कोविड 19 का कहर अभी खत्म नहीं हुआ है, लेकिन लोग धीरे-धीरे अपनी सामान्य जिंदगी में वापस लौट रहे हैं। कोरोना को लेकर निरधारित नियमों को ध्यान में रखते हुए लोग अब बाहर आ जा रहे हैं। वहीं साल के आखिर में शादियों का सीजन भी शुरू हो गया है। हालांकि शादियों में गेस्ट लिस्ट भले ही छोटी हो गई है, लेकिन घर की सजावट में किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा रहा है। वहीं जब बात साज सजावट की हो तो एंट्री गेट का खास ध्यान रखा जाता है, क्योंकि यह एक ऐसी जगह है, जहां हर कोई फोटो क्लिक करवाना पसंद करता है। 

विंटर वेडिंग की साज-सजावट के लिए कई लोग थीम डिसाइड करते हैं। ऐसे में आप अपनी थीम को देखते हुए एंट्री गेट को डेकोरेट कर सकती हैं। इन दिनों कई ऐसे डिजाइन्स है, जिसे देखकर एंट्री गेट को डेकोरेट किया जा सकता है। विंटर वेडिंग के लिए ये डेकोरेशन आइडिया आपके फंक्शन की खूबसूरती में चार चांद लगा देगा। 

फेयरी लाइट्स

fairy lights

इन दिनों मार्केट में तरह-तरह की फेयरी लाइट्स उपलब्ध है, जिससे एंट्री गेट को सजाया जा सकता है। जिस तरह इस तस्वीर में सजाया गया है। रात में फेयरी लाइट्स से की हुई डेकोरेशन की अलग ही रौनक देखने को मिलती है। वहीं एंट्री गेट को इस फेयरी लाइट्स से डेकोरेट करती हैं तो फोटो भी बेहद खूबसूरत आएँगी। विंटर वेडिंग के लिए कलरफुल फेयरी लाइट्स परफेक्ट ऑप्शन है। फेयरी लाइट्स के अलावा इन दिनों लैंप भी काफी ट्रेंड में है, जिसे इसके साथ डेकोरेट करने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

झूमर से करें सजावट

Chandelier

झूमर से डेकोरेशन करने का आइडिया भले ही पुराना है, लेकिन यह सबसे अधिक पसंद किया जाता है। झूमर में आपको कई अलग-अलग डिजाइन्स मिल जाएँगी, जिसे आप वेडिंग थीम के अनुसार डेकोरेट कर सकती हैं। बता दें कि अट्रैक्टिव झूमर के जरिए आप एंट्री गेट की सजावट को रॉयल टच दे सकती हैं। साइड में फूलों का गुलदस्ता या फिर नेट के कपड़े का इस्तेमाल कर आप वेन्यू के एंट्री गेट को बेहद खूबसूरत बना सकती हैं।

कैंडल होल्डर्स से करें डेकोरेट

candle holder

मेन गेट को डेकोरेट करने के लिए अधिक चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहती हैं तो कैंडल होल्डर से डेकोरेट करें। यह तरीका काफी ट्रेंड में है, जिसका आप आसानी से उपयोग कर सकती हैं। विंटर वेडिंग के लिए कैंडल से डेकोरेट करने की वजह से ठंड से भी बची रहेगी। कैंडल से घर में गर्माहट रहेगी और आप इसके साथ व्हाइट पर्दे या फिर नेट कपड़ों का इस्तेमाल कर सकती हैं। एंट्री गेट को डेकोरेट करने के लिए यह एक यूनिक तरीका है।

इसे भी पढ़ें: जा रही हैं डेस्टिनेशन वेडिंग में शामिल होने तो इन छोटे-छोटे टिप्स को रखें याद

Recommended Video

फूलों से करें डेकोरेट

flower decor

शादियों में डेकोरेशन के लिए फूलों का इस्तेमाल खूब किया जाता है, ऐसे में एंट्री गेट को डेकोरेट करने के लिए भी फूलों का उपयोग करें। अगर दूल्हा-दुल्हन को हरियाली पसंद है तो आप हरिपत्तियों से सुंदर डेकोरेशन सेट तैयार कर सकती हैं। मेन गेट के पास आप चाहें तो अलग-अलग एंटीक पीस भी रख सकती है, इससे सेट काफी सुंदर दिखेगा।

इसे भी पढ़ें: सर्दियों में बना रही हैं शादी का प्लान तो ये हैं भारत के 5 सबसे खूबसूरत वेडिंग डेस्टिनेशन

फूलों का गुलदस्ता

bookey decor

मेन गेट को सिंपल और सुदंर बनाना चाहती हैं तो फूलों के गुलदस्ते के साथ व्हाइट नेट कपड़ा और फेयरी लाइट्स का उपयोग कर किनारों को सजा सकती हैं। दोनों तरफ इस तरह सजाने का तरीका एक अच्छा आइडिया है। व्हाइट फूलों का गुलदस्ता लगाने के अलावा आप चाहें तो रंग-बिरंगे फूलों से भी एंट्री गेट को डेकोरेट कर सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।