टीवी की पॉपुलर सेलेब्रिटीज में से एक दलजीत कौर ने छोटे पर्दे पर अपनी शानदार अदाकारी के साथ अपने एटीट्यूड से भी महिलाओं को इंस्पायर किया है। फिलहाल वह बिग बॉस में शानदार खेल दिखाती हुई नजर आ रही हैं, सिंगल मदर होने के बावजूद दलजीत कौर बहुत कॉन्फिडेंट हैं और बिग बॉस के घर में बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं। आइए आज उनकी जिंदगी के उन तमाम पहलुओं पर चर्चा करते हैं, जिन्हें जानने के बाद आप भी कहेंगी कि दलजीत हैं रियल लाइफ विनर।

छोटे पर्दे पर किया राज

dalljiet kaur stylish inside

दलजीत कौर ने छोटे पर्दे के कई शोज किए हैं, जिनमें 'कुलवधु' की नियति, 'इस प्यार को क्या नाम दूं' की अंजलि और 'काला टीका' की मंजिरी के तौर पर उन्हें बड़ी पहचान मिली। शालीन भनोट के साथ उन्होंने 'नच बलिए' में हिस्सा लिया था और इसकी विनर भी बनी थीं। दलजीत लुधियाना की रहने वाली हैं और सैन्य पृष्ठभूमि से हैं। उनके पिता रिटायर्ड कर्नल हैं और दो बड़ी बहनें भी डिफेंस सर्विसेस में हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: बिग बॉस सीजन 13 के कंटेस्टेंट पारस छाबड़ा इन 3 पॉपुलर एक्ट्रेसेस को कर चुके हैं डेट

ऐसे फेमस हुईं दलजीत कौर

dalljiet kaur bollywood actress inside

दलजीत ने साल 2004 में मिस पुणे का टाइटल जीता था। साथ ही वह मिस नेवी, मिस मुंबई और मिस महाराष्ट्र क्वीन में भी फाइनलिस्ट रही थीं। उन्होंने जी के शो 'मंशा' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह 'आहट', 'रात होने को है', 'कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन' जैसे शोज में नजर आईं। 'कुलवधू' में नियति के तौर पर पहली बार वह लीड रोल में नजर आईं, जो जोधपुर की रॉयल फैमिली से ताल्लुक रखती थी। लेकिन 'कुलवधू' के अचानक बंद होने के बाद वह 'छूना है आसमान' में शिखा के किरदार में नजर आईं। साल 2011 में वह स्टार प्लस के शो 'इस प्यार को क्या नाम दूं' में अंजलि का किरदार निभा रही थीं। इसके बाद वह कलर्स के एक पॉपुलर शो 'स्वरागिनी' में जानकी के रोल में नजर आईं। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss Season 13 की कंटेस्टेंट शहनाज गिल का ये दिलचस्प वीडियो हो रहा है वायरल, जानिए वजह

शादीशुदा जिंदगी में झेलीं तकलीफें

dalljiet kaur with ex husband inside

दलजीत कौर अपने पूर्व पति शालीन भनोट के साथ- फाइल तस्वीर

कुलवधु के सेट पर दलजीत की मुलाकात शालीन भनोट से हुई थी, जिनसे उन्होंने दिसंबर 2009 में शादी कर ली थी। लेकिन उनकी मैरिटल लाइफ अच्छी नहीं रही। इस दौरान दलजीत ने अपने पति शालीन पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाया। दलजीत ने एक बड़े मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में बताया था कि किस तरह से शालीन उनके साथ दुव्यवहार करते थे, बच्चे और उनकी देखभाल नहीं करते थे, यहां तक कि फाइनेंशियली भी उनकी किसी तरह से मदद नहीं करते थे। इसी इंटरव्यू में दलजीत ने बताया था कि शालीन के पति उनके साथ मारपीट करते थे। हालांकि दलजीत ने बार-बार शालीन के साथ सुलह करने की कोशिश की, लेकिन स्थितियां बेहतर नहीं होने पर उन्होंने शालीन से डाइवोर्स ले लिया।

मैरिटल लाइफ में दलजीत ने काफी तकलीफें झेलीं इस दौरान उनकी फाइनेंशियल कंडिशन खराब थी और बच्चे की परवरिश में उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। इस दौरान दलजीत ने एक बड़े मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में बताया था, 'मैं घर का किराया नहीं दे सकती थीं। मुझे ये भी नहीं पता कि अगले महीने बच्चे के दूध के लिए पैसे कहां से आएंगे। मैं अपने बेटे को खुशगवार माहौल में देखना चाहती हूं, चाहें इसके लिए मुझे कॉल सेंटर में ही काम क्यों ना करना पड़े।'

