• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

भारती सिंह और कॉन्ट्रोवर्सी का चोली-दामन सा रिश्ता, अब इस वजह से लाफ्टर क्वीन ने मांगी माफी

भारती सिंह अब एक नए विवाद में फंस गई हैं। इसे लेकर उनकी कड़ी आलोचना भी की जा रही है। आइए जानें क्या है पूरा मामला।
author-profile
Published -17 May 2022, 15:41 ISTUpdated -17 May 2022, 16:14 IST
Next
Article
bharti singh top controversies

कॉमेडी क्विन भारती और कॉन्ट्रोवर्सी का साथ कुछ समय से चोली-दामन वाला हो गया है। पिछले कुछ समय से भारती को किसी न किसी विवाद में घिरते देखा है। लाफ्टर क्वीन भारती को अभी फिर एक बार लोगों की कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है।

कॉमेडी टॉक शो 'द कपिल शर्मा शो' का हिस्सा रह चुकी कॉमेडियन को हाल ही में इंटरनेट पर वायरल हुए एक पुराने मजाक के लिए सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। भारती सिंह और जैस्मीन भसीन की एक पुरानी वीडियो क्लिप इंटरनेट पर वायरल हो रही है, जिसने सबका ध्यान खींचा है।

दाढ़ी-मूंछ वाले इस मजाक पर काफी लोग खासतौर से सिख समुदाय के लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। इससे पहले भी भारती कई कॉन्ट्रोवर्सी का शिकार हो चुकी हैं, आइए आपको इस खबर के साथ उनकी बाकी कॉन्ट्रोवर्सी के बारे में भी बताएं।

भारती ने दाढ़ी-मूंछ पर की थी टिप्पणी

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Bharti Singh (@bharti.laughterqueen)

दरअसल यह जो बवाल इतना मचा है इसका कारण है भारती कि वो टिप्पणी जो उन्होंने अपने टीवी कार्यक्रम में मजाक-मजाक में कह दी थी। उन्होंने मजाक में बताया था कि दाढ़ी-मूंछ के कई फायदे हैं और यह मजाक आज का नहीं बल्कि काफी पुराना है। उन्होंने मजाक में कहा था कि आप दूध पी लो और दाढ़ी मुंह में रख लो तो आपको सेवईं का स्वाद आजाएगा।

अब बस यही मजाक भारती को भारी पड़ गया है। उन्हें सिख समुदाय की तरफ से तीखी आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इसके बाद भारती सोशल मीडिया पर माफी मांग चुकी हैं। उन्होंने बताया है कि उनकी टिप्पणियों का गलत अर्थ निकाला गया है।

भारती ने यह भी साफ तौर से कहा है कि उनके मजाक में किसी विशेष धर्म या समुदाय का कोई संदर्भ नहीं था, लेकिन फिर भी उन्होंने अनजाने में किसी समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है तो इसके लिए वह माफी मांगती हैं।

इसे भी पढ़ें : अपने कॉन्ट्रोवर्शियल बयानों के चलते काफी सुर्खियों में रहे थे यह सेलेब्स

माफी मांगना भी काम न आया

भारती सिंह ने भले ही माफी मांग ली हो, लेकिन यह मुद्दा अभी थमता नजर नहीं आ रहा है। एसजीपीसी ने उनके खिलाफ आईपीसी के सेक्शन 295-A के तहत एफआईआर दर्ज करवाई है। एसजीपीसी के प्रवक्ता ने कहा था कि भारती ने सिख समुदायों के लोगों की भावना का मजाक उड़ाकर उन्हें ठेस पहुंचाई है। उनकी टिप्पणी पर सिख समुदाय के लोग काफी गुस्से में हैं और उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी थी, जो दर्ज करवा दी गई है। 

साल 2020 में NCB द्वारा भारती सिंह को सम्मन भेजा गया था

ncb raids controversy bharti singh

साल 2020 में जैसे इंडस्ट्री को किसी तरह का ग्रहण लग गया था। सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उनकी गर्लफ्रेंड और उनके परिवार को ड्रग केस में सम्मन भेजा गया था। इसी के चलते बॉलीवुड और टीवी जगत के कई जाने-माने चेहरे इस भंवर में फंसे थे। उन्हीं में एक भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को एनसीबी द्वारा सम्मन भेजा गया था। उनके घर से गांजे के कुछ पैकेट पाए गए थे, जिसके बाद उन्हें अरेस्ट भी किया गया था। भारतीय सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को इस मामले में कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा था। सोशल मीडिया पर उन्हें बहुत ट्रोल भी किया गया था।

जब कपिल शर्मा के शो से हटाया गया भारती का नाम

ड्रग केस के बाद भारती सिंह का नाम कपिल शर्मा के चर्चित टॉक शो से भी हटा दिया गया था। निर्माताओं का मानना था कि इस कॉन्ट्रोवर्सी के बाद शो की टीआरपी पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है। इसी दौरान कहा गया था कि इसके चलते कपिल और भारती के बीच अनबन भी हुई थी, लेकिन आपको बता दें कि कपिल ने सोशल मीडिया पर भारती को ट्रोल कर रहे लोगों को जवाब भी दिया था। कई मौकों पर भारती और कपिल एक-दूसरे के बारे में अच्छी बातें कहते दिखे हैं। भारती कपिल को अपने भाई की तरह मानती हैं और इसका प्रमाण उन्होंने कई मौकों पर दिया है।

इसे भी पढ़ें : जेल की हवा खा चुके हैं ये टीवी एक्टर्स

2019 में भी धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर कॉन्ट्रोवर्सी हुई थी

bharti singh controversy

दिसंबर 2019 में भी भारती सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया गया था। उस साल उनके खिलाफ क्रिश्चियम समुदाय के लोगों ने हल्ला बोला था। दरअसल एक शो में फराह खान, रवीना टंडन और भारती सिंह ने एक शब्द के उच्चारण को गलत तरीके से कहा था। इस पर क्रिश्चियन फ्रंट के प्रमुख ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी और कहा था कि तीनों ने उनके समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। हालांकि इसके बाद तीनों ने सोशल मीडिया पर सामने आकर अपना पक्ष रखा था और माफी भी मांगी थी। 

Recommended Video

इंडस्ट्री में कॉन्ट्रोवर्सी न हो ऐसे कैसे हो सकता है! खैर, अभी देखना यह है कि यह मुद्दा कब तक शांत होगा। भारती क्या इस पर आगे कुछ टिप्पणी करेंगी या उनकी माफी ही काफी होगी।

इस मामले से सभी अपेडट पाने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें और इंडस्ट्री की ऐसी खबरों को पढ़ने के लिए विजिट करें हरजिंदगी।

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।