आप अपने एक्‍स्‍ट्रा फैट को बर्न करने के लिए रोजाना बैलेंस डाइट लेती है लेकिन इसके साथ-साथ एक्‍सरसाइज की भी जरूरत होती है। हम में से ज्‍यादातर महिलाएं एक्‍सरसाइज से बॉडी और ब्रेन पर पड़ने वाले पॉजिटीव असर के बारे में जानती हैं लेकिन फिर भी इसे रोजाना करने से बचती हैं। क्‍योंकि उन्‍हें एक्‍सरसाइज एक बोरिंग काम लगता है। यहां तक कुछ महिलाओं को जिम एक महंगा और boring commitment लगता है, इसलिए ज्‍यादातर महिलाएं इस commitment को पूरा नहीं कर पाती हैं। और कुछ तो इसे करने के बारे में बस सोचती ही रह जाती हैं और खुद को शेप में लाने के लिए कुछ और तरीके ढूढ़ने के बारे में सोचती रहती हैं।

अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोचती हैं तो हम आपके लिए लाये है वजन कम करने का एक मजेदार तरीका। जी हां आप घर में कुछ बॉलीवुड गाने पर डांस करके अपना वजन कम कर सकती हैं। हम आपके लिए पसंदीदा वीडियो की लिस्‍ट लेकर आये हैं जो ना केवल आपका वजन कम करने में हेल्‍प करेंगे बल्कि आप अपनी kitty party के लिए नया डांस भी तैयार कर पायेगी।

Balam Pichkari

dance for fitness balam

बलम पिचकारी जो तूने मुझे मारी
तो बोले रे ज़माना खराबी हो गयी
मेरे अंग राजा जो तेरा रंग लागा
तो सीधी सादी छोरी शराबी हो गयी
इस गाने पर डांस करके आप अपना फैट कम कर सकती हैं। जी हां डांस से बॉडी में खिंचाव और मूवमेंट होती है जो ट्रेडमिल पर दौड़ने या जिम में बार खींचने से कम नहीं होती। तो अगर आप वजन कम करने कि योजना बना रहे हैं और आपको लग रहा है कि कैसे कम करें? तो एक्सरसाइज कि जगह इस गाने पर डांस करना आपके लिए बेहतर विकल्प होगा।

Read more: Fit रहने के लिए ladies रोजाना खुद को दें सिर्फ 10 minute

Chikni Chameli

dance for fitness health in

बिच्छू मेरे नैना बड़ी ज़हरीली आँख मारे
कमसिन कमरिया साली
इक ठुमके से लाख मारे
फ़िल्म अग्निपथ का एक हिन्दी आइटम गीत है। इसमें कैटरीना ने बहुत अच्‍छा डांस किया है। आप भी इस गाने पर डांस करके कैटरीना की तरह कमर पा सकती है। वज़न कम करने के लिए इन डांस स्टेप्स को सीखना और करना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है।

Gulaabo

dance for fitness health in

हे सुरमा लगा के, लटें उलझा के
हाथ जिया पर मल मल, तेरे छज्जे के निचे खड़े हैं
फँस गए जैसे दलदल
गुलाबो.. ज़रा इत्र गिरा दो
'शानदार' फिल्म के इस गाने पर डांस करके आप भी आलिया की तरह फिट और सेक्‍सी फिगर पा सकती हैं। एरोबिक्स डांस रोजाना सिर्फ 10 मिनट रोजाना करने से करने पर ही आप एक महीने में अपनी बॉडी में परिवर्तन देख पाएंगी।

Breakup Song

dance for fitness healthin

ब्रेकअप सोंग, ब्रेकअप सोंग
करदे दिल की फीलिंग स्ट्रोंग
साडे चार मिनट लॉन्ग
ब्रेकअप सोंग, ब्रेकअप सोंग
ब्रेकअप के बाद उदास होने की बजाए इस तरह से डांस करने के लिए प्रोत्‍साहित करने वाला ये गाना काफी मजेदार है। पहले इस गाने के डांस स्‍टैप्‍स को ध्‍यान से देखिए और फिर इन्‍हें ट्राई कीजिए, विश्‍वास कीजिए आपको मजा तो आयेगा ही साथ ही वजन भी तेजी से कम होगा।

काला चश्‍मा

dance for fitness healthin

तेनु काला चश्मा जचदा ऐ जचदा ऐ गोरे मुखड़े ते
सड़कों पे चले जब लड़कों के दिलों में तू
आग लगा दे बेबी, फिरे नकली से नखरे करे
जब देखे तू हमें झूटी लाअर
कैटरीना का ये लुक और फिगर देखने के बाद अगर आपकी चाहत फिटनेस को लेकर न बढ़ जाए तो कहना। इसमें कैटरीना ने स्टेप्स बिल्कुल अलग किये है और आपको नाचने पर मजबूर भी कर सकते हैं। इसमें कटरीना और सिद्धार्थ की एनर्जी और केमेस्ट्री देखते ही बन रही है। यह गाना आपको फिटनेस को लेकर जागरूक जरूर कर देगा।

तो देर किस बात की आज से ही अपने इस गाने पर डांस करें।

Read more: Delivery pain को painless बनाने के लिए आज से शुरू करें ये dance