• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

दिल्ली की इन जगहों पर परोसी जाती है नवरात्रि की थाली, आप भी करें एक्सप्लोर

अगर आप नवरात्रि में बाहर के फूड खाना चाहती हैं, तो यकीनन आपको इन जगहों को एक्सप्लोर करना चाहिए।  
author-profile
Published -13 Sep 2022, 15:51 ISTUpdated -13 Sep 2022, 16:26 IST
Next
Article
Navratri Thali Restaurants in hindi

नवरात्रि शुरू होने से पहले ही चटपटे खाने का स्वाद दरवाजे पर दस्तक दे देता है। हालांकि, नवरात्रि पूरे 9 दिन मनाई जाती है और इस मौके पर मां दुर्गा की पूजा-आराधना समूचे भारत में धूम-धाम से की जाती है। इस दौरान महिलाएं व्रत रखती हैं और लगभग हर व्रत के लिए कुछ न कुछ अलग और स्वादिष्ट फलाहार बनाने के ऑप्शन तलाशती हैं। इसलिए महिलाएं नवरात्रि के नौवें दिन कुछ नया ट्राई करती हैं।

हम जानते हैं कि आप साबूदाना टिक्की और व्रत वाली पूरी से उतना ही प्यार करते हैं जितना हम करते हैं। इसलिए महिलाएं बाहर का खाना और बाहर जाकर खाना बंद कर देती हैं। अगर आप भी बाहर का नहीं खाती हैं, तो अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको दिल्ली में कुछ ऐसे रेस्टोरेंट के बारे में बता रहे हैं, जहां नवरात्रि की थाली परोसी जाती है।

सात्विक (Sattvik) 

Sattvik restaurant

सात्विक शहर के बेहतरीन शाकाहारी रेस्तरां में से एक है, जहां आपको कई तरह की खाने की वैरायटी मिल जाएंगी। अगर आप नवरात्रि की थाली की तलाश कर रही हैं, तो आपके लिए सात्विक रेस्टोरेंट बेस्ट है। बता दें कि थाली में आपको सिंघाड़े की सब्जी, साबूदाने की खीर, आलू जीरा जैसे व्यंजन शामिल हैं। आपको यहां खाने के साथ-साथ शांत वातावरण भी मिलेगा। 

पता- साकेत जिला केंद्र, सेक्टर 6, पुष्प विहार

समय-  दोपहर 12 बजे से रात 11 बजे तक 

इसे ज़रूर पढ़ें- नवरात्रि के मौके पर साउथ इंडिया में बनते हैं ये ये खास पकवान

पंजाब ग्रिल (Punjab Grill) 

navratri thali

पंजाब ग्रिल उत्तर भारतीय व्यंजनों के लिए जाना जाता है। वैसे तो आपको कई तरह टेस्टी डिशेज मिल जाएंगे, लेकिन अगर आप नवरात्रि व्यंजन खाना चाहती हैं तो यकीनन ये जगह आपके लिए बेस्ट हो सकती हैं। यहां की थाली में आपको  राजगिरा की पुरी, समक का चावल, चिरौंजी की दाल, दही वाले आलू, कद्दू की सब्जी, खस्ता अरबी चाट जैसे व्यंजन मिलेंगे। आप यहां आपने पूरे परिवार के साथ जा सकती हैं। 

पता- खान मार्केट, जनपथ, सिटी वॉक 

समय-सुबह 11 बजे से रात 11:30 बजे तक 

Recommended Video

मोजेक रेस्टोरेंट (Mosaic Resturant) 

Punjab Grill

नोएडा के पास स्थित मोजेक रेस्टोरेंट यकीनन आपको बजट के लिए एकदम परफेक्ट है।  वैसे तो यह रेस्टोरेंट अपने सौंदर्य, साज सज्जा और जीवंत परिवेश के लिए जाना जाता है। मगर यहां आपको फेस्टिवल के अलग से मेन्यू मिलेंगे।

नवरात्रि मेनू में आपको तंदूर फ्रूट चाट प्लेटर, शकरकंदी चाट, साबूदाना और काजू कटलेट, और कच्चे केले के कोफ्ते जैसे कई स्वादिष्ट आइटम मिलेंगे। साथ ही यहां की थाली में आपको सीताफल का हलवा और मखाने की खीर भी परोसी जाती हैं। एक बार आप भी इस जगह को एक्सप्लोर करें यकीनन आपको पसंद आएगा।

पता- क्राउन प्लाजा, नोएडा और रोहिणी

समय- सुबह 7 बजे से 10:30 तक और  दोपहर 12 बजे से रात 2 बजे तक 

इसे ज़रूर पढ़ें- व्रत के समय बनाएं कुट्टू के आटे का ढोकला, झटपट बनकर हो जाएगा तैयार

इन जगहों के अलावा आप बीकानेरवाला, हल्दीराम के यहां भी नवरात्रि की थाली खाने का मौका मिलेगा। हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको जरूर पसंद आएगी। अगर यह लेख आपको पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर जरूर करें। ऐसे ही लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit- (@Freepik and Amazon)  

 

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।