• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

सरयू नदी में मिला 30 किलो भारी चांदी का शिवलिंग, लोगों ने बताया चमत्कार

उत्तर प्रदेश के मऊ में सरयू नदी से चांदी का शिवलिंग मिलने की खबर सामने आई है। जानिए इस खबर के बारे में।  
author-profile
  • Geetu Katyal
  • Editorial
Published -18 Jul 2022, 11:22 ISTUpdated -18 Jul 2022, 11:37 IST
Next
Article
 kg silver shivling viral news

हमें अक्सर कुछ ऐसी खबरें सुनने को मिलती हैं जो किसी चमत्कार से कम नहीं लगती। हाल ही में ऐसी ही एक खबर उत्तर प्रदेश के मऊ जिले से आई है। दरअसल यहां सरयू नदी में 30 किलोग्राम का चांदी का शिवलिंग मिला है। सावन के महीने में चांदी का शिवलिंग मिलने को लोग चमत्कार बता रहे हैं। फिलहाल शिवलिंग को मलखाना पुलिस थाने में रखा हुआ है। पुलिस के अनुसार इस मामले की जांच स्पेशल एजेंसी द्वारा की जाएगी। वहीं देखते ही देखते चांदी के शिवलिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। आइए जानते हैं इस खबर के बारे में विस्तार से। 

जानिए पूरे मामले के बारे में

यह मामला उत्तर प्रदेश के मऊ जिले का है। कुछ लोग स्नान करने सरयू नदी तट पर गए हुए थे। इसी दौरान उन्होंने नदी में कुछ ठोस और चमकता हुआ कुछ देखा। इसके बाद खुदाई शुरू की गई। खुदाई करने के बाद अंदर से लगभग डेढ़ फीट लंबा व एक फीट चौड़ा 30 किलोग्राम का एक शिवलिंग निकला। इसके बाद शिवलिंग के बारे में पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस ने शिवलिंग को थाने में रखा हुआ है। वहीं लोगों को इस घटना के बारे में जैसे ही पता चला थाने में भक्तों की भीड़ लग गई। शिवलिंग के दर्शन करने के लिए ढेर सारे लोग थाने में पहुंचें। पूरे इलाके में लोग शिवलिंग मिलने को चमत्कार बता रहे हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर भी लोग लगातार इस खबर पर रिएक्ट कर रहे हैं। (शिवलिंग की पूरी परिक्रमा क्यों नहीं करनी चाहिए)

इसे भी पढ़ेंः आखिर क्यों विवादों में फंस गया है मंगलसूत्र, जानें हिंदू मान्यताओं के हिसाब से इसका महत्व

लोगों ने ऐसे किया रिएक्ट 

सावन में महीने में पूरे भारत के लोग भक्ति-भाव के साथ भगवान शिव की पूजा करते हैं। इसी महीने में शिवलिंग मिलने पर लोग लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक यूजर ने ट्विटर पर लिखा कि लगता है कि कलयुग का अंत होने वाला है। वहीं दूसरे यूजर ने लिखा "भैया बाबा सावन में दर्शन दिए है इनको मालखाना में ना रख कर पूजा अर्चना कि जाए मेरी विनती है आपसे। मेरे भोलेनाथ को स्थान दिया जाए।" वहीं ज्यादातर लोग कमेंट सेक्शन में हर-हर महादेव लिख रहे हैं। (शिवलिंग पर चढ़ाएं कच्चा चावल)

इसे भी पढ़ेंः घर की खूबसूरती बढ़ाएंगे ये 4 तरह के डिजाइनर पर्दे, मेहमान करेंगे वाहवाही

शिवलिंग के बारे में ज्यादा जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। वहीं पुलिस इस टीम जांच में जुटी हुई है। सरयू नदी में मिलने वाले 30 किलोग्राम के शिवलिंग के बारे में आपका क्या कहना है? यह हमें फेसबुक के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।

Recommended Video

 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Photo Credit: ANI/Twitter

 

 

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।