• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

दिल्ली के इन मार्केट में 100 रुपये में मिल सकते हैं फुटवियर, करें एक्सप्लोर

अगर आप भी सस्ते से सस्ता फुटवियर खरीदना चाहते हैं तो आपको भी इन मार्केट को ज़रूर एक्सप्लोर करना चाहिए।
author-profile
Published -13 Jun 2022, 18:16 ISTUpdated -13 Jun 2022, 19:25 IST
Next
Article
best Footwear Market In Delhi

देश की राजधानी दिल्ली किसी एक चीज के लिए फेमस नहीं है। यहां लजीज व्यंजन से लेकर सस्ते-सस्ते और ट्रेंडिंग कपड़े, मेकअप का सामान और इलेक्ट्रॉनिक आदि सामान बहुत ही कम कीमत में मिलते हैं। एक तरह से दिल्ली का दीवाना लगभग हर कोई है। जितनी खूबसूरत दिल्ली है उतने ही सस्ते यहां मार्केट है। दिल्ली के एक नहीं बल्कि कई मार्केट में इतनी सस्ती चीजें मिलती हैं कि लोग दूर-दूर से खरीदने के लिए पहुंच जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी सस्ते से सस्ता फुटवियर खरदीना चाहती हैं तो फिर आपको दिल्ली में मौजूद इन मार्केट में ज़रूर पहुंचना चाहिए। आइए जानते हैं।

चोर बाजार 

shoes market in karol bagh Inside

दिल्ली के किसी मार्केट में कोई सामान कम कीमत में मिले या न मिले लेकिन चोर बाज़ार एक ऐसी जगह है जहां बिकने वाला हर सामान लगभग आधे से भी कम कीमत में मिलता है। इस बाज़ार में कपड़े, इलेक्ट्रॉनिक सामान, बैग आदि चीजें बहुत कम कीमत में मिलती हैं। सिर्फ यहीं सामान नहीं बल्कि फुटवियर भी यहां बहुत कम कीमत में मिल सकते हैं। यहां आप ट्रेंडिंग फुटवियर लगभग 100-200 रुपये के अंदर खरीद सकते हैं। चमड़े के जूते, सैंडल और फ्लिप-फ्लॉप भी आसानी से कम कीमत में मिल जाते हैं।

आर्य समाज मार्केट

आपने इस मार्केट का नाम ज़रूर सुना होगा अगर नहीं सुना है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह फेमस मार्केट उत्तम नगर में मौजूद है। इस मार्केट को लेकर कहा जाता है कि यहां ट्रेंडिंग आउटफिट से लेकर सस्ते-सस्ते फुटवियर मिलते हैं। यहां आप लगभग 150 रुपये से लेकर 400 रुपये के अंदर एक में एक बेहतरीन और डिजाइनर हिल्स खरीद सकते हैं। ब्रांडेड फुटवियर की कॉपी भी यहां सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: सरोजनी से भी कम दाम में मिलती हैं यहां चीजें, उत्तम नगर की इस मार्केट को करें एक्सप्लोर

करोल बाग 

cheapest footwear markets in delhi Inside

करोल बाग एक ऐसी जगह है जहां मेट्रो से निकलते ही सबसे पहले आपको फुटवियर की दुकान ही दिखाई देंगे। यहां सड़क के किनारे एक नहीं बल्कि हजारों ऐसी दुकान है जहां आप 100-200 या 300 रूपये के अंदर एक में एक बेहतरीन सैंडिल, फ्लिप-फ्लॉप या हिल्स खरीद सकते हैं। यहां कीमती ब्रांड का टू कॉपी फुटवियर भी मिल जायेंगी। सिर्फ सिंगल ही नहीं बल्कि थोक में खरीदना चाहें तो भी आप यहां से खरीद सकते हैं।

चप्पल वाली गली

दिल्ली में मौजूद सदर बाज़ार के बारे में तो आप जानते ही होंगे। अगर नहीं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस मार्केट में चप्पल वाली गली सबसे पुरानी गली है जहां सस्ते से सस्ता ब्रांडेड चप्पल, ब्रांडेड हिल्स, ब्रांडेड सैंडिल आदि चीजें खरीद सकते हैं। इस मार्केट के बारे में कहा जाता है कि यहां 20-30 रुपये के अंदर भी चप्पल मिल जाते हैं जिसमें चमड़े की चप्पल भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें: आगरा की ये जगहें सस्ते में अच्छी वेडिंग शॉपिंग के लिए हैं बेस्ट

इन मार्केट में भी जा सकते हैं 

best footwear markets in delhi Inside

चोर बाजार, आर्य समाज मार्केट, करोल बाग और चप्पल वाली गली के अलावा दिल्ली में ऐसी कई जगह है जहां आप फुटवियर खरीदने के लिए जा सकते हैं। सरोजनी नगर मार्केट, कमला नगर मार्केट, लाजपत नगर मार्केट, जनपथ और पहाड़गंज जैसी जगहों पर सस्ते से भी सस्ता फुटवियर आप खरीद सकते हैं। यहां सिर्फ महिलाएं ही नहीं पुरुषों और लड़कों के लिए भी फुटवियर्स के काफी ऑप्शन्स मिलेंगे।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@freepik)

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।