• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

Donald Trump Melania Love Story: डोनाल्ड ट्रंप को मेलानिया से पहली ही नजर में हो गया था प्यार, जानें उनकी दिलचस्प लव स्टोरी

अमेरिका प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप भारत यात्रा पर हैं। इस दौरान उनकी जोड़ी लग रही है बेहद खूबसूरत। जानिए इनकी दिलचस्प लव स्टोरी।
author-profile
Published -25 Feb 2020, 12:00 ISTUpdated -25 Feb 2020, 12:35 IST
Next
Article
american president donald trump melania trump on india visit with melania trump main

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस समय भारत यात्रा पर हैं और उनके साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप, बेटी इवांका और दामाद भी साथ हैं। अहमदाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप साबरमती आश्रम गए और उसके बाद उन्होंने मोटेरा स्टेडियम का रुख किया। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा में डोनाल्ड ट्रंप का जोर-शोर से स्वागत किया गया। अहमदाबाद में भारतीय कलाकारों की परफॉर्मेंस देखने और भारतीय संस्कृति से रूबरू होने के बाद डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप ने आगरा का रुख किया। यहां Donald Trump ने Melania के साथ और उनकी बेटी इवांका ने अपने पति के साथ ताजमहल की खूबसूरती को लगभग घंटे भर तक निहारा। अपनी इस यात्रा में डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप की जोड़ी बहुत अच्छी लग रही है। डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति होने के नाते दुनिया के सबसे कद्दावर नेताओं में शुमार किए जाते हैं, लेकिन बात रिलेशनशिप की हो तो वह अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप से गहरा जुड़ाव महसूस करते हैं। इन दोनों की प्रेम कहानी बेहद दिलचस्प है। आपको यह जानकर हैरानी होगी कि Donald Trump ने Melania के साथ पहली ही मुलाकात में उनका फोन नंबर मांग लिया था। आइए इनकी लव स्टोरी के बारे में जानते हैं -

इस तरह हुई थी पहली मुलाकात

american president donald trump melania trump

सितंबर 1998 में डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया की पहली मुलाकात हुई थी। उस समय मेलानिया महज 28 साल की थीं और ट्रंप की उम्र 52 साल थी। मेलानिया उस दौरान न्यूयॉर्क आई थीं। मेलानिया फेमस मॉडल थीं और उनकी खूबसूरती के उस समय खूब चर्चे थे। इसी दौरान उनकी मुलाकात डोनाल्ड ट्रंप से हुई। ट्रंप जब मेलानिया से मिले तो वह उन्हें काफी इंप्रेसिव लगीं और पहली नजर में ही डोनाल्ड उन्हें दिल दे बैठे।

इसे जरूर पढ़ें: Donald Trump India Visit 2020: अहमदाबाद में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो में उमड़ी भीड़, ताज महल का भी एक घंटे किया दीदार

मीडिया में आई खबरों के अनुसार ट्रंप पार्टी में किसी महिला के साथ आए थे, लेकिन जब वह महिला वॉशरूम की तरफ गई, तब ट्रंप की मुलाकात मेलानिया से हुई थी। इस समय में मेलानिया पेरिस और मिलान में एक मशहूर मॉडल के तौर पर चर्चित हो चुकी थीं। वहीं डोनाल्ड ट्रंप इस समय में अपनी दो बीवियों को तलाक देकर फिर से सिंगल हो चुके थे। तब हाई सोसायटी में ट्रंप की काफी चर्चा होती थी।

ब्रेकअप के बाद फिर आए साथ

american president donald trump melania trump in agra visiting taj mahal

2000 में ट्रंप ने रिफॉर्म पार्टी के कैंडिडेट के तौर पर अमेरिका के राष्ट्रपति का चुनाव लड़ा था। इस दौरान मेलानिया और उनके बीच कुछ बातों पर मतभेद था और इसी के मद्देनजर दोनों ने ब्रेकअप कर लिया। लेकिन ब्रेकअप के बाद भी दोनों एक-दूसरे की रेसपेक्ट करते थे। इस दौरान ट्रंप ने न्यूयॉर्क टाइम्स को दिए इंटरव्यू में मेलानिया की खूब सराहना की। एक इंसान के तौर पर मेलानिया की कई पॉजिटिव चीजें उन्होंने इस इंटरव्यू में बताईं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि मेलानिया बेहतरीन इंसान हैं और वह उन्हें मिस करेंगे। शायद इस इंटरव्यू को पढ़ने के बाद मेलानिया के गिले-शिकवे दूर हो गए और कुछ महीनों बाद दोनों एक बार फिर साथ आ गए।

इसे जरूर पढ़ें: डॉनल्ड ट्रंप संग भारत आईं बेटी इवांका ने पहनीं 1 साल पुरानी फ़्लोरल ड्रेस, जानें इसकी कीमत

1.5 मिलियन डॉलर की कीमत वाली डायमंड रिंग के साथ किया प्रपोज

american president donald trump melania trump power couple

डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया की रिलेशनशिप में शुरुआत में प्रॉबलम्स आईं, क्योंकि तब ट्रंप को लेकर सार्वजनिक तौर पर कई तरह की बातें कहीं जाती थीं, लेकिन ट्रंप से मिलकर और उन्हें करीब से जानकर उनके सभी कन्फ्यूशन दूर हो गए और ट्रंप से उन्हें प्यार हो गया। अप्रैल 2004 में अपने हिट शो The Apprentice के सीजन 1 के फिनाले के दो हफ्ते बाद डोनाल्ड ट्रंप ने मेलानिया को 1.5 मिलियन डॉलर की कीमत वाली डायमंड रिंग के साथ प्रपोज किया और उनका ये अंदाज मेलानिया को बेहद आकर्षक लगा।

Recommended Video

 

american president trump melania love story

एक-दूसरे को सात साल तक डेट करने के बाद 22 जनवरी 2005 में दोनों ने शादी कर ली। इसके बाद ही मेलानिया ने अमेरिका की नागरिकता हासिल की। इन दोनों का एक क्यूट सा बेटा है बेरन ट्रंप।

इससे पूर्व डोनाल्ड की पत्नी रहीं Ivana Trump से उनकी संतानें हैं डोनाल्ड ट्रंप जूनियर, Ivanka, and Eric Trump, वहीं Marla Maples से हुई संतान है Tiffany Trump। यानी डोनाल्ड ट्रंप की कुल 5 संतानें हैं। अपने भरे-पूरे परिवार के साथ डोनाल्ड ट्रंप अपनी मैरिटल लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं। 

Image Courtesy: Instagram(@donald.and.melania.trump), itstrendingnow, Pallav Paliwal

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।