• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

सीलमपुर में इन जगहों पर उठाएं लजीज बिरयानी का लुत्फ 

अगर आप बिरयानी खाने के शौकीन हैं तो आप सीलमपुर में इन जगहों पर स्वादिष्ट हैदराबादी बिरयानी से लेकर चिकन बिरयानी आदि खाने का लुत्फ उठा सकते हैं। 
author-profile
Published -27 Apr 2022, 12:22 ISTUpdated -27 Apr 2022, 12:45 IST
Next
Article
biryani restaurants in jafrabad

बिरयानी खाने के शौकीन हमेशा नई जगहों पर नॉन वेज बिरयानी से लेकर वेज बिरयानी आदि का लुत्फ उठाने की तलाश में रहते हैं। क्योंकि भारत के हर राज्य और शहर में बिरयानी अलग तरह से बनाई और खाई है और उसके नाम भी अलग होते हैं, लेकिन अगर आप दिल्ली के यमुनापार इलाके में रहते हैं तो आपको बिरयानी खाने के लिए सीलमपुर को जरूर एक्सप्लोर करना चाहिए। क्योंकि सीलमपुर और जाफराबाद ऐसे इलाके हैं, जहां दूर-दराज से लोग स्वादिष्ट नॉन-वेज व्यंजनों जैसे- बिरयानी, कोरमा आदि का लुत्फ उठाने आते हैं। 

अगर आप भी सीलमपुर एक्सप्लोर करना चाहते हैं, तो आज हम आपको सीलमपुर में मौजूद कई ऐसी बिरयानी की दुकानों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां जाकर आप किफायती दामों पर स्वादिष्ट और मसालेदार बिरयानी का लुत्फ उठा सकते हैं। 

राशिद बिरयानी वाला

Rashid Biryani shop in jafrabad

रशीद की बिरयानी पूरे सीलमपुर इलाके में मशहूर है, जहां दूर-दूर से लोग बिरयानी का लुत्फ उठाने आते हैं। राशिद 160 रुपये किलो बिरयानी बेचता है और ये चिकन बिरयानी नहीं होती है। बल्कि इसे मास की सहायता से बनाया जाता है। अगर हम बिरयानी के स्वाद की बात करें तो खाने में राशिद की बिरयानी बहुत ही मसालेदार और चटपटी होती है, जिसे दही की चटनी के साथ सर्व किया जाता है। एक बार आप भी यहां बिरयानी जरूर खाने आएं यकीनन आपको बिरयानी बहुत पसंद आएगी। (बिरयानी खाने के हैं शौकीन तो ट्राई करें यह वैरायटिज)

रुपये- 160-200

एड्रेस- 968, गली नंबर 10, फेज 2, ब्लॉक ए, चौहान बांगर दिल्ली, 110031

इसे ज़रूर पढ़ें- भारत में हैदराबाद और लखनऊ से ज्यादा कौन से शहर बिरयानी के लिए मशहूर हैं

यामीन बिरयानी वाला

Yakeeem biryani shop at seelampur

राशिद बिरयानी के अलावा, सीलमपुर के पास स्थित जाफराबाद इलाके में एक यामीन बिरयानी वाला है। यहां बिरयानी खाने के शौकीनों की पूरे दिन भीड़ लगी रहती है। बता दें कि यामीन की बिरयानी बहुत ही स्वादिष्ट होती है, जिसे मास की सहायता से तैयार किया जाता है। आप यहां से बिरयानी का लुत्फ कभी भी उठा सकते हैं, लेकिन बेहतर होगा कि आप यहां दोपहर के वक्त जाएं क्योंकि इस वक्त बिरयानी गर्म मिलती है। 

कीमत- 160-200

एड्रेस- M7GC+WJH, पुलिस स्टेशन रोड, जाफराबाद दिल्ली, 110053

अकरम भाई बिरयानी वाले 

Akram bhai biryani shop

सीलमपुर के पास स्थित शास्त्री पार्क में एक अकरम भाई बिरयानी वाले हैं, जिनकी बिरयानी बहुत मशहूर है। लोग इनकी बिरयानी के इतने दीवाने हैं कि यहां बिरयानी लेने के लिए लाइन लगानी पड़ती है। लोग इनकी बिरयानी खाने बहुत दूर-दूर से आते हैं क्योंकि इनकी बिरयानी काफी स्वादिष्ट और चटपटी होती है। (हैदराबादी दम वेज बिरयानी रेसिपी)

हालांकि, इनकी बिरयानी थोड़ी महंगी है, लेकिन आपको एक किलो 200 रुपये में आसानी से मिल जाएगी। आप इसे खरीद भी सकते हैं या फिर घर के लिए पैक भी करवा सकते हैं। 

कीमत- 200-250

एड्रेस- एच209, रोड, ब्लॉक एच, शास्त्री पार्क, शाहदरा, दिल्ली, 110053

Recommended Video

अल वाहिद चिकन बिरयानी वाले 

Rashid Biryani Restautants in seelmapur

अगर आपको चिकन बिरयानी खाना पसंद है तो आपको सीलमपुर में ढेरों ऑप्शन मिल जाएंगे, लेकिन आप अल वहीद चिकन बिरयानी कॉर्नर को जरूर एक्सप्लोर कर सकते हैं। क्योंकि यहां की चिकन बिरयानी काफी फेमस है, जो बहुत ही स्वादिष्ट और चटपटी होती है। बता दें कि चिकन बिरयानी के साथ आपको सलाद, प्याज और दही की चटनी भी मिलती है। आपके पास दो ऑप्शन भी है कि आप घर भी लेकर जा सकते हैं या फिर वहीं बैठकर खा भी सकते हैं। 

कीमत- 150-200

एड्रेस- बी- 366, 2, न्यू सीलमपुर, शाहदरा, दिल्ली, 110053

इसे ज़रूर पढ़ें- चावल के शौकीन लोगों को जरूर जाननी चाहिए भारत की इन फेमस बिरयानी के बारे में

इसके अलावा, सीलमपुर में आपको कुरैशी के कबाब खाने को मिल जाएंगे। आप वेज फूड जैसे- मोमोज, बर्गर आदि का भी लुत्फ उठा सकते हैं। यहां से आप भीम का दूध या लस्सी का भी पीने जा सकते हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Justdail and Shutterstock) 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।