क्या आप जानते हैं पैठणी साड़ी क्या होती है? क्या आपने कभी इसे ट्राई किया है? वैसे आज बहुत कम लोग होते हैं जो इस एक्शेप्शनल साड़ी को ट्राई करते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ लोगों को लगता है कि यह आउट ऑफ ट्रेंड हो गई है, जबकि कुछ लोगों को इसका फेब्रिक ही पसंद नहीं आता है। दरअसल, पैठणी साड़ी की मुख्य पहचान धूप-छांव वाली चमक है। इसे बनाते वक्त ताने-बाने में दो रंग के धागे लिए जाते हैं जिससे धूप में देखने पर कुछ और रंग दिखता है और छांव में देखने पर कुछ और रंग की झलक आती है। ये साड़ी देखने में बहुत भारी लगती है लेकिन असल में बहुत लाइटवेट होती है। पैठणी साड़ी को पोयम इन सिल्क भी कहते हैं। इस साड़ी में ज्यादातर तिरछे वर्गाकार डिज़ाइन की सीमाएं और मयूर डिज़ाइन वाला पल्लू होता है। इतनी खास साड़ी को अगर आप देश के बड़े पर्वों में से एक गणेश चतुर्थी पर पहनेंगे तो लोग वाकई आपके कायल हो जाएंगे। साथ ही आज इस साड़ी को पहनने के जो सीक्रेट हम आपको बताने वाले हैं उससे हर कोई आपसे टिप्स मांगेगा।

इसे भी पढ़ें: Janmashtami In Bengaluru: बेंगलुरु में श्री कृष्ण के महाभिषेक की विशेष तैयारी, कान्हा ने पहनी 20 लाख की ज्वेलरी 

हैवी बॉर्डर वाली पैठणी साड़ी

style paithani  saree this ganesh Chaturth inside

बॉलीवुड की एवरग्रीन एक्ट्रेस माधुरी दीक्षित वैसे तो हर लुक में गार्जियस लगती हैं लेकिन यहां हैवी बॉर्डर वाली पैठणी साड़ी में भी उनका लुक वाकई कमाल लग रहा है। जो महिलाएं थोड़ा हेल्दी होती हैं या जिनकी टमी ज्यादा होती है वह इस तरह की पैठणी साड़ी ट्राई कर सकती हैं। इसके साथ आप लाइट जूलरी ट्राई करें।

सिंपल पैठणी साड़ी

style paithani  saree this ganesh Chaturth inside

वैसे तो शिल्पा शेट्टी कुंद्रा कुछ भी पहनती हैं जबरदस्त लगती हैं, लेकिन यहां आप उन्हें सिंपल पैठणी साड़ी और हैवी ब्लाउज में देखकर जरूर उफ करेंगे! अगर आप कर्वी और पूरी तरह से फिट हैं तो इस गणेश चतुर्थी सिंपल पैठणी साड़ी ट्राई करें। शिल्पा की तरह आप इस साड़ी के साथ महाराष्ट्र मुल्गी जूलरी, नथ और बिंदी ट्राई कर सकती हैं।

ब्लैक पैठणी साड़ी

style paithani  saree this ganesh Chaturth inside

अगर आप त्यौहारों पर ब्लैक कलर पहनने से किसी तरह का परहेज नहीं करती हैं तो इस गणेश चतुर्थी इससे बेहतर विकल्प शायद ही आपको कोई मिलेगा। यह साड़ी हर तरह की महिला पर जचती है। अगर आप अपनी सोसाइटी या फैमिली में ब्लैक पैठणी साड़ी पहनेंगी तो यकीनन हर कोई आपसे टिप्स लेगा। इसके साथ आप जेम्सटोन जूलरी ट्राई कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: Numerology Tips: हिंदू धर्म में ‘108’ अंक को इन 6 कारणों से माना गया है शुभ

कॉन्ट्रास्ट पैठणी ब्लाउज विद वन हूड साड़ी

कंट्रास्ट ब्लाउज के साथ पैठणी साड़ी वाकई गणेश चतुर्थी के मौके पर आपके लुक में चार चांद लगा देगी। अगर आप इसके साथ पतली बेल्ट ट्राई करना चाहें तो कर सकती हैं। अपने आई मेकअप को अपने ब्लाउज के शेड से मिलता हुआ करें और गोल्ड जूलरी के साथ फेस्टिवल इन्ज्चॉय करें।

पैठणी और सिल्वर जूलरी

style paithani  saree this ganesh Chaturth inside

सिंपल पैठणी के साथ सिल्वर कलर की जूलरी पहनकर आप कुछ नया ट्राई कर सकती हैं। अगर आप न्यू मैरिड हैं और हैवी लुक से बचना चाहती हैं तो इस आउटफिट को ट्राई करें। इसके साथ आप हल्का मेकअप और चूड़ियां पहन सकती हैं।