• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

4 फेरों से लेकर मेहंदी डिजाइन तक, जानें आलिया भट्ट की शादी से जुड़ी दिलचस्प बातें

आलिया और रणबीर की वेडिंग फोटोज सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं, यही वजह है कि इस शादी से जुड़ी हर अपडेट लोग जानना चाहते हैं।
author-profile
Published -16 Apr 2022, 10:22 ISTUpdated -19 Apr 2022, 13:33 IST
Next
Article
alia bhatt and ranbir wedding facts

आखिरकार बॉलीवुड के क्यूटेस्ट कपल कहे जाने वाले आलिया और रणबीर अब पति-पत्नी बन गए हैं। 14 अप्रैल 2022 के दिन आलिया रणबीर की हो गईं, तब से लेकर अभी तक यह खबर बी-टाउन के गलियारों की हेडलाइन बनी हुई है। फैंस के बीच शादी का इतना जबरदस्त क्रेज देखने को मिला है, कि लोग आलिया और रणबीर की इस शानदार शादी के बारे में हर बात जानना चाहते हैं।

सोशल मीडिया पर एक के बाद एक आलिया और रणबीर के वेडिंग डे की फोटोज और वीडियोज सामने आ रहे हैं, जिसमें ये कपल बेहद क्यूट मोमेंट्स शेयर करता नजर आ रहा है। गठबंधन से लेकर वरमाला तक, सभी रस्में चर्चा का विषय बनी हुई हैं। यही वजह है कि रनालिया की शादी का हैंगओवर लोगों के दिलो-दिमाग से अभी तक नहीं उतरा है। अगर आप आलिया और रणबीर के फैन हैं तो आपको ये जानकारियां बेहद दिलचस्प लगने वाली हैं, ऐसे में नजर डालें आलिया और रणबीर की वेडिंग अपडेट्स पर-

वरमाला के दौरान घुटनों के बल बैठे रणबीर- 

alia bhatt ranbir kapoor wedding facts

रणबीर और आलिया का प्यार काफी समय से जग जाहिर रहा है। बिल्कुल ऐसा ही नजारा आलिया और रणबीर की वरमाला सेरेमनी के दौरान देखने को मिला। वरमाला के दौरान रणबीर के दोस्त उन्हे कंधे पर उठाया, इसके बाद रणबीर ऊपर से ही आलिया को वरमाला पहनाया, लेकिन आलिया का बारी आने पर रणबीर नीचे उतर कर घुटनों पर बैठ गए, इसके बाद उन्होंने आलिया को किस किया। वरमाला सेरेमनी का यह वीडियो बड़ी ही तेजी से वायरल हो रहा है।

सामने आईं शादी की फैमिली फोटोज- 

 alia bhatt wedding family photos

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Pooja B (@poojab1972)

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

 

कपूर और भट्ट फैमिली की इस रॉयल वेडिंग की फोटोज एक-एक कर सोशल मीडिया पर सामने आ रही हैं। जहां शादी में शामिल सभी करीबी अपने इंस्टग्राम हैंलड पर फैमिली फोटोज शेयर कर इस नए जोड़े को बधाइयां देते नजर आ रहे हैं। 

इसे भी पढ़ें- आलिया-रणबीर की शादी में कुछ इस तरह हुई मस्ती, देखें मेहंदी और शादी की तस्वीरें

7 नहीं बल्कि 4 फेरों में हुई आलिया-रणबीर की शादी-

alia and ranbir kapoor wedding facts

आलिया भट्ट के भाई राहुल ने मीडिया को बताया कि ‘शादी में 7 नहीं बल्कि केवल 4 फेरे थे, साथ ही स्पेशल पंडित को बुलाया गया था, ये पंडित कपूर खानदान से सालों से जुड़े हैं। उन्होंने ये भी बताया कि 4 फेरों के पीछे खास महत्व है जिनमें से एक धर्म के लिए होता है, एक संतान के लिए, तो ये सब बेहद दिलचस्प था'। धार्मिक मान्यताओं के आधार पर गुजराती, सिंधी और पंजाबी शादियों में रीति-रिवाज के अनुसार 4 फेरे लिए जाते हैं।

इस वजह से नहीं हुई चूड़ा की रस्म- 

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Alia Bhatt 🤍☀️ (@aliaabhatt)

बता दें कि शादी की सभी रस्मों के बीच आलिया की चूड़ा रस्म के स्किप होने को लेकर काफी बातें चल रहीं हैं। बता दें कि चूड़ा सेरेमनी न होने के पीछे की वजह आलिया का हॉलीवुड डेब्यू माना जा रहा है। दरअसल चूड़ा सेरेमनी में दुल्हन के कम से कम 40 दिनों तक चूड़ा पहनकर रहना होता है, लेकिन आलिया को जल्द ही हॉलीवुड प्रोजेक्ट की शूटिंग शुरू करनी है। यही वजह है कि आलिया की चूड़ा रस्म को स्किप किया गया।

