• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

3/4 स्लीव्स ब्लाउज डिजाइन के लिए यहां से लें आइडियाज

अगर आप 3/4 स्लीव्स में कुछ ट्रेंडी और स्टाइलिश बनाना चाहती हैं, तो हम आपको कुछ शानदार डिजाइन आइडियाज दे सकते हैं।
author-profile
Next
Article
latest sleeves blouse designs

कहते हैं अगर जिंदगी में कुछ खास न हो रहा हो, तो अपने आउटफिट्स में थोड़ा ड्रामा और स्टाइल जोड़ देना चाहिए। ऐसा करने से बाकी महिलाओं से अलग और स्टनिंग दिखती हैं। आप अगर चाहें तो अपने बोरिंग आउटफिट के साथ बहुत सारे प्रयोग कर सकती हैं और उसे नायाब बना सकती हैं।

अगर आप ब्लाउज की बात करें तो उसकी स्लीव्स को काफी अलग-अलग तरीके से डिजाइन करवा सकती हैं। किसी में नेट के फैब्रिक के साथ प्रयोग करें, तो कहीं टैसल्स और लेयर्स जोड़ें। अगर आपको कोई अच्छा डिजाइन नहीं भी समझ आए तो इंटरनेट इसमें हमारी कितनी मदद कर देता है और अगर उससे भी बात न बन पाए, तो हमारे इस आर्टिकल को पढ़िए।

अगर आप 3/4 स्लीव्स में कुछ अच्छे और बेहतरीन डिजाइन बनवाने की सोच रही हैं और कुछ आइडियाज तलाश कर रही हैं, तो हम आपकी मदद कर सकते हैं। जो 3/4 स्लीव्स के डिजाइन हम आपको बताएंगे, वो एकदम स्टनिंग और लाजवाब है। तो चलिए देखें 3/4 स्लीव्स के लिए लेटेस्ट डिजाइन्स।

मिनिमल ऑर्गेंजा स्लीव्स ट्राई करें

आजकल ऑर्गेंजा फैब्रिक काफी चलन में है। आप 3/4 स्लीव्स बनाते वक्त प्रिंटेड और लाइट कलर्ड फैब्रिक का चुनाव कर सकती हैं, इससे आपकी साड़ी का लुक भी एन्हांस होगा। वहीं, आप 3/4 पफ स्लीव्स भी ट्राई कर सकती हैं जो आपके ब्लाउज में एक परफेक्ट एलिमेंट ऐड करेगा। यह क्लासिक डिजाइन आपको किसी भी पार्टी में अलग दिखा सकता है। ऑर्गेंजा पफ स्लीव्स आपको जरूर ट्राई करना चाहिए, अगर आप एक कंटेम्परेरी चिक लुक चाहती हैं।

क्वर्की रफल्ड स्लीव्स

quirky ruffle sleeves

क्वर्की और चिक लुक पाने के लिए आपको यह डिजाइन स्टाइल ट्राई करना चाहिए। यह डिजाइन्स बहुत सुंदर लगते हैं और आपके अपीयरेंस को अपलिफ्ट करेगा। सबसे बड़ी बात यह है कि यह फैशनेबल और पॉपुलर स्टाइल है, जो आजकल काफी महिलाओं की पसंद है। आपकी स्लीव्स में रफल एक एलिगेंस भी जोड़ता है। रफल स्लीव्स आपके पूरे आउटफिट लुक को ग्लैमरस दिखाता है। आप अपने डिजाइन में रफल्स फ्रिल्स, लेसेस भी लगाकर थोड़ा और क्वर्की बना सकते हैं।

ट्रेंडी कोल्ड शोल्डर स्लीव्स करें ट्राई

trendy cold shoulder sleeve design

कोल्ड शोल्डर आज से नहीं बल्कि काफी समय से चलन में है। यह आपको ट्रेंडी और मॉर्डन दिखाती हैं। आप अगर बहुत ज्यादा बॉडी रिवील नहीं करना चाहती तो यह डिजाइन आपके लिए अच्छा हो सकता है। इसके साथ ही आप स्लीव्स के एंड में कुछ अलग ऐड कर सकते हैं। आप आखिर में फ्रिल या लेसे भी जोड़ सकती हैं। यह डिजाइन आपके सिंपल ब्लाउज को काफी शानदार लुक देगा। इसके साथ ही आप कोल्ड शोल्डर को डीप नहीं भी रखना चाहें तो भी यह अच्छा दिखेगा।

