अमूमन लड़कियां खुद को स्टाइलिश दिखाने के लिए नए-नए ट्रेंड फॉलो करती हैं। इन्हीं फैशनेबल ट्रेंड में से एक है हाई स्लिट ड्रेस पहनना। यह आपको एक बेहद ग्लैमरस लुक देता है। कुछ समय पहले तक केवल एक्ट्रेसेस ही रेड कारपेट पर हाई स्लिट ड्रेस में नजर आती थीं, लेकिन अब आम लड़कियां भी हाई स्लिट आउटफिट पहनती हैं।

अगर आप अपने स्टाइल को एक बेहद ही ग्लैमरस अंदाज में फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो ऐसे में हाई स्लिट आउटफिट पहनना यकीनन एक अच्छा आईडिया है। हाई स्लिट के पीछे का आइडिया सिर्फ टोंड लेग्स को फ्लॉन्ट करना नहीं है, बल्कि इसे बेहद खूबसूरत तरीके से कैरी करना है। इवनिंग वियर के रूप में हाई स्लिट ड्रेस एक अच्छे ऑप्शन माने जाते हैं, क्योंकि यह आपके स्टाइल को हाई रखते हैं। वहीं डे टाइम में साइड या बैक पर मामूली स्लिट्स को कैरी किया जा सकता है। हालांकि, अगर आपने हाई स्लिट आउटफिट को इवनिंग वियर के रूप में पहनने का मन बनाया है, तो यह बेहद जरूरी है कि आप कुछ टिप्स का ध्यान रखें। ताकि आप अपने ड्रेस अप गेम में कोई गड़बड़ी ना करें। तो चलिए इन टिप्स के बारे में आज हम आपको बता रहे हैं-

फिटिंग पर करें फोकस

feting

यह सबसे पहला और महत्वपूर्ण टिप है, जिस पर हर लड़की को ध्यान देना चाहिए। भले ही आप हाई स्लिट ड्रेस में फ्लोइंग आउटफिट कैरी कर रही हों। लेकिन आपको इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि वह आपकी फिटिंग के अनुसार ही हो। अमूमन देखने में आता है कि जो लड़कियां थोड़ी बल्की होती हैं, वह अपने फैट को हाइड करने के लिए लूज हाई स्लिट ड्रेस पहनती है, जो देखने में बिल्कुल भी अच्छी नहीं लगती। इसलिए, ना तो बहुत अधिक टाइट और ना ही लूज हाई स्लिट ड्रेस पहनें।

कुछ इस तरह चुनें कलर 

हाई स्लिट ड्रेस पहनते समय उसके कलर का भी आपको खास ख्याल रखना चाहिए। आप अपने आउटफिट का कलर ओकेजन के अनुसार सलेक्ट कर सकती हैं। मसलन, अगर आप डे टाइम में हाई स्लिट ड्रेस पहन रही हैं तो ऐसे में आप लाइट पेस्टल कलर्स कैरी कर सकती हैं। वहीं रात के समय में आप ब्लू, ब्लैक या अन्य सॉलिड कलर्स को पहन सकती हैं।

पहनें हाई हील्स

hills

हाई स्लिट ड्रेस के साथ अपने लुक को एन्हॉन्स करने के लिए आपको फुटवियर पर भी पर्याप्त ध्यान देना होगा। मसलन, हाई स्लिट ड्रेस के साथ हाई हील्स काफी अच्छी लगती हैं। यह आपके लेग्स को और भी ज्यादा खूबसूरत दिखाती है। हाई स्लिट ड्रेस के साथ स्नीकर्स या फ्लैट्स पहनने की भूल ना करें।

इसे ज़रूर पढ़ें- पार्टी में शॉर्ट स्कर्ट पहनने का है मन तो यहां से लें स्टाइलिंग आईडियाज

लेंथ का रखें ख्याल

length

चूंकि आप हाई स्लिट आउटफिट पहन रही हैं तो ऐसे में आप स्लिट लेंथ को अपनी इच्छानुसार सलेक्ट कर सकती हैं। लेकिन फिर भी आपका कोशिश करें कि स्लिट इतना भी अधिक ना हो कि उसमें आपकी लेग्स व थाईज के अलावा साइड्स तक नजर आएं। यह देखने में थोड़ा फूहड़ लगेगा। साथ ही साथ आप भी खुद को असहज महसूस करने लगेंगी। इसलिए स्लिट को हाई रखें, लेकिन वह बहुत अधिक भी ना हो।

Recommended Video

इन बातों का भी रखें ध्यान

जब आप हाई स्लिट आउटफिट पहन रही हैं तो आपको कुछ अन्य छोटे-छोटे टिप्स को भी जरूर फॉलो करना चाहिए। मसलन,जिस दिन हवा बहुत तेज चल रही हों, उस दिन हाई स्लिट आउटफिट पहनने से बचें। खासतौर से, अगर आप बाहर घूमने का प्लॉन कर रही हैं, क्योंकि ऐसे में आपके लिए हाई स्लिट आउटफिट को मैनेज करना बेहद मुश्किल हो जाएगा।

अगर आप हाई स्लिट आउटफिट पहनना चाहती हैं तो इसके लिए पहले अपने लेग्स को भी प्रिपेयर करें। वैक्सिंग या शेविंग के बाद ही हाई स्लिट आउटफिट पहनें, क्योंकि आप यह बिल्कुल नहीं चाहेंगी कि हाई स्लिट ड्रेस में आपके पैरों के बाल विजिबल हों। यह पूरी तरह से आपका लुक बिगाड़ देंगे।

आपकी हाई स्लिट ड्रेस बहुत अधिक टाइट भी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि इससे आपको चलने-फिरने व उठने-बैठने में समस्या हो सकती हैं। अगर आप इसे हाई स्लिट ड्रेस को एक एलीगेंट तरीके से पहनना चाहती हैं तो उसके नीचे न्यूड कलर स्टॉकिन्स पहन सकती हैं। इसके अलावा, फिशनेट स्टाइल स्टॉकिन्स पहनना भी एक अच्छा आईडिया है।

इसे ज़रूर पढ़ें- क्या आप जानते हैं जीन्स को नीले रंग में ही क्यों रंगा जाता है?

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- (@Instagram)