• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

कभी ऐश्‍वर्या और सुष्‍म‍िता को टक्‍कर देती थी ये अभिनेत्री, अब बन गई है बौद्ध भ‍िक्षु

एक्ट्रेस से साध्वी बनी  बॉलीवुड की ये स्टार बरखा मदान, कभी देती थी इंडस्ट्री की टॉप हीरोइन को टक्‍कर।
author-profile
Published -16 Sep 2022, 17:10 ISTUpdated -16 Sep 2022, 18:41 IST
Next
Article
aishwarya rai

Gyalten Samten नाम से भले आप नहीं पहचानते होंगे लेकिन बरखा मदान का नाम आपने कभी न कभी जरूर सुना होगा। 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' याद है' आपको इसमें बरखा भी एक अहम चेहरा थीं। उन्होंने अपनी पहली ही फिल्म से हर किसी का दिल जीत लिया था। इस फिल्म के बाद से एक्ट्रेस को एक अलग पॉपुलैरिटी हासिल हुई थी। चलिए जानते एक्ट्रेस ने क्यों छोड़ा बॉलीवुड।

मिस इंडिया फाइनलिस्ट रह चुकी हैं एक्ट्रेस

बरखा मदान ने हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम कर चुकी है। वो मॉडल, एक्ट्रेस और फिल्म प्रोड्यूसर भी रह चुकी हैं। बता दें कि वो मिस इंडिया प्रतियोगिता 1994 में विनर सुष्मिता सेन और ऐश्वर्या राय के साथ फाइनलिस्ट बनी थीं।

इसे भी पढ़ेंः ऐश्वर्या राय बच्चन हैं करोड़ों की मालकिन, जानें उनकी शिक्षा और नेटवर्थ के बारे में

अक्षय कुमार की फिल्म से किया था बॉलीवुड डेब्यू

सक्सेसफुल मॉडल  बनने के बाद एक्ट्रेस ने साल 1996 में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार की मूवी 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' से एक्टिंग की शुरुआत की।

कई बड़े फिल्मों से मिली ऑफर

पहली मूवी 'खिलाड़ियों का खिलाड़ी' को काफी बड़ी सफलता मिली थी। इस फिल्म के बाद एक्ट्रेस को कई अन्य फिल्म का ऑफर भी मिला। हालांकि, बरखा ने खुद को सिलेक्टिव रखा। उन्होंने फॉरेन मूवीज में एंट्री की।

इसे भी पढ़ेंः बालों में ऑयलिंग करने के साथ रेड लिपस्टिक है ऐश्वर्या राय की फेवरेट

राम गोपाल वर्मा की फिल्म थी टर्निंग प्वॉइंट

बता दें कि एक्ट्रेस ने राम गोपाल वर्मा की हॉरर मूवी 'भूत' में काम किया था। इस फिल्म को करने के बाद ही अभिनेत्री ने नन बनने का फैसला कर लिया।

नन क्यों बनी

आपको बता दें कि बरखा बौद्ध धर्म की विचारधाराओं से बहुत प्रभावित थीं। ऐसे में साल 2012 में उन्होंने बौद्ध नन बनने का मन बना लिया।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।