• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

घर में खटमल दिख जाएं तो समझ लें घटने वाली है यह घटना

घर में नजर आ रहे हैं खटमल, तो न करें उन्‍हें नजरअंदाज। पंडित जी से जानें खटमल के घर में आने का क्या होता है संकेत। 
author-profile
Published -03 Aug 2022, 12:00 ISTUpdated -03 Aug 2022, 16:10 IST
Next
Article
astrological significance of bed bugs pics

हिंदू धर्म में वास्तु को बहुत महत्व दिया गया है, साथ ही ज्‍योतिष शास्‍त्र पर भी हिंदू धर्म को मानने वाले बहुत अधिक भरोसा करते हैं। इतना ही नहीं, धार्मिक शास्त्रों में ऐसे कई शुभ-अशुभ संकेतों का उल्लेख मिलता है, जो जातकों को भविष्य में होने वाली घटनाओं का अंदेशा कराते हैं। 

खटमल का घर में प्रवेश भी कुछ संकेत देता है। हालांकि, खटमल एक रक्त का सेवन करने वाला जीव है, जिसका घर में होना बहुत अधिक अच्छा नहीं माना गया है। धार्मिक शास्त्रों में भी खटमल को वास्तु दोष का सूचक और दरिद्रता उत्पन्न होने का संकेत माना गया है। 

इस विषय में हमारी बात भोपाल के पंडित एवं ज्योतिषाचार्य विनोद सोनी जी से हुई है। पंडित जी कहते हैं, 'खटमल दरिद्रता की निशानी है और यह आने वाले बुरे वक्त की तरफ इशारा करता है। खटमल को देखना या खटमल का आपको काटना दोनों ही अशुभ संकेत हैं।' पंडित जी इसके बारे में विस्तार से बताते हैं- 

इसे जरूर पढ़ें- सौभाग्य का संकेत देता है यह कीड़ा, घर में घूमता हुआ दिख जाए तो मिलता है शुभ समाचार

bed bugs bad signs

बेडरूम में खटमल का पाया जाना क्या संकेत करता है?  

  • बेडरूम अगर गैर विवाहित महिला या पुरुष का है और वहां खटमल पाए जाते हैं, तो इसका अर्थ है कि उस जातक के विवाह में बहुत बाधाएं आएंगी। 
  • यदि जातक विवाहित है और उसके कमरे में खटमल पाए  जाते हैं, तो इसका अर्थ है कि जातक की अपने पार्टनर से अनबन रहती है। खटमल जब तक आपके कमरे में बने रहेंगे आपका रिश्‍ता बिगड़ता रहेगा। पति-पत्‍नी के बीच अहंकार की एक दीवार बनी रहेगी, जिस कारण उनके बीच हमेशा विवाद रहेगा। 
  • यदि किसी वृद्ध के कमरे में खटमल पाया जाता है, तो यह संकेत है कि उसे बहुत जल्द कोई गंभीर बीमारी होने वाली है। वहीं किसी रोगी के कमरे में खटमल पाया जाता है, तो उसके और भी अधिक बीमार पड़ने के आसार बन सकते हैं।  

घर में खटमल होने का सबसे बुरा प्रभाव किस पर पड़ता है? 

यदि किसी के घर में खटमल है तो उसका सबसे बुरा प्रभाव घर के मुखिया पर पड़ता है। ऐसे में देखा गया है कि घर के मुखिया की आर्थिक दशा खराब हो जाती है। इतना ही नहीं, कई बार देखा गया है कि जिसके घर में अधिक खटमल होते हैं, उन्हें व्यापार या नौकरी में बहुत बड़ा लॉस होता है।

इसे जरूर पढ़ें- महत्वपूर्ण संकेत देता है छिपकली का गिरना, आप भी जानें

astrological signs when bed bugs are seen at home

वास्‍तु शास्‍त्र में खटमल का अर्थ 

खटमल को वास्‍तु शास्‍त्र में वास्तु दोष का सूचक माना गया है। यह घर में अपने साथ नकारात्मक ऊर्जा लेकर आता है और खटमल के आने से घर में क्लेश, आर्थिक तंगी और बीमारियां आती हैं। पंडित जी कहते हैं, 'यदि घर में खटमल हों, तो नमक के पानी से नियमित घर में पोछा लगना चाहिए। ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती है और खटमल का भी खात्मा होता है।' 

Recommended Video

 

खटमल देता है ये संकेत 

  • यदि घर में बहुत अधिक खटमल हैं, तो यह संकेत है कि घर में कोई बड़ा संकट आने वाला है। 
  • घर के फर्नीचर पर खटमल का नजर आना, घर की सुख-शांति का भंग होना होता है। 
  • खटमल का रोगी के कमरे से पाया जाना, संकेत देता है कि जल्द ही रोगी को गंभीर समस्या होने वाली है। 

 

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी, इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। हमें कमेंट करके बताएं कि आपको यह आर्टिकल कैसा लगा। इस तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।