• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

सरोजिनी मार्केट में 300 से लेकर 500 रुपये तक मिल जाएंगे 'Zara-H&M' के कपड़े

अगर आप सस्ते दामों पर अच्छे और ब्रांडेड कपड़े जैसे- जींस, टॉप या फिर बैग खरीदना चाहती हैं, तो आप सरोजिनी मार्केट को एक्सप्लोर कर सकती हैं।
author-profile
Published -15 Jun 2022, 17:44 ISTUpdated -15 Jun 2022, 18:09 IST
Next
Article
Sarojini Nagar Market Branded clothes

दिल्ली में बहुत सारे ऐसे मार्केट हैं, जहां आप किफायती दामों पर अपनी जरूरत का सामान खरीद सकती हैं। लेकिन दिल्ली के सरोजनी नगर मार्केट की बात की कुछ और है। जी हां, वेस्ट दिल्ली के पास स्थित मार्केट खरीदारी करने के लिए न सिर्फ महिलाओं की पहली प्राथमिकता है बल्कि छात्रों की भी पहली पसंद है। यहां हर उम्र के लोग खरीदारी करने के लिए आते हैं क्योंकि इस मार्केट में हर चीज बेहद किफायती दामों पर मिलती हैं। 

लेकिन अगर आप थोड़े मॉडर्न और ब्रांडेड कपड़े खरीदने की सोच रही हैं, तो आप सरोजनी नगर मार्केट को एक्सप्लोर कर सकती हैं। क्योंकि यह मार्केट मॉडर्न कपड़े के लिए जाना जाता है, जहां से आप Zara-H&M जैसे ब्रांड के टॉप, जींस, शर्ट आदि आसानी से खरीद सकती हैं। कपड़ों के अलावा, आप घर की सजावट का सामान, प्रिंटेड पर्दे, शो पीस, टेबल क्लॉथ, बेड शीट, वॉल हैंगिंग, पेंटिंग और कुशन कवर आदि भी आसानी से सस्ते दामों पर खरीद सकती हैं, आइए जानते हैं। 

खरीदें सस्ते और ब्रांडेड कपड़े

Sarojini nagar market ()

दिल्ली के इस मार्केट में आपको हर तरह के कपड़े आसानी से मिल जाएंगे, लेकिन अगर आप ब्रांडेड कपड़े खरीदना चाहती हैं, तो आपको कहीं और जाने की जरूरत नहीं हैं। क्योंकि सरोजिनी मार्केट में आपको Zara ब्रांड की फर्स्ट क्लास कॉपी आसानी से मिल जाएगी और आप 300 रुपये में टॉप आसानी से खरीद सकती हैं। अगर आप जींस खरीदना चाहती हैं, तो यह आपको H&M ब्रांड की सिंपल जींस 500 रुपए में आसानी से मिल जाएगी। 

इसे ज़रूर पढ़ें- बेहद सस्ता है दिल्ली का मिनी सरोजनी नगर मार्केट, 100 रुपये में मिल जाएगी फैंसी ड्रेस

ब्रांडेड फुटवियर की मिलेगी हर वैरायटी

आप सरोजिनी मार्केट से एडिडास, नाइके, प्यूमा के फुटवियर भी खरीद सकती हैं। आपको एडिडास, नाइके, प्यूमा ब्रांड की फैंसी लोफर्स, वेजेज, पेंसिल हील्स, थाई-हाई बूट्स, टाई अप फ्लैट्स और बहुत कुछ मिलेगा। यहां आपको बच्चों से लेकर महिलाओं, लड़कों आदि सभी के लिए 150 से लेकर 300 रुपये तक जूते- चप्पल आसानी से मिल जाएंगे। अगर आपने यहां से कपड़े खरीदे हैं, तो आप यहीं से मैचिंग की फुटवियर खरीद सकती हैं। (यमुनापार भजनपुरा मार्केट के बारे में जानें)

Recommended Video

कपड़ों के अलावा ज्वेलरी भी मिलेगी

why sarojini nagar market explore in hindi

कपड़ों के अलावा आपको यहां हर तरह की ज्वेलरी भी आसानी से मिल जाएगी। आप यहां से 30 से 50 रुपये में चोकर या फिर रिंग, ईयररिंग आदि आसानी से खरीद सकती हैं। क्योंकि यहां आर्टिफिशियल ज्वेलरी की कई दुकानें हैं, जहां आपको सस्ते दामों पर हर क्वालिटी की आर्टिफिशियल ज्वेलरी मिल जाएगी। साथ ही, यहां से आप कपड़ों पर लगाने के लिए साज सज्जा का भी सामान जैसे बटन, मोती, बेल आदि भी खरीद सकती हैं। (आर्टिफिशियल ज्‍वेलरी मार्केट)

इसे ज़रूर पढ़ें- दिल्ली के इन मार्केट में 100 रुपये में मिल सकते हैं फुटवियर, करें एक्सप्लोर

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।