घर में शादी हो तो ऐसी कई चीजें होती हैं जिसके लिए एक बार नहीं बल्कि कई बार-बार बाज़ार के चक्कर कटाने पड़ते हैं। शादी के लिए कपड़े हो, दूल्हा-दुल्हन की शेरवानी और लहंगा हो या फिर शगुन की चीजें हो। इन्हें खरीदने के लिए किसी न किसी अच्छे दुकान में जाने की ज़रूरत पड़ती है। जब किसी बिहारी परिवार में शादी हो तो महिलाएं कुछ अधिक ही सही मार्किट की तलाश में रहती हैं, जहां डिजाइनर ड्रेस, मॉडर्न सामान आदि के साथ-साथ पारंपरिकता वेश-भूषा भी खरीद सके। ऐसे में अगर आपके भी घर में शादी है और पटना में खरीदारी के लिए किसी बेहतरीन जगह की तलाश में हैं, तो इन जगहों पर जाकर सस्ते में अच्छी वेडिंग शॉपिंग सकती हैं, तो आइए जानते हैं। 

खेतान मार्केट

best wedding shopping places in patna insidE

हर लड़की की ख्वाहिस होती है कि शादी के दिन कुछ ऐसी दिखे कि उसके चेहरे के साथ उसके ड्रेस से किसी की भी नज़र ही नहीं हटे। ऐसे में अगर आप कुछ बेहतरीन लहंगे, साड़ी, आभूषण, डिजाइनर ड्रेस आदि चीजें एक ही स्थान पर खरीदना चाहती हैं, तो आप खेतान मार्केट का रूख कर सकती हैं। पटना के गांधी मैदान के पास स्थित यह पूरे शहर में सबसे अच्छी शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में से एक है, जिसमें लगभग 500 से भी अधिक दुकानें हैं। यहां आप सुबह 11 बजे से लेकर रात 9 बजे के बीच कभी भी खरीदारी करने जा सकती हैं। रविवार को बंद रहता है यह मार्केट।

इसे भी पढ़ें: इन आइडियाज की मदद से वेडिंग के लिए घर के एंट्री गेट को कुछ इस तरह बनाएं अट्रैक्टिव

मौर्य लोक

wedding shopping places in patna insidE

पटना में शादी, किसी पार्टी आदि मौके पर खरीदारी करने के लिए सबसे पुराने मार्केट में एक है मौर्य लोक। ब्रांडेड लहंगा, शेरवानी और लड़का-लड़की के घर वालों के लिए कपड़ा लेना हो तो इससे अच्छा मार्केट नहीं है। यहां आभूषण में आप सोना, चांदी या फिर डायमंड की भी खरीदारी कर सकती हैं। शादी के लिए एक से एक बेहतरीन फुटवियर भी यहां आप सस्ते दामों में आसानी से खरीद सकती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मौर्य लोक फ्रेजर रोड एरिया में जहां आप सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे के बीच खरीदारी करने जा सकती हैं। (चांदनी चौक से करें शादी की शॉपिंग)

Recommended Video

हाथवा मार्केट

know best wedding shopping places in patna inside

शादी के किसी भी ड्रेस को खरीदने के लिए एक ही स्थान पर जाना हो फिर अधिक मुश्किल नहीं होता है।कुछ ऐसी ही जगह है हाथवा मार्केट। यह मार्केट अलग-अलग शैलियों और डिजाइनों में फैशनेबल जूते और आभूषणों के साथ-साथ महिलाओं के लिए पश्चिमी और पारंपरिक कपड़ों लिए प्रसिद्ध है। यहां घर के पुरुष व्यक्तियों के लिए भी एक से एक बेहतरीन शेरवानी या फिर अन्य ड्रेस की आप खरीदारी कर सकती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह मार्केट पटना के बाकरगंज में स्थित है जहां आप सुबह 11 बजे से लेकर रात 11 बजे के बीच कभी भी जा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: घर में ही है शादी तो बड़े काम आएंगे ये आसान डेकोर हैक्स

इन जगहों पर भी पहुंचे

best wedding shopping places in patna inside

खेतान मार्केट, हाथवा मार्केट और मौर्य लोक के अलावा भी आप कई सस्ती जगहें शॉपिंग करने जा सकती हैं। जैसे- ब्राइड्स आइलैंड, डाक बंगला चौक, अभिषेक ब्राइडल लहंगा शोरूम, बोरिंग रोड़,  अन्ना शॉपिंग सेंटर, परिधान शॉपिंग सेंटर और शुभ मंगल शॉपिंग सेंटर जैसी सस्ती जगहों पर जाकर शॉपिंग कर सकती हैं। हालांकि, कोरोना के इस दौर में शॉपिंग पर जाने से पहले सावधानी ज़रूर रखें। (वेडिंग शॉपिंग के लिए भारत की सस्ती जगहें)

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@shotmemories.com,shaadidukaan.com)