इसे भी पढ़ें :आप भी ट्राई करें लंबी बाजू वाले ये खूबसूरत लेटेस्ट ब्लाउज डिजाइन्स

बटरफ्लाई स्लीव्स

butterfly sleeve design

क्या आप जानती हैं कि आप अपनी सिंपल साड़ी को बस इस यूनिक डिजाइन से कितना ट्रेंडी बना सकती हैं ? अगर आप एक्सेप्शनल लुक चाहती हैं तो आप लाइट वेट फैब्रिक के साथ बटरफ्लाई डिजाइन बनवा सकती हैं। लाइट फैब्रिक आपके डिजाइन को स्टिफ नहीं रखेगा और एक फ्लोइंग इफेक्ट देगा। आपको बता दें कि एंब्रॉयडरी साड़ी के साथ इस तरह के स्लीव्स अच्छे लगते हैं, क्योंकि यह आपकी साड़ी में एक बैलेंस भी जोड़ते हैं। वहीं रफल साड़ी के साथ भी इस तरह के स्लीव डिजाइन बेहद सुंदर लगेंगे।

टैसल एलिमेंट जोड़ें

tassel sleeve design

साड़ी के ब्लाउज में एक ब्लिंग एलिमेंट जोड़ना चाहती हैं तो फिर टैसल्स ट्राई करें। यह आपके कंधे से शुरू होंगे और जितने लंबे टैसल आपको चाहिए यह हाफ स्लीव, 3/4 या फुल स्लीव्स तक जोड़े जा सकते हैं। कई महिलाएं तो इससे लंबे टैसल्स ऐड करती हैं। आप इसे हल्दी या मेहंदी के फंक्शन में अपनी साड़ी या लहंगे के साथ पहन सकती हैं। आप ऑफ-बीट लुक के लिए ऑल ओवर टैसल डिजाइन चुन सकती हैं। अगर थोड़ा सा फंकी लुक चाहती हैं, तो टैसल्स के साथ फेदर भी जोड़कर ब्लाउज में लगवा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें :इन 7 डीप बैक ब्‍लाउज डिजाइन्‍स में आप दिखेंगी बॉलीवुड एक्‍ट्रेसेस जैसी स्‍टाइलिश

फ्रिल्स विद एलॉन्गेटेड स्लीव्स

frills with elongated sleeves

अब फ्रिल्स तो बहुत नॉर्मल डिजाइन है, जिसे आपने कई महिलाओं को पहने देखा होगा। मगर आप इसके साथ ट्विस्ट जोड़ सकती हैं। कंधे पर बड़े फ्रिल्स के साथ 3/4 स्लीव्स का ट्विस्ट देकर आप अपना ब्लाउज डिजाइन करवा सकती हैं। अगर आपका फैब्रिक ऑर्गेंजा है, तो यह उस बेहद खूबसूरत लगेगा। इसके अलावा जॉर्जेट में थोड़ा एंब्रॉयडरी या फिर सिंपल लुक के लिए भी जा सकती हैं। यदि आपकी साड़ी या लहंगा एकदम सिंपल है, तो यह डिजाइन उसे बैलेंस कर सकता है। ऐसे में आप ब्लाउज की नेकलाइन के साथ भी थोड़ा एक्सपेरिमेंटल हो सकती हैं।

Recommended Video

एम्बेलिश्ड बॉर्डर

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Vidya Balan (@balanvidya)

अगर आप बहुत ज्यादा एक्सपेरिमेंट, क्वर्की या ड्रमैटिक स्लीव्स बनाने में दिलचस्पी नहीं रखती, तो आप एकदम सिंपल और ट्रेंडी स्लीव्स के साथ जा सकती हैं। आप स्लीव्स के एंड पर एक एम्बेलिश्ड बॉर्डर जोड़ सकती हैं या फिर सिर्फ स्लीव्स को अन्य पैटर्न या डिजाइन से हाइलाइट करवा सकती हैं। यह आपको एक एलिगेंट लुक देगा और बिना बहुत कुछ किए भी आपका ब्लाउज डिजाइन सुंदर लगेगा। आप गोटा पट्टी, स्टोन्स, जरी, एंब्रॉयडरी को खासतौर से स्लीव्स के बॉर्डर में जुड़वा सकती हैं। 

हमें उम्मीद है कि ये 3/4 स्लीव्स के डिजाइन आपको पसंद आए होंगे। यह लेख पसंद आया तो इसे लाइक और शेयर करें और लेटेस्ट फैशन ट्रेंड जानने के लिए विजिट करें हरजिंदगी।

Image Credit : ipinimg, tipsandbeauty, weddingz

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।