कुछ ऐसे प्रिंट्स होते हैं, जो कभी भी ट्रेन्ड से आउट नहीं होते। साथ ही आपको हमेशा ही एक रिफ्रेशिंग लुक देते हैं। इन्हीं प्रिंट्स व पैटर्न में से एक है फ्लोरल लुक। यह हमेशा ही आपके लुक में एक फ्रेशनेस एड करता है और इसलिए फ्लोरल प्रिंट क्लॉथ्स में इनवेस्ट करना यकीनन एक अच्छा आइडिया है। यूं तो फ्लोरल लुक में आप सूट से लेकर साड़ी आदि पहन सकती हैं। लेकिन अरग आप फ्लोरल प्रिंट को एक वर्सेटाइल तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में फ्लोरल दुपट्टा पहनें।

आप फ्लोरल दुपट्टे को अलग-अलग सूट से लेकर लहंगे के साथ पेयर कर सकती हैं। इतना ही नहीं, इसे स्टाइल करने के भी कई ऑप्शन मौजूद हैं, ताकि आप हर बार एक अलग लुक कैरी कर सकें। फ्लोरल दुपट्टे की खास बात यह है कि इसे कई तरह से स्टाइल किया जा सकता है और इसलिए आप एक ही फ्लोरल दुपट्टे से कई लुक्स क्रिएट कर सकती हैं और बेहद ब्यूटीफुल दिख सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको फ्लोरल दुपट्टे को अलग-अलग तरह से स्टाइल करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज के बारे में बता रहे हैं-

बॉटम मैचिंग फ्लोरल दुपट्टा

matching flore dupatta

अगर आप ऑफिस में फ्लोरल दुपट्टे को स्टाइल करना  चाहती हैं तो यह एक अच्छा आईडिया है। इसके लिए आप फ्लोरल दुपट्टे को मैचिंग बॉटम के साथ पेयर करें। चूंकि आप ऑफिस में सेमी फॉर्मल लुक कैरी कर रही हैं तो बॉटम में फ्लेयर की जगह पैंट लुक को चुनें। वहीं अपर वियर में आप स्ट्रेट कुर्ती को पहनें। ऑफिस लुक में आप मेकअप व एसेसरीज को मिनिमल ही रखें। यह आपको एक एलीगेंट लुक देगा।

शीयर फ्लोरल दुपट्टा

shiyar flore dupatta

वहीं अगर आप किसी गेट टू गेदर या हाउसहोल्ड पार्टी में एक एलीगेंट व ग्रेसफुल लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में प्लेन सूट के साथ शीयर फ्लोरल दुपट्टे को स्टाइल कर सकती हैं। आप शीयर दुपट्टे में मल्टीकलर फ्लोरल एंब्रायडरी को चुन सकती हैं। यह देखने में बेहद ही डीसेंट लगता है। पार्टी लुक को ध्यान में रखते हुए आप मेकअप को थोड़ा बोल्ड रख सकती हैं और वहीं हेयर्स में मैसी फिशटेल ब्रेड से लेकर ब्रन बना सकती हैं।

प्रिंटेड फ्लोरल दुपट्टा

printed flore dupatta

केजुअल्स में एक स्मार्ट लुक कैरी करने के लिए आप सूट के साथ प्रिंटेड फ्लोरल दुपट्टे को पेयर कर सकती हैं। इसके लिए आप प्लेन व्हाइट सूट को पहन सकती हैं और उसके साथ मल्टीकलर प्रिंटेड फ्लोरल दुपट्टा देखने में बेहद ही स्मार्ट लगता है। ओपन हेयर और लाइट एसेसरीज आपके लुक को और भी ज्यादा खास बनाती हैं।

इसे जरुर पढ़ें- ब्राइडल लहंगे पर डबल दुपट्टा ड्रेप करते वक्त रखें इन बातों का ध्यान

करें कॉन्ट्रास्टिंग 

floral duptta tips

यह भी एक तरीका फ्लोरल दुपट्टे को कैरी करने का। अगर आप प्लेन सूट पहन रही हैं या फिर सूट में मोनोक्रोमेटिक लुक कैरी कर रही हैं और दुपट्टे की मदद से अपने लुक को खास बनाना चाहती हैं तो ऐसे में कॉन्ट्रास्टिंग लुक में फ्लोरल दुपट्टे को पहन सकती हैं। मसलन, ब्लैक सूट के साथ रेड कलर का फ्लोरल प्रिंटेड दुपट्टा आपको एक स्मार्ट लुक देता है। आप इस कलर कॉम्बिनेशन को अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं। (इन 5 फैशन टिप्स से पाएं स्टाइलिश और ग्लैमरस लुक)

Recommended Video

पहनें लहंगे के साथ

floral dupatta with lahenga

फ्लोरल दुपट्टा सिर्फ सूट के साथ ही अच्छा नहीं लगता है, आप इसे लहंगे के साथ भी पहन सकती हैं। अगर आप सिंगल कलर लहंगा पहन रही हैं तो उसके साथ आप मल्टीकलर फ्लोरल दुपट्टा पहन सकती हैं। आप चाहें तो सीक्वेंस ब्लाउज और फ्लोरल प्रिंटेड लहंगे के साथ भी फ्लोरल दुपट्टे को पहन सकती हैं।

इसे जरुर पढ़ें- फ्लोरल ज्वैलरी में लगेंगी बेहद खूबसूरत, बस चुनते समय इन बातों पर करें फोकस

तो अब आप फ्लोरल दुपट्टे को किस तरह स्टाइल करना पसंद करेंगी, हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- Pinterest