Fat To Fit का बेमिसाल उदाहरण, घटाया 33 किलो वजन

 

प्रेग्नेंसी के दौरान दलजीत का वजन बहुत ज्यादा बढ़ गया था। जब उन्हें इस बात का अहसास हुआ कि उनके काम किए बगैर उनकी स्थितियां बेहतर नहीं हो सकतीं, तो उन्होंने खुद को फॉर्म में लाने के लिए सबसे पहले वेट लॉस पर काम करना शुरू किया। दलजीत को यकीन नहीं था कि वह फिर से अपनी अट्रैक्टिव फिगर वापस पा सकेंगी, लेकिन उनकी कड़ी मेहनत रंग लाई और उन्होंने कुछ ही समय में 33 किलो वजन घटा दिया। प्रेग्नेंसी के दौरान दलजीत का वजन बढ़कर 86 किलो तक पहुंच गया था उन्होंने मीडिया को दिए इंटरव्यूज में कहा था, 'बढ़े हुए वजन में मेरे फैन्स मुझे पसंद नहीं करते, इसीलिए मैंने खूब मेहनत की। घर का खर्च चलाने के लिए मुझे कड़ी मशक्कत करनी पड़ी और तलाक के बाद मैंने अकेले ही अपने बेटे की परवरिश की। 

बेटे के साथ क्वालिटी टाइम बिताती हैं दलजीत कौर

 
 
 
View this post on Instagram

Welcoming 1st of October, with mixed emotions; 1st time into the BigBoss house, 1st time staying away from our 'JaydonDalljiet' house.. . This is the longest I have been without hearing my pappi sing 'wheels on the bus' and 'jonas brother's sucker for you'.. . I miss answering my little one's unending questions about stars and school.. . I miss brushing our teeth while watching & laughing at ourselves dancing in the mirror... My chutanki, I fear how you'll react to missing me for this long. . I’ll send you all my strength, you send me all your tears.... In this new land of dischord, I crave for my partner in rhyme Jaydon I’m yours & You are forever mine... . . . @colorstv @voot @endemolshine @Viacom18 . . #DalljietKaur #kaurdalljiet #perfectmother #Bigboss13contestant #DalljietinBB13 #Televisionkirani #Punjabikudi #multitaskingmommy #yummymummy #Biggboss #biggboss13 #bigboss #bigboss13 #guddantumsenahopayega #kulvaddhu #Kumkum #nachbaliye #swaragini

A post shared by Dalljiet Kaur (@kaurdalljiet) onSep 30, 2019 at 11:05pm PDT

 

एक एक्ट्रेस के तौर पर काम करना और अपने बच्चे से दूर रहना आसान नहीं होता। दलजीत कौर के लिए अपनी जान जेडन से खुद को अलग रखना काफी मुश्किल होता है, लेकिन फिर भी वह अपने काम और मां की जिम्मेदारियों के बीच बैलेंस बनाने की पूरा प्रयास करती हैं। दलजीत अपने शूटिंग शिड्यूल्स और एक्सरसाइज के बाद जितना भी वक्त मिलता है, अपने बेटे को देना पसंद करती हैं। दलजीत ने अपने इंस्टाग्राम पर एक इमोशनल पोस्ट में बेटे के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है, 'बिग बॉस में मैं मिक्स्ड इमोशन के साथ हूं। पहली बार जेडन-दलजीत घर से दूर हूं। यह पहली बार है, जब मैं अपने बेटे से दूर हूं। वह अक्सर  'wheels on the bus' गाता है और मैं उसका गाना मिस कर रही हूं। मैं अपने बेटे के सवालों, उसकी स्कूल और तारों की बातों को मिस कर रही हूं। मैं हमारे साथ में ब्रश करने के मोमेंट्स को मिस कर रही हूं। मेरे छुटंकी, मुझे पता नहीं कि तुम इतने दिन मुझसे दूर कैसे रह रहे होगे। मैं तुम्हें अपनी पूरी ताकत देती हूं, तुम अपने सारे आंसू मुझे दे दो। बेटा जेडन, मैं हमेशा तुम्हारी हूं और तुम मेरे।'