• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial

बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने अपने बयान से बताया हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का असली सच

बॉलीवुड इंडस्ट्री अपनी चकाचौंध के लिए जानी जाती हैं। लेकिन इस इंडस्ट्री की असली सच्चाई कुछ और है।   
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial
Published -07 Jun 2022, 20:34 ISTUpdated -07 Jun 2022, 20:56 IST
Next
Article
bollywood celebrity show us real picture m

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री एक चकाचौंध की दुनिया है। इस इंडस्ट्री का हिस्सा हर कोई बनना चाहता है। बी टाउन का ये ग्लैमरस वर्ल्ड चमकदार नजर आता है लेकिन असल सच्चाई कुछ है। यह सच्चाई वह लोग जानते हैं  जो इस इंडस्ट्री में काम कर रहे हैं या फिर काम कर चुकी हैं। पिछले कुछ समय से बॉलीवुड स्टार्स ने इस इंडस्ट्री की पोल खोली है। 

दरअसल इंटरव्यू के दौरान कई सेलेब्स ने खुद फिल्म इंडस्ट्री की काली सच्चाई जनता को बताई है। कई स्टार्स ने लोगों के साथ अच्छे संबंध के बारे में न सोचते हुए सामाज के सामने आकर इस ग्लैमर वर्ल्ड की बुरी बातों से जनता को रूबरू कराया है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी से लेकर विद्या बालन ने बॉलीवुड की असली तस्वीर को दिखया है। आइए जानते हैं उन सेलिब्रिटी के बारे में जिन्होंने बॉलीवुड की सच्चाई को बखूबी अंदाज से दिखाया है। 

आयुष्मान खुराना

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Ayushmann Khurrana (@ayushmannk)

आयुष्मान खुराना आज बॉलीवुड के टॉप एक्टर में से एक हैं। उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रहती हैं। उन्होंने दम लगाके हईशा, ड्रीम गर्ल और बरेली की बर्फी जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इसके बाद भी उन्हें कास्टिंग काउज के बुरे अनुभव से गुजरना पड़ा। एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर ने बताया था कि करियर की शुरुआत में कास्टिंग डायरेक्टर्स उनसे सेक्शुअल फेवर मांगा था लेकिन उन्होंने इसके लिए मना कर दिया था। 

विद्या बालन 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)

विद्या बालन बी टाउन की उन एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हैं जिन्हें अपनी फिल्म हिट कराने के लिए किसी सुपरस्टार की जरूरत नहीं है। विद्या बालन अपनी शानदार एक्टिंग से कई फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर हिट करा चुकी हैं। लेकिन इसके बाद भी उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में बुरे दौर से गुजरना पड़ा है। एक्ट्रेस को अक्सर उनके वजन को लेकर कई तरह की मुश्किलों का सामना  करना पड़ा है। एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बताया था कि उनका बढ़ता वजन नेशनल मुद्दा बन गया है। 

इसे जरूर पढ़ेंः  ये 7 एक्ट्रेसेस एक्टिंग में ही नहीं बल्कि बिजनेस में भी कमा रहीं हैं नाम और शोहरत

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी आज बॉलीवुड में अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्मों को काफी पसंद किया जाता है। एक इंटरव्यू में एक्टर ने बताया कि करियर की शुरुआत में उन्हें लुक्स को लेकर फिल्म से बाहर कर दिया जाता था। क्योंकि उनकी हाइट छोटी थी वहीं उनका लुक कुछ खास नहीं था। उन्होंने आगे कहा कि अब मैं यह शिकायत नहीं कर सकता हू। लेकिन कुछ ऐसे एक्टर्स होंगे जो आज भी इस परेशानी का शिकार हो रहे होंगे। 

इसे जरूर पढ़ेंः ये एक्ट्रेसेस हो चुकी हैं कास्टिंग काउच का शिकार और #metoo से पहले ही उठा चुकी हैं इसके खिलाफ आवाज

अनुष्का शर्मा 

Kangana Ranaut show us real picture of the film industry ()

अनुष्का शर्मा को आज किसी पहचान की जरूरत नहीं है। वह बी टाउन की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल है। एक इंटरव्यू ने दौरान एक्ट्रेस ने बताया था फिल्म इंडस्ट्री में एक्टर अपनी मर्जी के अनुसार काम कर सकता है। इससे आपकी उम्र का कोई लेना देना नहीं होता है। लेकिन मुझे इससे कोई परेशानी नहीं लेकिन महिलाओं के साथ ऐसा क्यों नहीं है। 

Recommended Video

तापसी पन्नू 

तापसी पन्नू ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था फिल्म मेकर मुझे फाइनल कर लेते थे। शूटिंग की डेट भी तय हो जाती था। लेकिन आखिरी समय में मुझे फिल्म से बाहर कर दिया था क्योंकि उन्हें फिल्म के लिए मुझसे बड़ा नाम मिल जाता था। मैं किसी भी तरह की शिकायत नहीं कर रही, लेकिन इसके लिए मैंने काफी संघर्ष किया है। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  

Image Credit: instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।