बॉलीवुड की उ ला ला गर्ल विद्या बालन के दीवाने करोड़ों हैं लेकिन वो ऐसी चीज़ की दीवानी हैं जिसके बिना वो अपने घर से बाहर नहीं जाती। वो जब भी बाहर outdoor शूट के लिए जाती हैं इसे अपने साथ जरूर लेकर जाती हैं। ऐसा इसमें क्या खास है। हम बात कर रहे हैं चाय की, जैसाकि हमने आपको बताया कि विद्या बालन चाय की शौकीन हैं herzindagi को दिए एक्सक्यूज़िव इंटरव्यू में विद्या बालन ने बताया कि उन्हें मसाला चाय बहुत पसंद है और वो जब भी ट्रेवल करती हैं, अपने साथ मसाला चाय के सैशे ज़रूर रखती हैं।

इसके अलावा विद्या बालन ने हमें अपनी फेवरेट मिठाई के बारे में भी बताया उन्होंने कहा कि उन्हे कोलकाता के रसगुल्ले और चॉकलेट पेस्ट्रीज़ बहुत अच्छे लगते हैं। यही नहीं, विद्या के बारे में एक और दिलचस्प चीज़ सामने आई है। आपको बता दें कि विद्या अपने घर पर खाना नहीं बनाती। हालांकि, उन्हें सिर्फ घर का खाना ही पसंद है मगर खाना बनाना उन्हें नहीं आता। विद्या ने कहा, शादी से पहले भी मैं घर पर चाय तक नहीं बनाती थी। सब कुछ मेरी मां संभालती थी और हमें टेस्टी खाना खिलाती थीं। शादी एक बाद अब घर पर कुक है और मुझे खाना बनाने का इतना शौक नहीं है।

उन्होंने हमें ये भी बताया कि उन्हें अपने घर के खाने के अलावा थाई खाना बहुत पसंद हैं। स्टीम राइस और ग्रीन करी उनकी फेवरेट है

अपनी फिल्मों की तरह मीडिया में इंटरव्यू देते समय भी उन्हे उतना ही मज़ा आता है। अपने आपको लोगों के सामने खुलकर रखने वाली विद्या के फैन्स की लिस्ट में छोटे बच्चे भी हैं और बूढ़े भी। जब बात आती है अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करने की, वो तब भी बहुत सी बातें कह जाती हैं। हमारे साथ बातचीत के दौरान उन्होंने खाने के अलावा अपनी ऐसी ही कुछ और पर्सनल चीज़ों के बारे में भी बात की और अपनी अजीब आदतों का खुलासा भी किया।

विद्या ने हमें बताया कि उन्हें दीवारों पर करने वाले पेंट की खुशबू बहुत अच्छी लगती है। अपनी इस अजीब सी आदत पर हंसते हुए उन्होंने यह भी कहा कि यह बहुत से लोगों को पसंद है और उन्हें भी। विद्या जहां भी दीवार पेंट होते हुए देखती हैं वहां इसकी महक लेने कुछ देर ज़रूर रूकती हैं। अपने आपको आज भी मिडिल क्लास गर्ल बताने वाली विद्या ने यह भी कहा कि जब वो गाडी में बैठती हैं तो AC की हवा से गाडी के ठन्डे हो जाने के बाद वो पेट्रोल बचाने के लिए AC बंद कर देती हैं।

वैसे, इस अजीब आदत के साथ-साथ विद्या की कुछ आदतें तारीफ़ों के क़ाबिल भी हैं। आपको बता दें कि विद्या को बिजली बर्बाद करना पसंद नहीं है। विद्या ने इस बारे में बात करते हुए कहा, “मैं फ़िज़ूल की लाइट्स ऑन देख ही नहीं सकती। मैं अपने घर पर जिस रूम में होती हूं वहीं की लाइट ऑन करती हूं। सिद्धार्थ (विद्या के पति) कई बार टीवी ऑन करके यहां-वहां चले जाते हैं और मैं इसे बिलकुल बर्दाश्त नहीं कर पाती। मैं तुरंत जाकर टीवी बंद करती हूं। मैंने कितनी बार उनसे इस बारे में कहा है मगर वो मानते ही नहीं।”

Read more: जब साड़ियाँ ख़रीदनी हों तो कहीं भी, कैसे भी पहुँच जाती हैं विद्या बालन