जहां बिग बॉस 14 दिन प्रति दिन रोचक होता चला जा रहा है वहीं दूसरी ओर इसके कंटेस्टेंट्स से जुड़ी अनोखी तस्वीरें सामने आ रही हैं। वैसे बिग बॉस 14 में रुबीना दिलैक की लोकप्रियता बढ़ती चली जा रही है और लोग उनके बारे में जानने को उत्सुक हैं। ऐसे में रुबीना से जुड़ी छोटी से छोटी जानकारी भी वायरल हो जाती है। हाल ही में रुबीना की ब्यूटी कॉम्पटीशन वाले दिनों की तस्वीर वायरल हो रही है। रुबीना की ये तस्वीर 2006 के समय की है। 

रुबीना ने एक नहीं बल्कि दो ब्यूटी कॉम्पटीशन जीते हैं और वो तब से लेकर अभी तक काफी ट्रांसफॉर्म हो चुकी हैं। रुबीना ही नहीं उनके साथ 5 अन्य टीवी एक्ट्रेसेस भी अपने ब्यूटी कॉम्पटीशन के जमाने से लेकर अभी तक काफी बदल चुकी हैं। चलिए आपको आज उनके बारे में बताते हैं। 

1. रुबीना दिलैक

रुबीना 2006 में मिस शिमला रह चुकी हैं और 2008 में वो मिस नॉर्थ इंडिया के कॉम्पटीशन को जीतकर आगे बढ़ी हैं। ब्यूटी कॉम्पटीशन जीतने के बाद रुबीना ने टीवी सीरियल 'छोटी बहू' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद रुबीना कई टीवी शोज का हिस्सा रही हैं जिसमें 'शक्ति, जीनी और जूजू, सास बिना ससुराल' आदि शामिल हैं। 

rubina dilaik beuaty competion

इसे जरूर पढ़ें- किसी को दूसरे तो किसी को तीसरे साथी से मिला प्यार, तलाक के बाद इन 10 टीवी एक्टर्स ने फिर से बसाया अपना घर 

2. स्मृति ईरानी

हमारी ब्रॉडकास्टिंग और टेक्सटाइल मिनिस्टर स्मृति ईरानी भी पहले ब्यूटी कॉन्टेस्ट की कंटेस्टेंट रह चुकी हैं। 1998 में मिस इंडिया कॉम्पटीशन में स्मृति फाइनल्स तक पहुंची थीं, लेकिन आगे नहीं बढ़ पाईं। इसके बाद स्मृति 'क्योंकि सास भी कभी बहू थी' सीरियल में तुलसी वीरानी का रोल कर आगे बढ़ीं और पूरे देश की फेवरेट बन गईं। स्मृति ईरानी ने अपने पूरे करियर में कई सीरियल्स में काम किया, लेकिन तुलसी वीरानी किरदार में उन्हें जो लोकप्रियता मिली वो कभी नहीं मिली। 

smriti irani beauty competion

3. गौरी प्रधान

स्मृति ईरानी की ऑन स्क्रीन बहू गौरी प्रधान जो एक और हिट सीरियल 'कुटुंभ' में गौरी के किरदार से फेमस हुई थीं वो भी स्मृति ईरानी के साथ ही मिस इंडिया 1998 कॉम्पटीशन में फाइनलिस्ट थीं। ये जानकर शायद थोड़ा अजीब लग रहा होगा आपको कि एक ही दौर की एक्ट्रेसेस ने सास और बहू का किरदार निभाया था। गौरी प्रधान ने भी कई किरदार निभाए अपने करियर में और अब वो अपने पति और बच्चों के साथ एक खुशहाल जिंदगी जी रही हैं।  

gauri pradhan beauty competition

4. गौहर खान 

हाल ही में गौहर खान और ज़ैद दरबार की शादी हुई है जिसमें वो बेहद खूबसूरत दुल्हन बनी थीं। गौहर खान 18 साल की उम्र में ही 2002 में फेमिना मिस इंडिया कॉम्पटीशन में हिस्सा ले चुकी हैं। वो चौथे नंबर पर आई थीं और तब से ही वो छोटे पर्दे की एक सफल एक्ट्रेस बन गई हैं। गौहर खान का स्टाइल लोगों को बहुत पसंद है और वो खुद भी बिग बॉस 7 की कंटेस्टेंट रह चुकी हैं।  

gauhar khan beauty competition

5. दिव्यांका त्रिपाठी 

टीवी की सबसे सफल एक्ट्रेसेस में से एक दिव्यांका भी अपना करियर ब्यूटी कॉम्पटीशन से शुरू कर चुकी हैं। उन्होंने पैंटीन जी टीन क्वीन पेजेंट 2003 में हिस्सा लिया था और उन्हें मिस ब्यूटीफुल स्किन का अवॉर्ड मिला था। दिव्यांका ने आकाशवाणी भोपाल से बतौर एंकर अपनी शुरुआत की थी और फिर "बनू मैं तेरी दुल्हन' सीरियल से उन्हें सफलता मिली।  

divyanka tripathi beauty competition

इसे जरूर पढ़ें- कई सालों में भी नहीं बदली इन 9 बॉलीवुड एक्टर्स की शक्ल, कोई लगता है 20 तो कोई 30 साल छोटा 

6. एरिका फर्नांडिस 

एरिका फर्नांडिस भी 2012 में फेमिना मिस इंडिया 2012 में हिस्सा ले चुकी हैं। हालांकि, मैं आपको बता दूं कि वो इस कॉम्पटीशन की विनर रही हैं और वो इस कॉम्पटीशन को जीतने के बाद टीवी शो 'कुछ रंग प्यार के ऐसे भी' में सोनाक्षी के किरदार से फेमस हुईं। वो 'कसौटी जिंदगी के 2' में प्रेरणा शर्मा के किरदार में भी दिखी हैं।  

erica fernandis beauty competition

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।