रश्मि देसाई टीवी की सबसे चर्चित एक्ट्रेसेस में शामिल हैं। बिग बॉस 13 में रश्मि देसाई अपनी जबरदस्त परफॉर्मेंस से फिनाले तक पहुंचने में कामयाब रही थीं। बिग बॉस के घर में रहने के दौरान उन्हें अपने फैन्स का जबरदस्त सपोर्ट मिला था। इससे पहले रश्मि देसाई 'उतरन' और नच बलिए जैसे शोज के जरिए छोटे पर्दे पर काफी फेमस हुई थीं। फिलहाल लॉकडाउन में रश्मि अपने घर में क्वांरटाइन में हैं और अपने परिवार वालों के साथ क्वालिटी टाइम बिता रही हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर वह काफी एक्टिव रहती हैं। रश्मि देसाई अपने इंस्टाग्राम पर अक्सर अलग-अलग तरह की पोस्ट शेयर करती हैं। अपनी नई पोस्ट में उन्होंने डांस का वीडियो शेयर किया है, जिससे इंस्पिरेशन लेकर महिलाएं आसानी से वेट लॉस कर सकती हैं। डांस को वेट लॉस के लिए सबसे प्रभावी माना जाता है, क्योंकि इसमें किसी तरह की बोरियत नहीं होती और फन भी बना रहता है। आमतौर पर महिलाएं रोजाना 30 मिनट की एक्सरसाइज करती हैं। इसके बदले 30 मिनट डांस किया जा सकता है। डांस एक तरह की कार्डियो एक्सरसाइज ही है। यह जॉगिंग की तरह ही वेट लॉस में मदद करती है। अगर रश्मि देसाई की बात करें तो वह ओवरवेट नहीं हैं, लेकिन डांस के जरिए वह अपनी बॉडी को शेप में रखना बखूबी जानती हैं। इसीलिए रश्मि अक्सर ही अपने इंस्टाग्राम पर मजेदार डांस वीडियोज डालती हैं।  

फ्रीस्टाइल डांस

 
 
 
View this post on Instagram

❤️💃🏻🖤 #ItsAllMagical💫 #IAmMagic🧚🏻‍♀️ #RhythmicRashami💃🏻 #RashamiDesai 💝

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai) onMay 24, 2020 at 12:27pm PDT

 

अपने नए वीडियो में रश्मि देसाई फ्रीस्टाइल डांस करती नजर आ रही हैं और उनके हर स्टेप के साथ उनकी ड्रेस भी अलग दिखाई दे रही है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और रश्मि के फैन्स भी इसे पसंद कर रहे हैं। इस वीडियो शेयर करते हुए रश्मि देसाई ने इंस्टाग्राम पर लिखा, 'यह सिर्फ जादू है।'

इसे जरूर पढ़ें: रश्मि देसाई क्वारंटाइन पीरियड में मां रसीला देसाई के साथ हैं बेहद खुश

फ्रीस्टाइल डांस फॉर्म की अच्छी बात ये है कि इसमें डांस स्टेप्स को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ती। यह सबसे आसान डांस फॉर्म है और इसे सभी उम्र वर्ग की महिलाएं आराम से कर सकती हैं। इससे वेट लॉस के साथ शरीर को फ्लेक्सिबल बनाने में मदद मिलती है। यह डांस किसी भी तरह के म्यूजिक पर परफॉर्म किया जा सकता है और आप अपनी डांसिंग की गति अपनी पसंद के अनुसार सेट कर सकती हैं। अगर आप रोजाना लगभग 30 मिनट के लिए फ्री स्टाइल डांसिंग करती हैं, तो 180 कैलोरी लूज कर सकती हैं। निश्चित रूप से इससे आप अपने वजन को काबू में रख सकती हैं।  

इसे जरूर पढ़ें: रश्मि देसाई सब्जी खरीदने निकलीं तो दिलचस्प अंदाज में दिए पोज

बॉलीवुड स्टाइल डांस

 
 
 
View this post on Instagram

#Dilbar #Dilbar 😉💃🏻 @swechchhasinghofficial choreography🙏🏻

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai) onAug 8, 2018 at 5:30am PDT

 

रश्मि देसाई अलग-अलग तरह के डांस फॉर्म्स के जरिए खुद को फिट बनाए रखने में यकीन रखती हैं। उनका बॉलीवुड स्टाइल डांस भी उनके फैन्स को काफी पसंद आता है। नोरा फतेही पर फिल्माए गए 'दिलबर' गाने पर रश्मि देसाई जबरदस्त डांस करती नजर आईं। इस डांस के दौरान रश्मि ने ब्लैक कलर की खूबसूरत ड्रेस पहनी हुई थी और कोरियोग्राफर स्वेच्छा सिंह ने इस डांस को कोरियोग्राफी की थी।

Recommended Video

अगर बॉलीवुड स्टाइल डांस की बात करें तो यह बॉलीवुड के गानों पर आधारित होता है। अगर आपको बॉलीवुड के डांस नंबर्स पसंद हैं तो आप उन पर बेस्ड गानों पर आसानी से डांस कर करने के लिए खुद को इंस्पायर कर सकती हैं।  

सालसा स्टाइल

रश्मि देसाई ने नच बलिए में अपने एक्स हसबैंड नंदीश संधु के साथ जबरदस्त डांस परफॉर्मेंस दी थी। सालसा स्टाइल डांस के दौरान उन्होंने रेड कलर की ड्रेस पहनी थी, जिसमें वह काफी आकर्षक लग रही थीं। फिल्मी गाने आ 'जरा करीब पर' पर उनके डांस मूव्स देखने लायक थे। देखने में यह डांस फॉर्म जितनी खूबसूरत लगती है, तेजी से वजन घटाने के मामले में यह उतनी ही असरदार मानी जाती है। अगर रोजाना एक घंटे तक सालसा किया जाए तो 420 कैलोरी तक बर्न की जा सकती हैं। वहीं अगर आप वेट लॉस तेजी से करना चाहते हैं तो आप इसे हफ्ते में 5 दिन कर सकती हैं। 

अगर आप भी रश्मि देसाई की तरह डांस प्रैक्टिस करें तो आसानी से अपनी फिटनेस बरकरार रख सकती हैं और बढ़ते वजन पर भी लगाम लगा सकती हैं। 

अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे जरूर शेयर करें। हेल्थ और फिटनेस से जुड़ी अन्य अपडेट्स के लिए विजिट करती रहें हरजिंदगी।