बिग बॉस सीजन 14 के सबसे पहले कंटेस्‍टेंट रहे एजाज खान टीवी इंडस्‍ट्री बेहद पॉपुलर एक्‍टर हैं। एजाज न केवल 50 से अधिक टीवी सीरियल में नजर आ चुके हैं बल्कि उन्‍हों ने लगभग 15 बॉलीवुड फिल्‍मों में काम भी किया है। इतनी लोकप्रियता के बाद भी एजाज की पर्सनल लाइफ हमेशा ही विवादित बनी रही। कभी उन्‍हें पागल कहा गया तो कभी उन पर रेप के आरोप लगाए गए। मगर एजाज हकीकत में क्‍या हैं और कैसे हैं यह तो अब  बिग बॉस हाउस के अंदर उन्‍हें देख-परख कर ही तय किया जा सकता है। 

अपने उपर लगे आरोपों और विवादों को क्‍लीयर करने के लिए एजाज को बिग बॉस जैसा प्‍लैटफॉर्म मिला है। इस प्‍लैटफॉर्म पर आकर एजाज कई गलतफहमियों को दूर कर सकते हैं। इतना ही नहीं, तीन असफल रिलेशनशिप के बाद तनहा रह गए एजाज खान को हो सकता है कि बिग बॉस हाउस में कोई नया साथी ही मिल जाए। मगर इन सभी बातों से पहले चलिए हम आपको एजाज के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातें बताते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14 Wild Card Entry: 'सपना भाभी' की होगी बिग बॉस हाउस में एंट्री

Eijaz Khan Love Marriage Relationships

एजाज खान की पर्सनल लाइफ 

एजाज खान का जन्‍म 28 अगस्‍त 1975 को हुआ हैदराबाद में हुआ था। एजाज का एक छोटा भाई और एक छोटी बहन भी है। एजाज जब 3 वर्ष के थे तब ही उनके माता-पिता के बीच अलगाव हो गया था। एजाज को इस अलगाव का गहरा सदमा पहुंचा था। अपनी मां और बहन से दूर एजाज अपने छोटे भाई और पिता के साथ मुंबई आ गए थे। एजाज अपनी मां के बारे में तो जानकारी थी, मगर अपनी छोटी बहन के बारे में एजाज कुछ भी नहीं जानते थे। यहां तक की वर्ष 1991 में एजाज की मां का जब देहांत हुआ तो उन्‍हें यह भी बात नहीं बताई गई थी, मगर जब उन्‍हें पता चला तो वह अंदर से टूट गए। (टीवी की 'किन्नर बहू' रियल लाइफ)

मां के गुजर जाने के बाद ही एजाज को अपनी छोटी बहन के बारे में पता चला। उस वक्‍त एजाज की बहन मात्र 13 वर्ष की थी। मां के चले जाने के बाद एजाज ने अपनी छोटी बहन को अकेला नहीं छोड़ा बल्कि अपने साथ ही उसे मुंबई ले आए। जीवन में आए इतने उतार चढ़ाव के बावजूद एजाज ने मुंबई के दत्‍ता मेघ कॉलेज से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की और सिविल इंजीनियर की डिग्री हासिल की। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 14: सिद्धार्थ शुक्‍ला-गौहर खान की हुई लड़ाई, इस कंटेस्‍टेंट ने कहा 'सिद्धार्थ मेरे जीजा हैं'

एजाज खान का करियर 

इंजीनियरिंग की डिग्री हाथ में होने के बावजूद एजाज के सिर पर एक्‍टर बनने का भूत सवार था। अपने इस ख्‍वाब को एजाज ने वर्ष 1999 में फिल्‍म 'तक्षक' में मिले छोटे से रोल के साथ पूरा किया था। आपको बता दें कि वर्ष 2002 में आई सोहेल खान की फिल्‍म 'मैने दिल तुझको दिया' में भी एजाज ने छोटा रोल प्‍ले किया था। 

इसके बाद एजाज ने अपन रुख टीवी इंडस्‍ट्री की ओर मोड़ लिया और वर्ष 2003 में वह एकता कपूर के टीवी सीरियल 'कहीं तो होगा' में नजर आए। हालांकि एजाज को असली पहचान मिली वर्ष 2005 में आए टीवी सीरियल 'काव्‍यांजली' से। इस टीवी सीरियल के बाद से एजाज अब तक अपने एक्टिंग के करियर में जमे हुए हैं। 

Eijaz Khan Love Life Marriage

एजाज खान की लव लाइफ 

एजाज खान 45 वर्ष के हैं, मगर इस उम्र में भी वह सिंगल ही हैं। ऐसा नहीं है कि एजाज को प्‍यार नहीं मिला। एजाज को टीवी एक्‍ट्रेस अनीता हसनंदानी के रूप में एक बेहद लविंग पार्टनर मिला था, जिसे एजाज ने खुद गलती कर गंवा दिया। एजाज ने एक रियलिटी शो में इस बात को कबूल भी किया था कि उन्‍होंने किसी और के लिए अनीता हसनंदानी को चीट किया था। वर्ष 2010 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। अनीता अब शादीशुदा हैं और आज भी टीवी सीरियल्‍स में नजर आती हैं। एजाज खान कुछ समय के लिए इटालियन सिंगर  Natalie Di Luccio के साथ भी रिलेशनशिप में थे। मगर एजाज के साथ मेंटल हेल्‍थ इशूज के कारण यह रिश्‍ता भी नहीं टिक सका। एजाज ने इस बारे में भी खुद ही बताया है, 'मैं डिप्रेशन में था और इस रिश्‍ते को संभाल नहीं सका।' आज Natalie Di Luccio भी शादीशुदा है और अपने पति रघु राम और बेटे के साथ एक अच्‍छी लाइफ बिता रही हैं। 

Eijaz Khan Marriage Relationships

एजाज खान से जुड़ी कॉन्‍ट्रोवर्सी 

एक्‍ट्रेस निधि कश्‍यप और एजाज खान लंबे वक्‍त एक दूसरे के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहे। मगर जब एजाज को महसूस हुआ कि वह निधि के साथ नहीं रह सकते हैं तो अपने दिल की बात एजाज ने निधि से शेयर की। इस बात पर निधि इतना भड़क गईं कि उन्‍होंने एजाज के खिलाफ पुलिस में रेप का आरोप लगाते हुए एफआईआर तक दर्ज करा दी। हालांकि, एजाज इस आरोप से तो बरी हो गए, मगर इंसानों से प्‍यार करने में उन्‍हें डर सा लगने लगा। 

Recommended Video

अब एजाज अपने 2 पेट डॉग्‍स के साथ रहते हैं और उन्‍हें अपने बच्‍चों की तरह प्‍यार करते हैं। बिग बॉस हाउस में एंट्री के बाद एजाज ने कैमरे पर अपने दोनों डॉग्‍स को मिस करते हुए उनके बारे में कई बातें भी बताई थीं। 

अगर आपको यह आर्टिकल अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इस तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।