• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

इस मार्केट में कपड़े से लेकर मेकअप का सामान तक सभी कुछ मिलता है बहुत ही सस्‍ता

दिल्‍ली के इस इलाके में बुधवार को लगती हैं बहुत ही खास बाजार, आप भी इस मार्केट के बारे में जानें। 
author-profile
Published -02 Aug 2022, 17:47 ISTUpdated -02 Aug 2022, 17:56 IST
Next
Article
budh bazaar wednesday market pics

नॉर्थ दिल्ली में कई इलाके बहुत ही फेमस हैं। खासतौर पर कमला नगर, सिविल लाइंस और माल रोड एरिया बहुत ही लोकप्रिय हैं। कमला नगर की मार्केट भी बहुत रिच मानी जाती है और यहां पर सबसे ज्यादा महिलाओं का सामान मिलता है। इसी इलाके से जुड़ा हुआ है तिमारपुर इलाका। यह इलाका वैसे तो बहुत अधिक फेमस नहीं है, मगर यहां पर हर बुधवार को एक मार्केट लगती है, जिसे बुध मार्केट कहा जाता है। 

इस इलाके में लगने वाली यह बुध मार्केट महिलाओं के मध्य बहुत अधिक प्रचलित है। यहां महिलाओं से जुड़ा  सभी सामान मिलता है और वो भी बहुत ही सस्ते दामों पर। आज हम आपको इस मार्केट के बारे में पूरी जानकारी देंगे। 

इसे जरूर पढ़ें- नोएडा की इस मार्केट से खरीदें 100 रुपए से लेकर 400 रुपए तक की डिजाइनर लेडीज कुर्तियां

budh bazaar

कैसे पहुंचे इस मार्केट में 

तिमारपुर की बुध मार्केट पहुंचने के लिए आपको दिल्‍ली मेट्रो की येलो लाइन से पहले सिविल लाइंस पहुंचना होगा। यहां से आप ई-रिक्शा की मदद से तिमारपुर की बुध मार्केट पहुंच सकती हैं। यहां आप दिल्‍ली के किसी भी कोने से ऑटो से भी पहुंच सकती हैं। बुधवार के दिन आप यहां पर अपनी गाड़ी से न आएं क्योंकि यहां बहुत ज्यादा भीड़ होती है। 

क्‍या खरीदें इस मार्केट से 

आप इस मार्केट से सलवार सूट के पीस, बने बनाएं सलवार सूट, साड़ी और वेस्टर्न टॉप्स भी खरीद सकती हैं। इतना ही नहीं आपको यहां पर चूड़ी, बिंदी, गहने, पर्स और अन्‍य एक्‍सेसरीज भी मिल जाएंगी। यहां आपको कपड़ों के साथ-साथ मेकअप का सामान भी बहुत सस्ता मिलेगा। यहां आपको फैंसी हेयर एक्‍सेसरीज भी मिल जाएंगी। आप यहां से सस्ते जूते चप्पल भी खरीद सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- सरोजिनी मार्केट में 300 से लेकर 500 रुपये तक मिल जाएंगे 'Zara-H&M' के कपड़े

market delhi timarpur

जाने का सही समय 

वैसे तो यह मार्केट शाम को 4 बजे से ही लगना शुरू हो जाती है और रात में 10 बजे तक लगी रहती है, मगर यदि आप यहां भीड़-भाड़ से बचना चाहते हैं तो आपको शाम 6 से 7 बजे के बीच आना चाहिए। इस समय यहां भीड़ कम होती है मगर सामान की कीमत में मोल-तोल करने की संभावना कम होती है। 

यह मार्केट सस्ता है या महंगा 

तिमारपुर में लगने वाला मार्केट बहुत सस्ता है। यहां पर कमला नगर की मार्केट के दुकानदार ही स्‍टॉल लगवाते हैं और वो माल रखते हैं, जो बच जाता है या फिर पुराना हो जाता है, मगर ट्रेंड खत्म नहीं होता है। ऐसे में आपको इस बुध मार्केट में बहुत अच्छा सामान मिल जाता है और अगर आप शाम को देर से आते हैं, तो मोल-तोल भी अच्छा कर सकते हैं। 

 

उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल अच्छा लगा होगा। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से। 

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।