बहनों ने किया गठबंधन-

alia ranbir gathbandan

रणबीर-आलिया की शादी की रस्मों की फोटोज एक-एक कर सामने आ रही हैं। ऐसी ही एक फोटो गठबंधन सेरेमनी से सामने आई है, जिसमें आलिया और रणबीर के साथ कपूर परिवार की बेटियां और नीतू कपूर नजर आ रही हैं। बता दें कि इस फोटो को करिश्मा कपूर ने अपने इंस्टा स्टोरी पर शेयर किया था, जहां फोटो में रणबीर की बहनें रिद्धिमा कपूर, करिश्मा और करीना दूल्हा-दुल्हन का गठबंधन करती नजर आई हैं। बता दें कि हिंदू शादी में यह गठबंधन दूल्हा-दुल्हन के बीच जन्मों के बंधन का प्रतीक माना जाता है।

इसे भी पढ़ें- एक दूजे के हुए आलिया-रणबीर, देखें शादी की तस्‍वीर

कलीरे से लेकर मेहंदी तक नजर आया 8 नंबर कनेक्शन- 

alia bhatt new wedding pics

आलिया की मेहंदी से लेकर गहनों तक में 8 नंबर कनेक्शन नजर आया है। जहां मेहंदी की डिजाइन में 8 नंबर का साइन दिख रहा है। इतना ही नहीं आलिया के मंगलसूत्र में एक सोने की चेन और काले मोतियों से बना है, जिसमें एक डायमंड लॉकेट है। उस लॉकेट में भी इनफिवनिटी यानी 8 का साइन बना हुआ है। इसके अलावा आलिया के कलीरे में भी 8 नंबर की झलक साफ देखने को मिल रही हैं।

रणबीर की मेहंदी में नजर आया आलिया का नाम- 

ज्यादातर ब्राइड्स ही पति का नाम अपने हाथों पर लिखवाती हैं, लेकिन मीडिया की मानें तो रणबीर भी मेहंदी भी आलिया का नाम लिखा नजर आए। बता दें कि जब शादी के बाद आलिया और रणबीर मीडिया के सामने पहली बार आए, तो उस समय रणबीर की हथेली पर आलिया का देखा गया।

पापा महेश भट्ट ने मेहंदी पर लिखवाया आलिया रणबीर का नाम- 

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Pooja B (@poojab1972)

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Pooja B (@poojab1972)

शादी की रस्मों के दौरान आलिया के पापा महेश भट्ट इमोशनल नजर आए, जहां एक फोटो में भट्ट साहब दामाद रणबीर को गले लग रहे थे, वहीं मेहंदी पर उन्होंने आलिया और रणबीर का नाम लिखवाया था। 

रणबीर कपूर को मिला ये खास गिफ्ट- 

आलिया और रणबीर कपूर को शादी में कई खास गिफ्ट मिले हैं, जहां कुछ फिल्मी सितारों से लेकर परिवार के सदस्यों ने इस कपल को गिफ्ट देकर बधाईयां दी। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो आलिया की मां सोनी राजदान ने अपने दामाद रणबीर को 2.5 लाख की घड़ी गिफ्ट की है, रणबीर के यह गिफ्ट उनकी सगाई के दिन दिया गया था।

रणबीर-आलिया के फैंस ने अलग अंदाज में सेलिब्रेट की शादी- 

fans on ranbir alia wedding

आलिया और रणबीर के फैंस इस शादी का इंतजार बड़ी ही बेसब्री से कर रहे थे। ऐसे में इस खुशी के दिन को फैंस ने अलग ढंग से सेलिब्रेट किया, बंगाल की राजधानी कोलकाता से आलिया और रणबीर के पुतलों की फोटोज सामने आईं, जहां दोनों की शादी बंगाली रीति-रिवाज से की गई।

आलिया और रणबीर के करीबी हुए इमोशनल- 

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by neetu Kapoor. Fightingfyt (@neetu54)

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Karan Johar (@karanjohar)

 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by sunil (@suniltalekar1977)

आलिया और रणबीर की शादी में दोनों के कई करीबी बेहद इमोशनल हुए। इंस्टाग्राम पर अपनी और रणबीर की फोटो शेयर करते हुए नीतू जी ने कैप्शन में लिखा कि ‘ये है कपूर साहब को समर्पित आपकी मनोकामना पूरी हुई’ बता दें कि शादी की रस्मों के दौरान ऋषि जी को कई बाद याद किया, इतना ही नहीं कई लोगों को यह शादी ऋषि और नीतू जी की याद दिला रही थी। नीतू जी के अलावा आलिया के कई करीबियों ने भी उन्हें शादी की बधाइयां देते हुए, इमोशनल नोट शेयर किए। 

तो ये थी आलिया और रणबीर की शादी से जुड़े सभी नए अपडेट, आगे की अपडेट के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।

Image Credit- Instagram 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।