शादी में एक दुल्हन को अपनी ज्वैलरी पर भी उतना ही ध्यान देना होता है, जितना फोकस वह अपने आउटफिट या मेकअप पर करती है। यूं तो शादी में आपने आर्टिफिशियल से लेकर गोल्ड ज्वैलरी पहनने की सलाह के बारे में सुना होगा। लेकिन अगर आप एक न्यू और फ्रेश लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप फ्लोरल ज्चैलरी को चुन सकती हैं। फ्लोरल ज्चैलरी पिछले कुछ समय से काफी चलन में है और ब्राइडल इसे अपने attire का हिस्सा बनाती हैं। खासतौर से, मेहंदी से लेकर हल्दी की रस्म में फ्लोरल ज्चैलरी पहनने से आपको एक बेहद ही खूबसूरत लुक मिलता है। चूंकि फ्लोरल ज्चैलरी इन दिनों काफी चलन में है, इसलिए आपको कई तरह के डिजाइन मार्केट में मिल जाएंगे। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने लिए परफेक्ट फ्लोरल ज्चैलरी का चयन करें ताकि आपका लुक भी निखरकर आए। तो चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें आपको ब्राइडल फ्लोरल ज्चैलरी चुनते समय ध्यान में रखना चाहिए-

ऐसे हों फूल

bridal wedding floral jewellery ideas

जब आप फ्लोरल ज्चैलरी चुन रही हैं तो सबसे पहले आपको फूलों का चयन करना होगा। दरअसल, फ्लोरल ज्चैलरी में अमूमन तीन तरह के फूलों का इस्तेमाल किया जाता है। ताजे फूल, सूखे फूल और गोटा के फूल की ज्वैलरी। अगर आप फ्लोरल ज्चैलरी को सिर्फ एक बार ही यूज करना चाहती हैं तो ऐसे में फ्रेश फूलों की मदद से तैयार ज्वैलरी (सेलेब ब्राइड्स वेडिंग ज्‍वेलरी टिप्‍स) बनवाकर उसे यूज कर सकती हैं। वहीं सूखे फूल और गोटा के फूल की ज्वैलरी को आप बाद में भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- अनुष्का से लेकर दीपिका ने अपनी शादी में पहनी है माथापट्टी, देखें उनके बेहतरीन लुक्स

ओकेजन का भी रखें ख्याल

bridal wedding floral jewellery ideas

वेडिंग के दौरान कई फंक्शन होते हैं और इसलिए आपको ओकेजन को ध्यान में रखते हुए फ्लोरल ज्चैलरी को चुनना होगा। मसलन, आप मेहंदी फंक्शन के लिए फ्लोरल ज्चैलरी को चुन रही हैं तो आप ऐसे कलर्स के फूलों को चुनें, जो आपके मेहंदी फंक्शन के आउटफिट के साथ कंट्रास्टिंग हो। आपको रंगों को एक साथ नहीं मिलाना चाहिए। इससे आपका लुक उतना अच्छा नहीं लगेगा।

Recommended Video

रखें इसका ध्यान

bridal wedding floral jewellery ideas

अगर आप फ्लोरल ज्चैलरी में बोल्ड कलर को चुन रही हैं तो ऐसे में आप अपने आउटफिट और मेकअप को सटल ही रखें। इससे आपका लुक बैलेंस होगा। वहीं बोल्ड और ब्राइट आउटफिट के साथ लाइट कलर फ्लोरल ज्चैलरी को चुनना अच्छा आईडिया है।

इसे जरूर पढ़ें- वेडिंग के लिए अंबानी बहू श्‍लोका मेहता के 'अनकट डायमंड नेकलेस' कलेक्‍शन से आप भी ले सकती हैं आइडिया

यह भी है तरीका

bridal wedding floral jewellery ideas

वैसे तो फ्लोरल ज्वैलरी को ब्राइड काफी पसंद कर रही हैं, लेकिन अगर फ्लोरल ज्वैलरी आपको बहुत कॉमन लगती है, तो अन्य विकल्प भी हैं जैसे फ्लोरल दुपट्टा, फ्लोरल लहंगा, फ्लोरल कलीरे आदि। आप इसके लिए ऑनलाइन सर्च कर सकती हैं।

फ्लोरल ज्वैलरी कैरी करने का कोई एक निश्चित नियम नहीं है। आप अपनी पसंद के अनुसार अपने लुक में काफी एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। मसलन, फ्रेश फूलों की फ्लोरल ज्वैलरी तो हमेशा ही अच्छी लगती है, लेकिन इसके अलावा आप बीड्स या पर्ल्स आदि को भी अपनी फ्लोरल ज्वैलरी का हिस्सा बना सकती हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।