• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

नागपुर की जनता ने बताया अपने शहर के बेस्ट तरी पोहा प्लेस के बारे में, आप भी जान लें

वैसे तो पूरा महाराष्ट्र अपने खाने के लिए चर्चित है, लेकिन नागपुर के बेस्ट तरी पोहा के बारे में आपको पता है क्या?
author-profile
Published -18 Jul 2022, 18:33 ISTUpdated -18 Jul 2022, 18:41 IST
Next
Article
best tarri poha places to eat in nagpur

क्या बोलती फिर पब्लिक? भाई पब्लिक ने बोल दिया और जीता दिया अपने शहर के बेस्ट तरी पोहा स्पॉट्स को। वादे के मुताबिक, हम भी इसे आपकी अपनी वेबसाइट पर जगह दे रहे हैं। हमारी 'मेरे शहर का जलवा' ऐसी सीरीज है जिसमें हम आपके शहर के चुनिंदा फास्ट/स्ट्रीट फूड बेस्ट कहां मिलता है जानने की कोशिश करते हैं। आपको बता दें कि इस सीरीज को हमें आपका प्यार मिल रहा है और आप अपनी जगह के बेस्ट प्लेस को हमसे रूबरू भी करवा रहे हैं। 

इस आर्टिकल के जरिए हम ऐसी ही शानदार जगहों को बाकी लोगों से रूबरू करवाएंगे, ताकि आपके शहर में आने वाले उन स्ट्रीट फूड का मजा ले सकें। पिछले हफ्ते हमने आपसे नागपुर शहर में तरी पोहा की बेस्ट प्लेस के बारे में पूछा था और आपने उन जगहों को चुनकर, वोट देकर जिताया है। 

पोहा तो महाराष्ट्र का स्टेपल ब्रेकफास्ट, लेकिन तरी पोहा के बारे में क्या आपने सुना है?  पोहे में स्वादिष्ट चने की तरी होती है और कांदे के साथ इसे सर्व किया जाता है। नागपुर में इसके अलग ही दीवाने हैं। अगर आप भी इसका स्वाद लेना चाहें तो इस आर्टिकल को पढ़ लें अपने आसपास की जगहों के बारे में। 

चंदू चना पोहा वाला

chandu chana poha in nagpur

हमारे पोल में सबसे ज्यादा लोगों ने वोट नागपुर स्थित चंदू चना पोहा वाला को दिए थे। अगर आप गूगल वगैरह में थोड़ा सर्च करेंगे तो पाएंगे कि इन्हें नागपुर का पोहा किंग कहा जाता है। अब इस बात में कितनी सच्चाई है, यह तो नागपुर में रहने वाले ही बता पाएंगे। हां लेकिन ऐसा कहा जाता कि इनका तरी पोहा बेहद शानदार होता है। पोहा फिर भी सिंपल हो लेकिन उनकी जो मसालेदार तरी होती है, वो लाजवाब होती है। सबसे अच्छी बात यह है कि सिर्फ 10 रुपये में हाफ प्लेट तरी पोहा आपका पेट भर सकता है। 

जगह-बैद्यनाथ स्क्वायर, आशीर्वाद थियेटर के पास

कीमत- 20 रुपये प्रति प्लेट

इसे भी पढ़ें : महाराष्ट्र के इन 9 लाजवाब व्यंजनों में आपकी फेवरेट डिश है क्या?

केशव पोहा सेंटर

keshav poha wala in nagpur

केशव पोहा सेंटर दो भाई चलाते हैं जो 40 साल से पोहा बेच रहे हैं। ये अपने स्वादिष्ट और ऑथेंटिक तरी पोहा के लिए जाने जाते हैं। इनका साओजी तरी चना पोहा, चना तरी भी बहुत पसंद किया जाता है और यह एकदम पॉकेट फ्रेंडली होता है। इनकी दुकान में सुबह से ही पोहा खाने वालों की एक लंबी लाइन लग जाती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इनका तरी पोहा इतना पसंद किया जाता है कि हर दिन वे लगभग 200 प्लेट पोहा बेचते हैं। मसालेदार चना ग्रेवी और कांदा पोहा सेव आप भी चखना चाहें तो उनकी दुकान को एक्सप्लोर करना बिल्कुल न भूलें।

जगह- केशव पोहा वाला, 5, कमला रोड, सावरकर नर, विवेकानंद नगर 

कीमत- 25 रुपये प्रति प्लेट

कस्तूरचंद पार्क पोहा

kp tarri poha in nagpur

नागपुर में यह साहब केपी पोहा के नाम से फेमस हैं। यहां टमाटर और नींबू के स्लाइस के साथ के आपको चटपटी तरी के साथ पोहा मिलेगा। यह पोहा सेंटर रूपम सखारे चलाते थे, जिनका इसी साल निधन हुआ। नागपुर में इनका पोहा बहुत फेमस था। उनकी दुकान नागपुर में इतनी मशहूर है कि यहां सुबह ही तरी पोहा के लिए भीड़ जमा होती है। चने की तीखी रस वाली सब्जी के साथ कांदा पोहा, टमाटर और नींबू के साथ उसे परोसा जाता है। यह 35 साल पुरानी शॉप है जिसके तरी पोहा का टेस्ट एक बार आपको भी जरूर चखना चाहिए।

जगह- AH46, मोहन नगर, नागपुर

कीमत- 20-30 रुपये प्रति प्लेट

इसे भी पढ़ें: पुणे ने चुन लिया अपना फेवरेट 'दाबेली' स्पॉट, आप भी करें एक्सप्लोर

Recommended Video


तो ये हैं वो पोहा वाले सेंटर जहां नागपुर की पब्लिक जाना पसंद करती है। कभी आप नागपुर जाएं तो इन जगहों को एक्सप्लोर करना बिल्कुल न भूलें। 

हमें उम्मीद है कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। नेक्स्ट पोल के लिए हमने नवी मुंबई के मिसल पाव की बेस्ट प्लेस के बारे में पूछा है, वो भी पोल पर वोट करके हमें बताएं। यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करना न भूलें और ऐसे ही लेख पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Image Credit : google searches and freepik

 
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।