अपने हेयर्स को स्टाइल करने के लिए अमूमन महिलाएं कई तरह की एसेसरीज और टूल्स का सहारा लेती हैं। इनमें रबर बैंड से लेकर कॉम्ब, हेयर कर्लर आद काफी कुछ शामिल है। जिन लड़कियों को अपने हेयर्स को अलग-अलग तरह से स्टाइल करने का शौक होता है, उनके पास हेयर एसेसरीज का एक बड़ा कलेक्शन होता है। ऐसे में उनके साथ समस्या यह होती है कि वह इन्हें सही तरह से किस तरह रखें ताकि उनकी एसेसरीज की चमक भी फीकी ना पड़े और उन्हें मैनेज करना भी आसान हो। चूंकि अधिकतर हेयर एसेसरीज साइज में छोटी ही होती हैं, इसलिए अगर उन्हें सही तरह से आर्गेनाइज ना किया जाए तो उन्हें खोने में देर नहीं लगती है। अमूमन देखने में आता है कि महिलाएं हेयर एसेसरीज को यूज करने के बाद पिन्स व रबर को यूं ही इधर-उधर रख देती हैं और फिर बाद में जरूरत पड़ने पर उन्हें वह हेयर एसेसरीज नहीं मिलती। आपके साथ ऐसा ना हो, इसके लिए आपको अपनी हेयर एसेसरीज को सही तरह से आर्गेनाइज करना आना चाहिए। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको हेयर टूल्स व हेयर एसेसरीज को आर्गेनाइज करने के कुछ बेहतरीन आईडियाज के बारे में बता रहे हैं-

पीवीसी पाइप को बनाएं स्टैंड

organize your hair accessories and tools inside

यह हेयर टूल्स को आर्गेनाइज करने का एक बेहतरीन तरीका है। इसके लिए आप अपनी टेबल पर पीवीसी पाइप को फिक्स करें। इसके बाद आप उसमें हेयर ड्रायर से लेकर कर्लर व आयरन आदि आसानी से रख सकती हैं। इस तरीके को अपनाकर आप अपने सभी हेयर टूल्स को एक साथ बेहद आसानी से आर्गेनाइज कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: पतले बाल भी दिखेंगे voluminous, बस इन हेयर एसेसरीज की लें मदद

हैंगिंग बास्केट का लें सहारा

organize your hair accessories and tools inside

अगर आप एक डिफरेंट व यूनिक तरीके से अपनी हेयर एसेसरीज को आर्गेनाइज करना चाहती हैं तो यह भी एक अच्छा आईडिया है। इसके लिए आप तीन या चार छोटी बास्केट को एक साथ जोड़कर हैंग करें और फिर उसे अपनी वैनिटी के साइड में लटकाएं। इसके बाद आप उस हैंगिंग बास्केट में हेयर टूल्स को रख सकती हैं।

साइड बास्केट आएगी काम

how organize your hair accessories and tools inside

अगर आपके पास अलग से हेयर टूल्स को रखने के लिए स्पेस नहीं है तो ऐसे में आप अपनी वैनिटी के साइड में बास्केट फिक्स कर सकती हैं। इसके लिए आप मार्केट में मिलने वाली बास्केट को अपनी ड्राअर में फिक्स करें। इसके बाद आपके लिए हेयर टूल्स को रखना काफी आसान हो जाएगा।

Recommended Video

शू आर्गेनाइजर को करें यूज

organize your hair accessories and tools inside

हैंगिंग शू आर्गेनाइजर को अब तक आप सिर्फ जूतों को रखने के लिए ही इस्तेमाल करती होंगी। लेकिन इनकी मदद से हेयर एसेसरीज व हेयर टूल्स को भी बेहद आसानी से आर्गेनाइज किया जा सकता है। आप इसमें कर्लर व हेयर ड्रायर से लेकर पिन्स व रबर आदि आसानी से रखी जा सकती हैं। इस तरह हेयर टूल्स व हेयर एसेसरीज को आर्गेनाइज करने से आपका स्पेस भी काफी बचता है।

इसे भी पढ़ें: एक हेयर पिन आपके पूरा हेयरस्टाइल बदल देती है, जानिए लेटेस्ट हेयर accessories कौन सी हैं


बॉक्स का करें इस्तेमाल

tips to organize your hair accessories and tools inside

अगर आप अपनी छोटी-छोटी हेयर एसेसरीज का एक ही जगह बेहतरीन तरीके से आर्गेनाइज करना चाहती हैं तो इसके लिए बॉक्स का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। आजकल मार्केट में ऐसे बॉक्स मिलते हैं, जिनमें अलग-अलग कैबिनेट होते हैं। जिसके कारण आप एक ही बॉक्स में रबर से लेकर पिन्स आदि रख सकती हैं। मैं खुद भी अपनी हेयर एसेसरीज को आर्गेनाइज करने के लिए इसी आर्गेनाइजिंग आईडिया का इस्तेमाल करती हूं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।