Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    प्लस साइज की महिलाएं भी पहन सकती हैं क्रॉप टॉप, यहां से लें स्टाइलिंग आईडियाज

    अगर आप प्लस साइज हैं और क्रॉप टॉप में अपने स्टाइल को फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो इस लेख को पढ़कर कुछ आईडियाज ले सकती हैं।
    author-profile
    • Mitali Jain
    • Editorial
    Published -04 Aug 2021, 12:29 ISTUpdated -04 Aug 2021, 13:34 IST
    Next
    Article
    Plus Size styling tips in hindi

    प्लस साइज वुमन अक्सर ही अपनी स्टाइलिंग को लेकर थोड़ा कंफ्यूज रहती हैं। दरअसल, ऐसे कई आउटफिट्स हैं, जिन्हें वह पहनना तो चाहती हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि उनके बैली फैट के कारण वह उन पर अच्छा नहीं लगेगा या फिर इन आउटफिट्स में उनका टमी एरिया विजिबल होगा और उनका पूरा लुक बिगड़ जाएगा। हो सकता है कि आप भी ऐसा ही कुछ सोचती हों। 

    इन्हीं आउटफिट्स में से एक है क्रॉप टॉप। क्रॉप टॉप यूं तो देखने में काफी स्टाइलिश लगते हैं और इसलिए अधिकतर लड़कियां इसे अपने वार्डरोब का हिस्सा बनाती हैं। लेकिन प्लस साइज वुमन चाहकर भी इसे कैरी नहीं कर पातीं, क्योंकि वह अपने टमी एरिया को लेकर थोड़ा परेशान रहती हैं। हालांकि, अगर किसी भी आउटफिट को अगर थोड़ा स्मार्टली कैरी किया जाए तो इससे ना केवल आपका लुक निखरता है, बल्कि आप किसी भी स्टाइल को आसानी से कैरी कर पाती हैं। इसलिए अगर आप प्लस साइज हैं और क्रॉप टॉप पहनना चाहती हैं तो अपने मन को मत मारिए। आज हम आपके लिए कुछ स्टाइलिंग आईडियाज लेकर आए हैं, जो यकीनन आपको भी काफी अच्छे लगेंगे और इन स्टाइलिंग टिप्स को जानने के बाद आपके लिए खुद को क्रॉप टॉप में स्टाइल करना आसान हो जाएगा-

    क्रॉप टॉप की लेंथ

    croptop

    क्रॉप टॉप पहनने का अर्थ यह नहीं है कि आप साइज में बहुत अधिक छोटे टॉप को ही सलेक्ट करें। अगर आप अपने टमी एरिया की विजिबिलिटी को लेकर परेशान हैं तो ऐसे में आप ऐसे क्रॉप टॉप को चुनें, जिसकी लेंथ बेली बटन तक हो। वैसे क्रॉप टॉप की लेंथ काफी हद तक आपके बॉटम के स्टाइल पर भी निर्भर करती है। मसलन, अगर आप हाई वेस्ट बॉटम को इसके साथ पेयर कर रही हैं तो ऐसे में आप ब्रेस्ट लेंथ तक क्रॉप टॉप को सलेक्ट कर सकती हैं। वहीं, जींस के साथ क्रॉप टॉप पहनते समय उसकी लेंथ थोड़ी अधिक रखें।

    हाई वेस्ट हो बॉटम

    high west botam

    अगर आप प्लस साइज हैं और क्रॉप टॉप को कुछ इस तरह पहनना चाहती हैं कि आपका टमी एरिया बहुत अधिक विजिबल ना हो तो ऐसे में आप उसे हाई वेस्ट बॉटम के साथ पेयर करें। मसलन, आप हाई वेस्ट जींस, हाई वेस्ट पैंट या हाई वेस्ट स्कर्ट को क्रॉप टॉप के साथ स्टाइल करें। यह आपको एक स्टाइलिश लुक देते हैं और इस तरह क्रॉप टॉप को स्टाइल करना यकीनन एक अच्छा ऑप्शन है। आप केजुअल्स से लेकर प्रोफेशनल लुकमें क्रॉप टॉप के साथ हाई वेस्ट बॉटम को पहन सकती हैं और अपने लुक को फ्लॉन्ट कर सकती हैं।

    इसे ज़रूर पढ़ें- पैडेड ब्‍लाउज बनवाते और खरीदते वक्‍त इन बातों का रखें ध्‍यान

    सलेक्ट करें को-आर्ड लुक

    eye look

    यह भी प्लस साइज वुमन के लिए क्रॉप टॉप को स्टाइल करने का एक अच्छा ऑप्शन है। आप को-आर्ड लुक में ब्लैक की जगह पेस्टल से लेकर सॉलिड कलर्स में को-आर्ड आउटफिट पहनकर स्टाइलिश दिख सकती हैं। मसलन, क्रॉप टॉप के साथ हाई वेस्ट स्कर्ट पहनकर को-आर्ड लुक क्रिएट किया जा सकता है और आप इसे डे टाइम से लेकर ईवनिंग तक पहनकर आउटिंग के लिए जा सकती हैं।

    Recommended Video

    रखें इसका ध्यान

    plus size FASHION TIPS

    अगर आप क्रॉप टॉप पहनने से बचती हैं तो आपको आपको समझना चाहिए कि किसी खास फिगर के लिए कोई ट्रेंड नहीं बनता, बल्कि इसे हर लड़की कैरी कर सकती है। बस जरूरत है कि आप इसे सही तरह से व बेहद कॉन्फिडेंट तरीके से पहनें। प्लस साइज महिलाएं ऐसे कपड़े चुनती हैं जो उनके पेट को छुपा सकें, वहीं अपने पेट को छिपाने के लिए कई बार महिलाएं गलत आउटफिट चुन लेती हैं, जिससे वे और भी मोटी नजर आती हैं। साथ ही बहुत टाइट कपड़े भी आपको अधिक फैटी दिखाते हैं। इसलिए, आप क्रॉप टॉपको इस तरह पहनें कि वह ना तो बहुत टाइट हो और ना ही बहुत लूज। साथ ही क्रॉप टॉप पहनते समय टमी एरिया को हाइड करने पर फोकस ना करें, बल्कि इसे सही तरह से स्टाइल करें। इसके बाद आप खुद-ब-खुद स्टाइलिश नजर आएंगी।

    इसे ज़रूर पढ़ें- अपनी पुरानी साड़ी को इस तरह करें Transform, बना सकती हैं ये 4 चीजें

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Image Credit-(@Freepik and Google) 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।