विश्व सुंदरी का खिताब जीतने वाली ऐश्वर्या राय को आखिर कौन नहीं जानता है? अपनी ब्यूटी, फैशन, एक्टिंग और डांस से लोगों का दिल जीतने वाली ऐश्वर्या राय की सोशल मीडिया पर काफी फैन-फॉलोविंग है। अगर बात की जाए उनके सोशल मीडिया की, तो उसपर ऐसी कई टिप्स हैं, जिन्हें आप भी अपना सकती हैं। न सिर्फ ब्यूटी और फैशन के लिए बल्कि ऐश्वर्या अपनी एक्टिंग के लिए भी उतनी ही मशहूर हैं। ऐश्वर्या राय ने कई पब्लिकेशन को दिए इंटरव्यू में बताया है कि वह स्किन केयर प्रोडक्ट्स के बजाए घरेलू नुस्खे करना पसंद करती हैं। यहां हम आपको एश्वर्या राय की ब्यूटी, वेलनेस और मेकअप टिप्स के बारे में बताएंगे।

DIY स्किन केयर है बेहतर

 aishwarya rai beauty inside

ऐश्वर्या राय ने कई पब्लिकेशन को दिए इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करने से ज्यादा घरेलू नुस्खे अपनाना पसंद है। वह न सिर्फ चेहरे पर मॉइश्चराइजर लगाना पसंद करती हैं बल्कि सोने से पहले भी स्किन पर सीरम लगाती हैं। एश्वर्या राय ने अपने इंरव्यू में बताया कि उनका फेवरेट फेस पैक दूध, क्रीम, हल्दी और बेसन से मिलकर बनता है। जिससे वह हमेशा चेहरे पर मसाज करती हैं और ग्लोइंग स्किन पा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: स्किन को नेचुरली खूबसूरत बनाने के हैं कई तरीके, शहनाज़ हुसैन से जानें रेमेडीज

एरोमा थेरेपी है जरूरी

 aishwarya rai beauty inside

ऐश्वर्या राय ने कई पब्लिकेशन को दिए इंटरव्यू में बताया है कि उन्हें एरोमा थेरेपी बेहद पसंद है। जब भी वह शूटिंग और बाकी काम से थक जाती हैं, तो रिलैक्स होने के लिए उन्हें एरोमा थेरेपी लेना पसंद है। यह थेरेपी स्ट्रेस को कम करती है और चेहरे पर भी ग्लो लाती है। जब भी ऐश्वर्या एरोमा थेरेपी लेती हैं, तो लैवेंडर, चंदन या कैमोमाइल से युक्त एसेंशियल ऑयल का उपयोग करती हैं। एसेंशियल ऑयल हमेशा स्ट्रेस कम करते हैं और फ्रेशनेस का एहसास दिलाते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: आई क्रीम खरीदने से पहले उसमें जरूर चेक करें यह इंग्रीडिएंट्स

नया हेयरस्टाइल ट्राई करें

 aishwarya rai beauty inside

ऐश्वर्या राय हमेशा कोई न कोई नया हेयरस्टाइल ट्राई करती हैं, जिसमें रेड स्ट्रीक्स, वॉल्यूम अपडो, टाइट कर्ल्स भी शामिल हैं। अगर आप भी हमेशा वही हेयरस्टाइल कैरी करती हैं, तो खुद को एक नया लुक देने के बारे में सोचें। ऐश्वर्या राय का मानना है कि अपनी ड्रेस के मुताबिक आपको हेयरस्टाइल चुनना चाहिए। ऐश्वर्या हमेशा अपने मूड के हिसाब से हेयरस्टाइल कैरी करना पसंद करती हैं। ऐश्वर्या ने अपने इंटरव्यू में बताया कि वह बालों में ज्यादा से ज्यादा ऑयलिंग करना पसंद करती हैं क्योंकि हेयर स्टाइलिंग टूल्स से बाल डैमेज होने लगते हैं।

रेड लिपस्टिक और मस्कारा

 aishwarya rai beauty inside

रेड कलर की लिपस्टिक आपकी किसी भी ड्रेस को खास बनाने के लिए काफी है। ऐश्वर्या राय ने कई पब्लिकेशन को दिए इंटरव्यू में बताया है कि वह दिन में लाइट कलर की लिपस्टिक लगाती हैं, लेकिन रात में डार्क लिपस्टिक उनकी फेवरेट है। इसके अलावा अपनी आंखों पर मस्कारा लगाना उन्हें बेहद पसंद है। लेकिन जब भी ऐश्वर्या राय अपनी आंखों पर ब्लैक मस्कारा लगाती हैं, तो लाइट कलर की लिपस्टिक कैरी करती हैं।

Recommended Video

खुश रहना है जरूरी

 aishwarya rai beauty inside

ऐश्वर्या राय ने वोग को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि वह अपनी बेटी अराध्या को भी यही सलाह देती हैं कि हमें खुश रहना चाहिए। अगर हम मन से खुश रहते हैं, तो चेहरे पर एक अलग ही ग्लो आता है। इसके अलावा ऐश्वर्या अराध्या को चेहरे को प्लेन वॉटर से धोना, मॉइश्चराइज करना और घरेलू नुस्खे अपनाने की सलाह देती हैं। अगर आप भी ग्लोइंग और फ्लॉलेस स्किन पाना चाहती हैं, तो एश्वर्या राय की यह टिप्स अपना सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: instagram