मकर राशि की महिलाओं के लिए साल 2019 सफलता और खुशियों से भरपूर होने वाला है। जैसे हर सफलता किसी चुनौती को पार करके ही हासिल होती है वैसे ही आपको भी इस साल थोड़ी मेहनत करनी होगी लेकिन मेहनत का परिणाम आपके फेवर में जरुर होगा। एस्ट्रो एक्सपर्ट रिद्धी बहल से मकर राशि वाली महिलाओं का भविष्यफल भी जानिए। जानिये रिद्धी बहल का मकर राशि वाली महिलाओं के रिलेशनशिप, करियर, हेल्थ और यात्रा के बारे में क्या कहना है। 

रिलेशनशिप 

आप अगर वर्किंग वुमेन हैं तो इस साल आपके रिश्तों को आपको कुछ खास संभालने की और ध्यान देने की जरुरत है। करियर और फैमिली के बीच में सामजस्य बनाने की कोशिश आप साल भर करती रहेंगी। हालाकि हो सकता है कि आपको करियर और रिलेशनशप या फैमिली के बीच समय देने में थोड़ी परेशानी हो और ये आपके लिए टेंशन बन जाए लेकिन थोड़ी सी सूझ बूझ से अगर आप कदम उठाएंगी तो आपको जरुर फायदा होगा। 

आध्यात्मिक ध्यान जैसे योगा, मेडिटेशन करने से आपको इमोशनली ताकत मिलेगी जिससे आपका आत्मविश्वास भी बढ़ेगा। इसके अलावा आप आशावादी सोच रखेंगी जिससे आपको सालभर फैसले लेने में काफी मदद मिलेगी। तो आप इस साल योगा और मेडिटेशन जरुर करें इससे आपको वर्कलाइफ और पर्सनल लाइफ को बैलेंस करने में काफी आसानी होगी। 

Read more: Gemini Horoscope 2019: रखेंगी जलन की भावना तो रिश्ते हो सकते हैं खराब

करियर 

आपको इस साल नौकरी और बिज़नेस दोनों में ही फायदा मिलेगा। करियर के लिहाज़ से ये साल आपके लिए काफी सारी नई उम्मीदें और खुशियां लेकर आ रहा है। लेकिन आप अपनी सेविंग का भी खास ख्याल रखें और उत्साह में आकर ज्यादा खर्च ना कर बैठे आपके करियर में ऐसे कई मौके भी आएंगे जब आपको अपनी सेविंग करने और उसे सही जगह खर्च करना होगा। तो आप अपने फाइनेंस से जुड़े फैसले इस साल काफी सोच समझकर ही लें। 

capricorn horoscope  relationship career health inside

यात्रा 

यात्रा के लिहाज से आने वाला साल अच्छा है। आपको विदेश से ज्यादा इस साल अपने देश में ही यात्रा करने के कुछ मौके मिलेंगे। क्योंकि आपको इस साल मेडिटेशन की तरफ भी ध्यान रखना है तो आप आने वाले साल में कुछ स्प्रिच्यूल जगहों पर जाने की जरुर कोशिश करें। किसी ऐसे रिसॉर्ट में भी जा सकती हैं जहां मेडिटेशन और योग या फिर स्पा थेरेपी से आपको रिलेक्सेशन मिले।

Read More: Taurus horoscope year 2019: सरप्राइजेस से भरा होगा यह साल 

स्वास्थ

आने वाला साल हेल्थी है बस आप थोड़ा सा अपना ध्यान रखें। टेंशन से जितना हो सके दूर रहें अगर आप कोई टेंशन नहीं लेंगी तो आपका आने वाला साल अच्छा बितेगा।

मकर राशि वाली महिलाएं साल 2019 में इन बातों का खास ख्याल रखें। अगर अपनी लाइफ में हर नए बदलाव का स्वागत खुशी से करेंगी और सोच समझकर कदम को आगे बढ़ाएंगी तो आपको जरुर फायदा होगा।