इन दिनों अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारतीय दौरे पर हैं। जहां एक ओर भारत सरकार ने दावा किया है कि ट्रंप के दौरे पर 100 करोड़ रुपए का खर्च किया गया है वहीं दूसरी ओर ट्रंप के दौरे के साथ ही साथ कुछ बातें लोगों के गले नहीं उतर रही हैं। डोनाल्ड ट्रंप के भारत आने पर खुद प्रधानमंत्री उन्हें रिसीव करने के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट गए थे। डोनाल्ड ट्रंप के खाने-पीने का भी ख्याल रखा जा रहा है, लेकिन एक बात जो किसी के गले नहीं उतर रही है वो ये कि डोनाल्ड ट्रंप को किस तरह का मेन्यू परोसा जा रहा है।  

अब यकीनन उन्हें गुजरात में शाकाहारी खाना ही दिया जाएगा, लेकिन ये खाना किस तरह का होगा? दरअसल, डोनाल्ड ट्रंप, उनकी पत्नी और अमेरिकी फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप, उनकी बेटी इवांका ट्रंप के लिए भारत में खास मेन्यू अहमदाबादी शेफ सुरेश खन्ना ने तैयार किया है। इस मेन्यू में इंडो-अमेरिकी फ्यूजन मील है। इसमें एक आइटम ऐसा था जिसको देखकर शायद आप भी चकरा जाएं। ये था ब्रॉकली कॉर्न समोसा। जी हां, अमेरिकी फर्स्ट फैमिली को अहमदाबाद ट्रिप पर स्नैक्स के तौर पर यही आइटम मेन्यू में दिया गया।  

इसे जरूर पढ़ें- Donald Trump India Visit 2020: अहमदाबाद में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो में उमड़ी भीड़, ताज महल का भी एक घंटे किया दीदार 

आखिर गुजराती खाने में कोई बुराई नहीं थी, लेकिन ट्रंप को इंडो वेस्टर्न लुक तो दिखाना ही था ना। इस मेन्यू को ट्विटर पर शेयर किया गया है। 

 

यकीनन डोनाल्ड ट्रंप को लेकर ये ध्यान में रखा जा रहा है कि उन्हें पूरा वेजिटेरियन खाना मिले। पर ट्विटर पर लोगों को ये मेन्यू काफी खराब लग रहा है। इस मेन्यू को लेकर कई सारे सोशल मीडिया रिएक्शन आ रहे हैं।  

ब्रॉकली समोसा की बात सुनकर ही लोगों ने कई तरह के रिएक्शन दिए।  

Recommended Video

आलू के बिना समोसे के बारे में सोचकर ही लोग परेशान होने लगे। 

 

लोग कैन्ड जूस को लेकर भी कई तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। यकीनन अगर अमेरिका का राष्ट्रपति आया है तो उसे कम से कम फ्रेश जूस तो दिया ही जा सकता था।  

इसे जरूर पढ़ें- Donald Trump Melania Love Story: डोनाल्ड ट्रंप को मेलानिया से पहली ही नजर में हो गया था प्यार, जानें उनकी दिलचस्प लव स्टोरी

इस मेन्यू में कुछ गुजराती डिश भी मौजूद थीं। ये गांधी आश्रम में परोसा गया खाना था। इसमें खमन और काजू कतली के साथ मीठे में एपल पाई भी मौजूद थी। जैसे ही ये मेन्यू ट्वीट किया गया वैसे ही ये वायरल हो गया और इस मेन्यू को लेकर लोगों ने काफी ट्रोल भी किया। 

भारत में खाने-पीने का रिवाज काफी अच्छा है और भारतीय अपने अतिथि सत्कार के लिए जाने जाते हैं ऐसे में ट्रंप को ऐसा मेन्यू परोसने को लेकर लोगों में थोड़ा गुस्सा तो है। और जहां तक भारतीय समोसे की बात है तो उसका असली टेस्ट तो आलू के साथ ही आता है। ऐसे में ब्रॉकली समोसा थोड़ा तो लोगों को चौंकाएगा ही। खैर, हम उम्मीद करते हैं कि ट्रंप को ये मेन्यू पसंद आया होगा और वो अपने इंडिया विजिट को एन्जॉय कर रहे होंगे।