• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial

ऑफिस में क्लासी और कंफर्टेबल लुक के लिए बेस्ट होंगी कॉटन की ये साड़ियां

कॉटन की साड़ी भले ही सिंपल दिखती है। लेकिन इसे आप इन तरीकों से पहनेंगी तो आपको स्टाइलिश लुक मिलेगा।  
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial
Published -17 May 2022, 08:54 ISTUpdated -17 May 2022, 18:45 IST
Next
Article
cotton saree for summer m

वेडिंग हो या ऑफिस साड़ी एक ऐसा आउटफिट है जो किसी भी मौके पर पहना जा सकता है। गर्मियों के मौसम में फंक्शन और ऑफिस के लिए कॉटन की साड़ी से बेहतर ऑप्शन कुछ नहीं हो सकता है। लाइट वेट साड़ी को आम महिलाएं नहीं बल्कि बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी कैरी करना पसंद कर रही हैं। क्योंकि गर्मियों के मौसम में कॉटन की साड़ियां पहनने में काफी कंफर्टेबल होती है। वैसे तो इन साड़ियों को आप हर मौसम में पहन सकती हैं। 

अगर आप कामकाजी महिला है, तो आप इस मौसम में कॉटन की साड़ियां पहन अपनी पर्सनालिटी को निखार सकती है। इस लेख में हम आपको समर सीजन में कॉटन साड़ी में स्टाइलिंग टिप्स के बारे में बताएंगे जिसकी मदद से आप खूबसूरत नजर आएंगी। ऑफिस में स्टाइलिश दिखना चाहती हैं, तो इस आर्टिकल को आखिर तक जरूर पढ़ें। 

प्लेन कॉटन साड़ी

Which cotton saree is best for daily use ()

कॉटन साड़ी को अधिकतर महिलाएं सिंपल तरीके से कैरी करती हैं। लेकिन कॉटन की साड़ी में भी स्टाइलिश लुक कैरी किया जा सकता है। इसके लिए आप रश्मिका मंदाना के लुक को रिक्रिएट कर सकती हैं। एक्ट्रेस ने व्हाइट प्लेन कॉटन की साड़ी को बेहद स्टाइलिश तरीके से पहना है। साड़ी के साथ उन्होंने स्लीवलेस ब्लाउज और लाइट मेकअप कैरी किया है। ऑफिस पार्टी में स्टनिंग लुक के लिए आप साड़ी को इस तरह से पहन सकती हैं। 

प्रिंट्स चेक्स साड़ी

ऑफिस में स्टाइलिश और खूबसूरत लुक के लिए आप प्रिंट्स चेक्स साड़ी का चयन कर सकती हैं। साड़ी के साथ आप प्रिंटेड कॉन्ट्रास्टिंग ब्लाउज पेयर कर सकती हैं। इस यूनिक कलर कॉम्बिनेशन साड़ी में आप बेहद खूबसूरत नजर आएंगी। ग्रेसफुल लुक के लिए आप साड़ी के साथ लाइट मेकअप करें। 

व्हाइट कॉटन साड़ी

Which cotton saree is best for daily use ()

इस व्हाइट साड़ी को पहनकर आप बेहद अट्रैक्टिव लुक पा सकेंगी। ब्लू कलर का पैच वर्क डिजाइन साड़ी की खूबसूरती में चार चांद लगा रहा है। इसे आप कैजुअल वियर से लेकर रेगुलर वियर के तौर पर पहन सकती हैं। एक्ट्रेस दिया मिर्जा ने साड़ी के साथ ब्लू कलर का स्लीवलेस ब्लाउज पहना हुआ है। साड़ी के साथ ब्लाउज का ये कंट्रास्ट बेहद खूबसूरत लग रहा है। 

टिप्सः साड़ी के साथ आप लाइट मेकअप और हाई हील कैरी कर सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ेंः समर वॉर्डरोब में शामिल करें ये ड्रेसेज, ऑफिस में कम्फर्ट के साथ दिखेंगी स्टाइलिश

तांत कॉटन साड़ी

अगर आप कॉटन साड़ी पहनने के बारे में सोच रही हैं, तो आप तांत की साड़ी पहन सकती हैं। यह साड़ी पश्चिम बंगाल में अधिक पहनी जाती है। इसे आप ऑफिस पार्टी में भी पहन सकती हैं। मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक डिजाइन मिल जाएंगे। आप अपनी पसंद के अनुसार कोई भी डिजाइन चुन सकती हैं। (कैजुअल ऑफिस वियर)

इसे जरूर पढ़ेंः समर सीजन में अपनी शॉर्ट कुर्ती को इन तरीकों से करें स्टाइल

प्रिंटेड साड़ी 

saree for office

इस प्रिंटेड कॉटन साड़ी को हर उम्र की महिला पहन सकती हैं। यह बेहद सॉफ्ट और लाइट वेटेड है। जिसे पहनकर आपको गर्मियों के मौसम में फुल कंफर्ट मिलेगा। ऑफिस में स्टाइलिश लुक के लिए आप तापसी पन्नू के इस लुक से आइडिया ले सकती हैं। एक्ट्रेस ने ब्लैक साड़ी के साथ पिंक कलर का ब्लाउज कैरी किया हुआ है। आप सिंपल लुक के लिए साड़ी से मैचिंग कलर का ब्लाउज पहन सकती हैं। लाइट मेकअप और सिंपल बन हेयर स्टाइल में आप भी खूबसूरत नजर आएंगी। 

टिप्सः साड़ी के साथ आप स्लीवलेस ब्लाउज भी पहन सकती हैं। 

Recommended Video

कलरफुल कॉटन साड़ी 

Which cotton saree is best for daily use ()

कलरफुल कॉटन साड़ी देखने में बेहद खूबसूरत लगती है साथ ही यह बेहद कंफर्टेबल भी होती है। गर्मियों के अनुसार आप हल्के कलर वाली साड़ी का चयन कर सकती हैं। क्योंकि इस मौसम में लाइट कलर पहनने से भी ठंडक महसूस होती है। विद्या बालन की ये कलरफुल साड़ी ऑफिस के लिए एकदम परफेक्ट साबित हो सकती है। चेक डिजाइन वाली इस साड़ी में आप खूबसूरत लगेंगी। 

गर्मियों में ठंडक के लिए आप अपने वॉर्डरोब में इन कॉटन की साड़ियों को शामिल कर सकती हैं। उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  

Image Credit: instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।