फिल्म की शूटिंग के टाइम पर बॉलीवुड की ये हीरोइन्स प्रेग्नेंट हो गई थीं जिस वजह से कुछ को फिल्म बीच में ही छोड़नी पड़ी और कुछ ने फिल्म की शूटिंग पूरी की। 

जब किसी एक्ट्रेस को कोई डायरेक्टर अपनी फिल्म के लिए साइन करता है तो साथ ही एक्ट्रेस को एक कांट्रेक्ट भी साइन करना होता है जिसमें फिल्म की शूटिंग के बीच में प्रेग्नेंट होना मना होता है क्योंकि इससे फिल्म के किरदार पर असर पड़ता है। 

फिल्म की शूटिंग के टाइम पर बॉलीवुड की कुछ हीरोइन्स प्रेग्नेंट हो गई थीं तो चलिए आपको बताते हैं उनके नाम। 

श्रीदेवी 

actresses pregnant shooting movie

बोनी कपूर द्वारा निर्मित फिल्म 'जुदाई' की शूटिंग श्रीदेवी कर रही थीं और उन्हें तभी पता चला कि वे प्रेग्नेंट हैं। उन्होंने ना केवल बोनी से फटाफट शादी की बल्कि फिल्म की शूटिंग भी जल्दी से खत्म की। 'जुदाई' फिल्म पूरी होने के बाद 28 फरवरी 1997 को रिलीज हुई जबकि जाह्नवी कपूर का जन्म 6 मार्च 1997 को हुआ। 

जया बच्चन 

actresses pregnant shooting movie

जया बच्चन 'शोले' की जब शूटिंग कर रही थीं तब वे प्रेग्नेंट हो गई थीं। उनके शॉट जल्दी ले लिए गए ताकि बाद में परेशानी ना हो। अमिताभ बच्चन तो कई बार कहते हैं कि शोले की शूटिंग में तीन बच्चन थे। एक खुद अमिताभ, दूसरी जया और तीसरा जया के गर्भ में पल रहा बच्चा। 

जूही चावला 

actresses pregnant shooting movie juhi

जूही चावला ने अपनी बेहतरीन अदाकारी से दर्शकों को खूब लुभाया है। उन्होंने अपने किरदारों से दर्शकों को हंसाया भी है और रुलाया भी। जूही को इंडस्ट्री में एक चुलबुली लड़की के तौर पर देखा जाता है।

फिल्म 'झंकार बीट्स' में जूही ने एक प्रेग्नेंट महिला का किरदार निभाया था लेकिन शायद ही कोई इस बात को जानता होगा कि फिल्म में प्रेग्नेंट दिखने वालीं जूही उस समय असल जिंदगी में भी 7 महीने की प्रेग्नेंट थीं। उनकी यह फिल्म जून 2003 में पर्दे पर रिलीज हुई और उन्होंने 21 जुलाई 2003 को अपने बच्चे अर्जुन को जन्म दिया।

ऐश्वर्या राय बच्चन 

actresses pregnant shooting movie

‘हीरोइन’ फिल्म की शूटिंग करते टाइम फिल्म की लीड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन को पता चला कि वे मां बनने वाली हैं और उन्होंने यह बात फिल्म के निर्देशक मधुर भंडारकर को बताते हुए फिल्म छोड़ दी। इससे मधुर को नुकसान भी उठाना पड़ा क्योंकि कुछ दिनों की शूटिंग वे ऐश्वर्या के साथ कर चुके थे। आखिर में उन्होंने ऐश्वर्या की जगह करीना कपूर को अपनी फिल्म के लिए साइन किया।