• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ऐश्वर्या राय बच्चन हैं करोड़ों की मालकिन, जानें उनकी शिक्षा और नेटवर्थ के बारे में

क्या आपको पता है कि ऐश्वर्या राय बच्चन कितने करोड़ की मालकिन हैं? आइए जानते हैं उनकी शिक्षा और नेटवर्थ के बारे में।  
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -04 Aug 2022, 10:43 ISTUpdated -04 Aug 2022, 12:38 IST
Next
Article
aishwarya rai bachchan qualification

बॉलीवुड की कुछ एक्ट्रेसेस का नाम हमेशा फैंस की फेवरेट लिस्ट में शामिल होता है। ऐश्वर्या राय बच्चन को भी फैंस बहुत पसंद करते हैं। इन दिनों बेशक उन्होंने फिल्मों से थोड़ी दूरी बना ली हो लेकिन बावजूद भी लोगों का उनके लिए एक अलग क्रेज है। फिर चाहे ऐश्वर्या कान्स के रेड कार्पेट पर जाएं या किसी अवार्ड फंक्शन में, वह हमेशा खूबसूरत लगती हैं।

ऐश्वर्या राय की फिल्मों से जुड़ी तो आपने बहुत सी कहानियां सुनी होंगी। लेकिन क्या आपको उनकी क्वालिफिकेशन और नेट वर्थ के बारे में पता है? आइए जानते हैं बच्चन परिवार की बहू के बारे में।

कॉलेज ड्रॉपआउट हैं ऐश्वर्या राय

  • ऐश्वर्या राय पढ़ाई में काफी अच्छी थीं। 12वीं पास करने के बाद उन्होंने जय हिंद कॉलेज से आर्किटेक्चर की पढ़ाई शुरू की लेकिन इसी बीच उन्हें मॉडलिंग के प्रोजेक्ट ऑफर मिलने लग गए थे।
  • ऐसे में ऐश्वर्या ने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई बीच में छोड़ दी थी। ऐश्वर्या राय ने खुद एक शो के दौरान बताया था कि उन्हें पहली फिल्म  'राजा हिन्‍दुस्‍तानी 'ऑफर हुई थी। हालांकि उन्होंने तय कर लिया था कि अगर वह ब्यूटी पेजेंट जीत जाती हैं तो उसके बाद ही फिल्मों में काम करेंगी।
  • ब्यूटी पेजेंट जीतने के बाद ऐश्वर्या राय ने फिल्मों और एक्टिंग में अपनी करियर बनाया और कॉलेज बीच में ड्रॉप कर दिया।

इसे भी पढ़ेंः Louis Vuitton कंपनी अपने लाखों के बैग्स को क्यों जलाती है? जानें

कितने करोड़ की मालकिन हैं ऐश्वर्या

  • ऐश्वर्या राय ना सिर्फ एक अच्छी एक्टर बल्कि बिजनेस वुमन भी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो ऐश्वर्या ने कई स्टार्टअप में इन्वेस्ट किया हुआ है। वहीं अगर उनकी फिल्मों से होने वाली कमाई के बारे में बात करें तो वो भी काफी ज्यादा है।
  • रिपोर्ट्स के मुताबिक ऐश्वर्या एक फिल्म के 10-12 करोड़ रुपए तक चार्ज करती हैं। इसके अलावा वह कई सारी ब्रांड इंडोर्समेंट और एडवर्टाइजमेंट में भी काम करती है। ऐश्वर्या का मुंबई बांद्रा इलाके में एक आलीशान बंगला है। उन्होंने दुंबई में भी अपना एक घर खरीदाा हुआ है जो काफी लगजरी है।
  • मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐश्वर्या की कुल नेटवर्थ लगभग 775 करोड़ रुपए है। बच्चन परिवार के पास कई एक्सपेंसिव कार भी हैं जिसमें मर्सिडीज GL63 AMG, मर्सिडीज बेंज S350d और ऑडी ए 8 एल जैसी गाड़ियों का नाम शामिल है।

इसे भी पढ़ेंः रूपाली गांगुली से लेकर अशनूर कौर तक, टीवी के इन स्टार्स के पास है एक्सपेंसिव कार

ऐश्वर्या ने बेशक ग्रेजुएशन ना की हो लेकिन आज वो पूरे विश्व में अपनी एक अलग नाम रखती हैं और करोड़ों की मालकिन हैं। आपको उनके बारे में जानकर कैसा लगा? यह हमें फेसबुक के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।

Recommended Video

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: aishwaryaraibachchan_arb/Instagram 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।