देश के सबसे बड़े रियालिटी शो बिग बॉस के इतिहास में ऐसा कोई भी सीजन अब तक नहीं आया जब घरवालों के बीच झगड़े न हुए हों। सीजन 14 के सदस्‍यों ने भी झगड़ों में नई मिसालें कायम की हैं। मजे की बात तो यह है कि ये झगड़े इस कदर बढ़ गए कि सोशल मीडिया तक पहुंच गए। इतना ही नहीं, घर में हिंसा भी देखने को मिली तो लोगों को बुली भी किया गया। 

आज हम बिग बॉस हाउस की कुछ ऐसी ही लड़ाइयों के बारे में आपको बताएं, जिन्‍होंने इतना बड़ा रूप ले लिया कि शो के होस्‍ट सलमान खान को इन्‍हें सुलटाने में दखल देना पड़ा। 

bigg boss season  controversies

रुबीना दिलाइक-कविता कौशिक

बिग बॉस सीजन 14 की वाइल्‍ड कार्ड एंट्री रही कविता ने घर में आते वक्‍त भी तहलका मचाया था, क्‍योंकि उन्‍हें घर में घुसते ही कैप्‍टेंसी सौगात में मिल गई थी और जाते वक्‍त भी वह धमाका करके गई थीं। बिग बॉस हाउस में घुसते ही कविता ने सबसे पहले अपने दोस्‍त एजाज खान को टार्गेट बनाया था और खाने की बात को मुद्दा बना कर उनकी काफी बेइज्जती की थी। वहीं कविता का दूसरा टार्गेट थे अली गोनी। अली गोनी के बाद कविता ने अभिनव शुक्‍ला और रुबीना दिलाइक को अपना निशाना बनाया और खुद ही अपने निशाने का शिकार हो गईं। अभिनव शुक्‍ला को लेकर कविता कौशिक और रुबीना दिलाइक की लड़ाई इस कदर बढ़ी कि कविता को बिग बॉस हाउस को ही अलविदा कहना पड़ गया। मगर कविता यहां भी नहीं थमी। घर से बाहर आने के बाद कविता और उनके पति रोनित ने सोशल मीडिया पर अभिनव शुक्‍ला के चरित्र पर सवाल उठाए। 

इस बारे में घर में चैलेंजर बन कर आए विकास गुप्‍ता ने जब अभिनव और रुबीना को बताया तो मुद्दा और भी बड़ा हो गया। वीकेंड के वार पर बिग बॉस के मंच पर एक बार फिर से कविता को उनके पति रोनित के साथ बुलाया गया। जहां उन्‍होंने अभिनव और रुबीना के आगे अपना पक्ष रखा। हालांकि, यह मुद्दा दोनों के बात करने से सुलटा नहीं और अंत में शो के होस्‍ट सलमान खान को ही दखल देना पड़ा। इस मुद्दे पर सलमान खान पहली बार रुबीना और अभिनव का पक्ष लेते हुए भी नजर आए। 

इसे जरूर पढ़ें: बिग बॉस 14 फिनाले मे वाइफ रुबीना दिलाइक के लिए चुनौती बन सकते हैं अभिनव शुक्‍ला, जानें 3 स्‍ट्रॉन्‍ग प्‍वाइंट्स

ugly fights of bigg boss

विकास गुप्‍ता-अर्शी खान 

बिग बॉस सीजन 11 में कंटेस्‍टेंट रह चुके विकास गुप्‍ता और अर्शी खान (विकास गुप्‍ता के 3 बड़े राज) को एक बार फिर से चैलेंजर के रूप में बिग बॉस सीजन 14 में देखा गया। विकास और अर्शी को सीजन 11 में एक अच्‍छे दोस्‍त के रूप में देखा गया था, मगर सीजन 14 में दोनों ही एक-दूसरे के दुश्‍मन नजर आए। अर्शी ने घर के अंदर घुसते ही विकास की पर्सनल लाइफ से जुड़े कई राज घरवालों के आगे उजागर करना शुरू कर दिए। इस बात के लिए अर्शी को न केवल विकास ने बल्कि घरवालों ने भी कई बार रोका, मगर अर्शी नहीं मानी। इसका नतीजा यह हुआ एक दिन गुस्‍से में आकर विकास गुप्‍ता ने अर्शी को स्‍वमिंगपूल में धक्‍का दे दिया और उन्‍हें दंड स्‍वरूप घर से बेघर होना पड़ा। 

विकास गुप्‍ता के घर से इस तरह जाने से न केवल घरवाले बल्कि शो के होस्‍ट सलमान भी खुद अर्शी खान से काफी खफा नजर आए। सलमान खान ने वीकेंड के वार पर अर्शी खान को काफी खरी-खोटी सुनाई। एक हफ्ते बाद विकास गुप्‍ता को दोबार बिग बॉस हाउस में आने का मौका मिला। हालांकि, दोनों के बीच की लड़ाई अभी भी खत्‍म नहीं हुई है, मगर अब अर्शी विकास गुप्‍ता को टार्गेट नहीं कर पाती हैं।  

इसे जरूर पढ़ें: Bigg boss 14: बिग बॉस हाउस में सदस्‍यों संग हुई रुबीना की इन लड़ाइयों में सलमान खान ने भी दिया उनका साथ

rubina dilaik ugly fights

राखी सावंत- जैस्मिन भसीन  

बिग बॉस सीजन 14 के शुरुआती दिनों में जब टॉप-5 कंटेस्‍टेंट की बात होती थी तब उसमें जैस्मिन भसीन का नाम जरूर लिया जाता था। मगर अफसोस जैस्मिन अब गेम का हिस्‍सा नहीं रहीं। इसकी बड़ी वजह यह भी रही कि अली गोनी के बिग बॉस हाउस में दोबारा आने से जैस्मिन भसीन का गेम काफी बिगड़ गया था। जैस्मिन के व्‍यवहार में भी बहुत अंतर आ गया था। जैस्मिन ने घर में अपनी जगह बनाने के लिए गेम की ओर ध्‍यान देने की जगह घर के सदस्‍यों को टार्गेट करने में अपनी पूरी ताकत लगा दी। 

Recommended Video

जैस्मिन के इस गेम प्‍लान की शिकार राखी सावंत हुईं। राखी सावंत ( राखी सावंत की 3 खूबियां )को जैस्मिन ने इस कदर परेशान किया कि वह खुद को घर में सबसे अलग-थलक महसूस करने लगीं। जैस्मिन के इस व्‍यवहार पर शो के होस्‍ट सलमान खान ने भी सवाल उठाए और जैस्मिन को बताया कि वह टीवी स्‍क्रीन पर बहुत ही खराब और निगेटिव नजर आ रही हैं। इसके बाद अगले ही वीकेंड के वार पर जैस्मिन कम वोट्स के कारण एलिमिनेट हो गईं और उन्‍हें घर से बेघर कर दिया गया। 

अगर आपको  यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह बिग बॉस से जुड़ी और भी अपडेट्स पाने के लिए पढ़ती रहें हरजिंदगी।