यूं तो साड़ी एक भारतीय परिधान है और इसलिए अक्सर महिलाएं किसी खास अवसर पर एक इंडियन लुक कैरी करने के लिए साड़ी पहनना पसंद करती हैं। लेकिन अगर आप इसे एक मॉडर्न व स्टाइलिश ट्विस्ट देना चाहती हैं तो आपको इसे ड्रेप करने के तरीके पर फोकस करना होगा। दरअसल, साड़ी को कई अलग-अलग अंदाज में ड्रेप किया जा सकता है, जिसके कारण आप अपने इंडियन वियर साड़ी को एक मॉडर्न टच दे सकती हैं। अगर आप भी साड़ी को कुछ अलग तरह से पहनने का मन बना रही हैं तो बॉलीवुड दीवाज से इंस्पिरेशन ले सकती हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस भले ही कितनी भी मॉडर्न ड्रेस पहन लें लेकिन साड़ी के प्रति उनका लगाव कम नहीं होता। अमूमन बॉलीवुड दीवाज साड़ी पहने हुए नजर आती हैं, लेकिन उनका साड़ी पहनने का अंदाज काफी जुदा होता है। अगर आप भी चाहें तो उनके लुक्स से इंस्पिरेशन लेकर साड़ी को स्टाइलिश तरीके से कैरी कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कि साड़ी को मॉडर्न तरीके से कैरी करने के बारे में-

इसे भी पढ़ें: इस बार ट्राई करें ये 5 साउथ इंडियन साड़ियां, आपके सामने हर कोई लगेगा फीका

बेल्ट करें कैरी

modern and stylish ways to wear a saree  inside

अब तक बेल्ट को सिर्फ जींस या पैंट के साथ ही कैरी किया जाता था, लेकिन अब बेल्ट को इंडियन वियर जैसे साड़ी के साथ भी कैरी किया जाने लगा है। बेल्ट की मदद से साड़ी की खूबसूरती कई गुना निखरकर आती हैं। अमूमन बॉलीवुड एक्ट्रेस साड़ी को बेल्ट के साथ ही कैरी करना पसंद करती हैं।

साड़ी विद पैंट्स

modern and stylish ways to wear a saree  inside

यह भी साड़ी पहनने का एक बेहद ही स्टाइलिश अंदाज है। अगर आप अपने लुक के साथ थोड़ा एक्सपेरिमेंटल होना चाहती हैं तो इस स्टाइल को ट्राई कर सकती हैं। इस लुक में आप साड़ी को पेटीकोट की जगह पैंट्स के साथ पहनकर देखिए। यकीन मानिए, आपको पूरी तरह एक डिफरेंट लुक मिलेगा।

ब्लाउज पर फोकस

modern and stylish ways to wear a saree  inside

अगर आप चाहती हैं कि सिंपल स्टाइल में भी आपकी पहनी हुई साड़ी बेहद खूबसूरत लगे तो आप अपने ब्लाउज पर भी फोकस करें। आप सिंपल ब्लाउज की जगह कोल्ड शोल्डर या ऑफ शोल्डर ब्लाउज सिलवा सकती हैं। वैसे अगर आप एक यूनिक लुक चाहती हैं तो ब्लाउज की जगह क्रॉप टॉप या जैकेट आदि भी कैरी कर सकती हैं।

शरारा स्टाइल साड़ी

modern and stylish ways to wear a saree  inside

यह साड़ी ड्रेपिंग का एक बेहद खूबसूरत लुक है और आप फेस्टिव सीजन में एक बार इस तरह साड़ी जरूर पहनकर देखिए। इसके लिए आप शरारा पैंट्स व ब्लाउज पहनकर उसके उपर साड़ी को ड्रेप कर सकती हैं। यह लुक देखने में बेहद ही खूबसूरत लगता है।

इसे भी पढ़ें: कभी आउट ऑफ फैशन नहीं होती ये 5 साड़ियां, वार्डरोब में जरूर रखें

लहंगा साड़ी

modern and stylish ways to wear a saree  inside

अगर आप सेफ प्ले करना चाहती हैं तो लहंगा साड़ी पहनकर देखिए। इस लुक में आपको बहुत अधिक मेहनत भी नहीं करनी पड़ेगी। इसे दो तरह से कैरी किया जा सकता है या तो आप लहंगे के दुपट्टे को साड़ी की तरह ड्रेप कीजिए या फिर साड़ी को नीचे से प्लीट्स बनाने की जगह लहंगा लुक दीजिए। यह लुक देखने में काफी अच्छा लगता है