• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ये 3 गलतियां ब्रेकअप के बाद करने से बिखर जाती है जिंदगी

एक लंबे टाइम तक किसी के साथ रहने के बाद खुद को उस इंसान से अलग कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है, इस वजह से हम ब्रेकअप के बाद ये 3 गलतियां कर बैठते हैं जिस...
author-profile
  • Kirti Jiturekha
  • Her Zindagi Editorial
Published -22 Jun 2018, 16:37 ISTUpdated -22 Jun 2018, 16:49 IST
Next
Article
breakup overcome  tips

एक लंबे टाइम तक किसी के साथ रहने के बाद खुद को उस इंसान से अलग कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है, इस वजह से हम ब्रेकअप के बाद ये 3 गलतियां कर बैठते हैं जिससे पूरी जिंदगी बिखर जाती है। प्यार करना जितना आसान है उससे दूर जा पाना उतना ही मुश्किल है। इसी वजह से ब्रेकअप करने और उससे उभर पाने में काफी वक्त लग जाता है। 

अगर आप सच में ब्रेकअप के बाद मूव-ऑन करना चाहती हैं तो गलती से भी ये 3 गलतियां आपको नहीं करनी चाहिए। 

breakup overcome  tips

प्यार पर से भरोसा खो देना और अपनों से दूरी बना लेना 

ब्रेकअप हो जाने के बाद हम सबसे बड़ी गलती यही करते हैं कि अपनी जिंदगी को थम जाने देते हैं, मतलब प्यार पर भरोसा करना बंद कर देते हैं। कई लेडीज़ ब्रेकअप के दर्द में इतना खो जाती हैं कि वो प्यार से भरोसा खो देती हैं। इसका नतीजा होता है कि वो दिन भर अपने एक्स के बारे में सोचती रहती हैं या फिर प्यार को लेकर इतने नेगेटिव हो जाती हैं कि खुद को दोबारा मौका नहीं देना चाहती। ऐसा करना अपने आपको दुख देने जैसा है। 

Read more: अगर करती हैं किसी से प्यार तो ये 7 इशारे मिलने के बाद बना लें उसे अपना हमसफर

breakup overcome  tips

फॉलो करना और दोस्त बने रहना 

कई लेडीज़ ब्रेकअप के बाद भी अपने एक्स की दोस्त बनकर रहना चाहती हैं, ऐसा करना अपनी जिंदगी को एक ही जगह खड़े होकर सालों निकाल देने जैसा है। आजकल के डिज़िटल वर्ल्ड में सोशल मीडिया से दूर रहना मुश्किल है और उससे भी ज्यादा मुश्किल है सोशल प्लैटफॉर्म पर अपने पार्टनर को अवॉइड करना लेकिन अगर आप अपनी लाइफ में एक्स हो चुके पार्टनर को दोबारा नहीं चाहती हैं तो उन्हें कभी फॉलो ना करें। 

Read more: बिग बॉस विनर रहीं उर्वशी 16 साल की उम्र में बनी थीं मां, हैरान कर देने वाली हैं ये तस्वीरें

breakup overcome  tips

वक्त को हाथों से निकलते देखना 

लाइफ में सिर्फ प्यार नहीं बल्कि और भी बहुत काम हैं जिन्हें करना जरूरी है। ये काम आप तभी कर पाएंगी जब वक्त की कद्र समझेंगी। ब्रेकअप के बाद अंधेरे में घंटों बैठे रहने से सिर्फ वक्त बर्बाद होता है जिसका पछतावा बाद में महसूस होता है इसीलिए वक्त की कद्र करें और ब्रेकअप के बाद अकेले डिप्रेस होने के बजाय अपने करियर पर फोकस करें। 

Recommended Video

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।